Breaking
मध्य प्रदेश में छह सीटों पर उत्साह के बीच तीन बजे तक 53.40 प्रतिशत मतदान नीलगंगा चौराहे पर दो भाइयों ने मिलकर युवक की चाकू मारकर हत्या की मप्र हाई कोर्ट ने तथ्य छिपाकर याचिका दायर करने पर लगाया 10 हजार जुर्माना, दी सख्त हिदायत श्रम न्यायालय के आदेशानुसार शेष राशि का भुगतान ब्याज सहित करें, हाई कोर्ट ने दी 45 दिन की मोहलत पांच महीने में 21 लाख रुपये बढ़ी शिवराज स‍िंंह चौहान की संपत्ति इंदौर से चार रूट पर चलाई चार समर स्पेशल ट्रेन, फिर भी लंबी वेटिंग पद्मश्री जोधइया बाई बैगा नहीं डाल सकीं वोट, उमरिया में उनके घर पर भी नहीं पहुंचा मतदान दल राहुल गांधी 21 अप्रैल को सतना में करेंगे प्रचार, आसपास की दूसरी सीटों को भी साधने को कोशिश मादा चीता वीरा को मुरैना से रेस्क्यू कर वापस लाया गया कूनो नेशनल पार्क पहले चरण के चुनाव में भाजपा और कांग्रेस कंट्रोल रूम से हर बूथ पर रखी नजर

इस दिन नाखून काटने से चमकती है किस्मत, जीवन में मिलती है तरक्की, समृद्धि व पैसा

Nails Cut Day: अक्सर आपने बड़े-बुजूर्गों से सुना होगा कि फलां दिन नाखून नहीं काटना चाहिए. ऐसा करने से घर में अशांति आने लगती है. हालांकि, बदलते जमाने के साथ लोग समय मिलते ही नाखून काट लेते हैं. ऐसे में आइए जानते हैं कि नाखून काटने के लिए सबसे बढ़िया दिन कौन सा रहता है.

Best Day for Nail Cutting: जाहिर है कि हर कोई नाखून काटता है, क्योंकि इसे साफ-सफाई और स्वास्थ्य से जोड़कर देखा जाता है. हालांकि, हिंदू धर्म से जुड़े लोगों में अक्सर नाखून काटते समय ये विचार आता होगा कि इसके लिए बढ़िया दिन कौन सा होता है. ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक, हर दिन नाखून नहीं काटा जा सकता है. नाखून काटने के लिए सही दिन का होना जरूरी है, वरना घर में कई तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है और इंसान की जिंदगी में दरिद्रता छा जाती है.

सोमवार

सोमवार का दिन भगवान शिव और चंद्र ग्रह को समर्पित होता है. इस दिन नाखून काटे जा सकते हैं. ऐसा करने से तमोगुण से छुटकारा मिलता है और धन लाभ के योग बनते हैं, जिससे आर्थिक स्थिति मजबूत होती है.

मंगलवार

मंगलवार के दिन का हनुमान जी का माना जाता है और इस दिन को मंगल ग्रह से भी जोड़कर देखा जाता है. ऐसे में कोशिश करें कि इस दिन भूलकर भी नाखून न काटें. हालांकि, ऐसी मान्यता है कि इस दिन नाखून काटने से कर्ज से निजात मिलती है.

बुधवार

बुधवार का दिन का भगवान गणेश और बुध ग्रह से संबंधित होता है. इस दिन नाखूनों को काटना शुभ माना जाता है. ऐसा करने से धन लाभ के योग बनते हैं और तरक्की के नए मार्ग खुलते हैं.

बृहस्पतिवार

बृहस्पतिवार यानी कि गुरुवार का दिन भगवान विष्णु और देवगुरु को समर्पित होता है. इस दिन नाखून काटना अशुभ माना जाता है. इस दिन नाखून काटने से दुर्भाग्‍य को दावत मिलती है.

शुक्रवार

शुक्रवार का दिन नाखून काटने के लिहाज से शुभ माना गया है. इस दिन अगर कोई इंसान नाखून काटता है तो विशेष फल की प्राप्ति होती है. उसके जीवन में सुख-समृद्धि के द्वार खुलते हैं और परिवार के सदस्यों के संबंधों में अपनापन आता है.

शनिवार

शनिवार का दिन न्याय के देवता शनि देव को समर्पित होता है. इस दिन भूलकर भी नाखून नहीं काटने चाहिए, वरना वह रुष्ठ हो सकते हैं और उनक प्रकोप का सामना करना पड़ सकता है.

शनि देव

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, इंसान के शरीर में मौजूद बाल और नाखून का संबंध शनि देव से होता है. इनको साफ रखने से शनि देव प्रसन्न होते हैं और अपनी कृपा बरसाते हैं. वहीं, इन दोनों की सफाई न करने से उनको कोप का भाजन बनना पड़ सकता है.

मध्य प्रदेश में छह सीटों पर उत्साह के बीच तीन बजे तक 53.40 प्रतिशत मतदान     |     नीलगंगा चौराहे पर दो भाइयों ने मिलकर युवक की चाकू मारकर हत्या की     |     मप्र हाई कोर्ट ने तथ्य छिपाकर याचिका दायर करने पर लगाया 10 हजार जुर्माना, दी सख्त हिदायत     |     श्रम न्यायालय के आदेशानुसार शेष राशि का भुगतान ब्याज सहित करें, हाई कोर्ट ने दी 45 दिन की मोहलत     |     पांच महीने में 21 लाख रुपये बढ़ी शिवराज स‍िंंह चौहान की संपत्ति     |     इंदौर से चार रूट पर चलाई चार समर स्पेशल ट्रेन, फिर भी लंबी वेटिंग     |     पद्मश्री जोधइया बाई बैगा नहीं डाल सकीं वोट, उमरिया में उनके घर पर भी नहीं पहुंचा मतदान दल     |     राहुल गांधी 21 अप्रैल को सतना में करेंगे प्रचार, आसपास की दूसरी सीटों को भी साधने को कोशिश     |     मादा चीता वीरा को मुरैना से रेस्क्यू कर वापस लाया गया कूनो नेशनल पार्क     |     पहले चरण के चुनाव में भाजपा और कांग्रेस कंट्रोल रूम से हर बूथ पर रखी नजर     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए सम्पर्क करें