Breaking
मध्य प्रदेश में छह सीटों पर उत्साह के बीच तीन बजे तक 53.40 प्रतिशत मतदान नीलगंगा चौराहे पर दो भाइयों ने मिलकर युवक की चाकू मारकर हत्या की मप्र हाई कोर्ट ने तथ्य छिपाकर याचिका दायर करने पर लगाया 10 हजार जुर्माना, दी सख्त हिदायत श्रम न्यायालय के आदेशानुसार शेष राशि का भुगतान ब्याज सहित करें, हाई कोर्ट ने दी 45 दिन की मोहलत पांच महीने में 21 लाख रुपये बढ़ी शिवराज स‍िंंह चौहान की संपत्ति इंदौर से चार रूट पर चलाई चार समर स्पेशल ट्रेन, फिर भी लंबी वेटिंग पद्मश्री जोधइया बाई बैगा नहीं डाल सकीं वोट, उमरिया में उनके घर पर भी नहीं पहुंचा मतदान दल राहुल गांधी 21 अप्रैल को सतना में करेंगे प्रचार, आसपास की दूसरी सीटों को भी साधने को कोशिश मादा चीता वीरा को मुरैना से रेस्क्यू कर वापस लाया गया कूनो नेशनल पार्क पहले चरण के चुनाव में भाजपा और कांग्रेस कंट्रोल रूम से हर बूथ पर रखी नजर

न्यू जर्सी ‘बुलडोजर घटना’ में पक्षपातपूर्ण धमकाने का आरोप दायर नहीं किया जाएगा

न्यूयॉर्क| पिछले साल न्यूजर्सी में इंडिया डे परेड में बुलडोजर के प्रदर्शन की जांच में कहा गया है कि पक्षपातपूर्ण डराने-धमकाने का आरोप दायर करने के लिए पर्याप्त सबूत नहीं हैं, मिडलसेक्स काउंटी अभियोजक के कार्यालय ने इसकी जानकारी दी। एनजे डॉट कॉम की एक रिपोर्ट के अनुसार- इस घटना को उचित रूप से रिपोर्ट किया गया और पूर्वाग्रह की घटना के रूप में वगीर्कृत किया गया। मिडलसेक्स काउंटी के अभियोजक योलान्डा सिस्कोन और एडिसन पुलिस विभाग के प्रमुख थॉमस ब्रायन ने जनवरी के अंत में जारी एक संयुक्त प्रेस विज्ञप्ति में कहा, लेकिन जांच आपराधिक आरोपों की दहलीज तक नहीं पहुंची।

इंडियन बिजनेस एसोसिएशन (आईबीए) द्वारा आयोजित परेड में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तस्वीरों वाला एक बुलडोजर दिखाया गया। विवादास्पद फ्लोट पर आदित्यनाथ की तस्वीर के बगल में एक बैनर ने इसे बाबा का बुलडोजर बताया। यह आरोप लगाया गया था कि ‘नफरत’ के प्रतीक बुलडोजर का इस्तेमाल भारत में चुनिंदा धार्मिक-अल्पसंख्यक समुदायों को निशाना बनाने के लिए किया गया था- ऐसा आरोप जिसे संबंधित सरकार ने नकार दिया था।

एडिसन पुलिस विभाग को बुलडोजर फ्लोट के संबंध में कई शिकायतें मिली थीं। अभियोजक के कार्यालय ने प्रेस विज्ञप्ति में कहा- शिकायतकर्ताओं ने बताया कि फ्लोट भारत में कथित अपराधियों, प्रदर्शनकारियों और दंगाइयों के घरों को ध्वस्त करने के लिए भारी मशीनरी का उपयोग करने के विभाजनकारी अभ्यास का एक आक्रामक और इस्लामोफोबिक समर्थन था। बुलडोजर राजनीति के इस ब्रांड की भारत में धार्मिक-अल्पसंख्यक समुदायों को असंगत रूप से टारगेट करने के रूप में आलोचना की गई है।

एनजे डॉट कॉम ने बताया- हालांकि आरोपों के लिए अपर्याप्त कारण था, अभियोजक के कार्यालय ने सभी रूपों में नफरत के खिलाफ अपना रुख दोहराया। इस घटना की निंदा करते हुए एडिसन के भारतीय-अमेरिकी मेयर सैम जोशी ने एक बयान में कहा कि बुलडोजर का इस्तेमाल विभाजन और भेदभाव के प्रतीक के रूप में किया गया।

जोशी के बयान के बाद परेड का आयोजन करने वाले इंडियन बिजनेस एसोसिएशन ने माफी मांगी थी। काउंसिल ऑन अमेरिकन-इस्लामिक रिलेशंस (सीएआईआर) द्वारा जारी बयान में कहा गया है, हम घटना की जांच के लिए मिडिलसेक्स काउंटी अभियोजक के कार्यालय को धन्यवाद देते हैं और इसे पक्षपातपूर्ण घटना के रूप में वगीर्कृत करने के उनके फैसले का स्वागत करते हैं।

 

मध्य प्रदेश में छह सीटों पर उत्साह के बीच तीन बजे तक 53.40 प्रतिशत मतदान     |     नीलगंगा चौराहे पर दो भाइयों ने मिलकर युवक की चाकू मारकर हत्या की     |     मप्र हाई कोर्ट ने तथ्य छिपाकर याचिका दायर करने पर लगाया 10 हजार जुर्माना, दी सख्त हिदायत     |     श्रम न्यायालय के आदेशानुसार शेष राशि का भुगतान ब्याज सहित करें, हाई कोर्ट ने दी 45 दिन की मोहलत     |     पांच महीने में 21 लाख रुपये बढ़ी शिवराज स‍िंंह चौहान की संपत्ति     |     इंदौर से चार रूट पर चलाई चार समर स्पेशल ट्रेन, फिर भी लंबी वेटिंग     |     पद्मश्री जोधइया बाई बैगा नहीं डाल सकीं वोट, उमरिया में उनके घर पर भी नहीं पहुंचा मतदान दल     |     राहुल गांधी 21 अप्रैल को सतना में करेंगे प्रचार, आसपास की दूसरी सीटों को भी साधने को कोशिश     |     मादा चीता वीरा को मुरैना से रेस्क्यू कर वापस लाया गया कूनो नेशनल पार्क     |     पहले चरण के चुनाव में भाजपा और कांग्रेस कंट्रोल रूम से हर बूथ पर रखी नजर     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए सम्पर्क करें