Breaking
573 मीटर ऊंची पहाड़ी पर रोकी पेड़ों की कटाई, अब इस पहाड़ी पर हरे-भरे हैं डेढ़ लाख से ज्यादा पेड़ नाराज मुख्यमंत्री की लगातार 6 पोस्ट, ईडी-आईटी वाले अफसरों को मुर्गा बनाकर पीट रहे हैं, अब शिकायत मिल... रिफ्लेक्टर जैकेट, एल्कोमीटर होने के बाद भी रात में ट्रैफिक पुलिस सड़कों से हो जाती है गायब दिन का तापमान जहां 28 डिग्री, न्यूनतम 8.1 डिग्री पर पहुंचा, सर्द उत्तरी हवाओं से दिन में भी बढ़ी ठिठु... अलीगढ़ में जिला बॉडी बिल्डिंग एसोसिएशन ने कराई प्रतियोगिता, प्रदेश के 200 से ज्यादा युवा हुए शामिल मध्यप्रदेश के अलग-अलग क्षेत्रों से गुजर रही यात्रा, भिलाई नगर विधायक निभा रहे अहम भूमिका 14.5 करोड़ की हेरोइन बरामद, आरोपियों से 20 हजार ड्रग मनी और 2 स्कूटर भी मिले  भारत जोड़ो यात्रा में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगने पर कांग्रेस नेताओं पर केस दर्ज  ट्रक से टकराए बाइक सवार बुजुर्ग; सिंगोडी बाइपास पर युवक की भी मौत स्टूडेंट्स के उज्ज्वल भविष्य के लिए लिंग्याज की टीम करियर काउंसलिंग कर दिखा रही राह

COVID-19 टीकाकरण में तेज़ी लाने की जरूरत है, फिर भी मास्क पहनना जरूरी: महाराष्ट्र सीएम उद्धव ठाकरे

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने मंगलवार को कहा कि COVID-19 महामारी समाप्त नहीं हुई है और अभी भी मास्क पहनना और टीकाकरण को बढ़ावा देना आवश्यक है।

रायगढ़ ज़िले के अलीबाग में एक अस्पताल और मेडिकल कॉलेज का वस्तुतः उद्घाटन करने के बाद, सीएम ने कहा कि वैक्सीन कोरोनावायरस संक्रमण की गंभीरता को कम करता है। उन्होंने कहा कि यह “सुरक्षा कवच” (सुरक्षा कवच) के रूप में कार्य करता है।

“कोरोनावायरस महामारी अभी समाप्त नहीं हुई है। सवाल पूछा जा रहा है कि हमें कितने समय तक मास्क पहनना चाहिए। इस समय इस पर टिप्पणी करना मुश्किल है। हमें इस समय का उपयोग करने की आवश्यकता है (जब मामले घट रहे हैं) टीकाकरण में तेज़ी लानी चाहिए।”

अभी चल रहे टीकाकरण अभियान में, महाराष्ट्र ने 21 फरवरी को 9,504 सत्रों में 3,84,948 टीकाकरण किया है। सरकार की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक 22 फरवरी को सुबह 7:00 बजे तक 15,41,22,242 लोगों को टीका लगाया जा चुका है।

राज्य सरकार के आंकड़ों के अनुसार, 18 से 44 वर्ष की आयु के 4,86,18,937 लोगों ने अपनी पहली टीका खुराक प्राप्त की और 3,55,20,000 ने अपनी दूसरी खुराक प्राप्त की, जब से इस आयु वर्ग के लिए 1 मई से टीकाकरण अभियान शुरू हुआ।

इस बीच, महाराष्ट्र ने सोमवार, 21 फरवरी को 806 नए COVID-19 मामले दर्ज किए, जिससे सक्रिय मामलों की संख्या 14,525 हो गई। इसके अलावा, दिन में 4 मौतें हुईं, जिससे कुल मृत्यु की संख्या 1,43,586 हो गई।

573 मीटर ऊंची पहाड़ी पर रोकी पेड़ों की कटाई, अब इस पहाड़ी पर हरे-भरे हैं डेढ़ लाख से ज्यादा पेड़     |     नाराज मुख्यमंत्री की लगातार 6 पोस्ट, ईडी-आईटी वाले अफसरों को मुर्गा बनाकर पीट रहे हैं, अब शिकायत मिली तो कार्रवाई     |     रिफ्लेक्टर जैकेट, एल्कोमीटर होने के बाद भी रात में ट्रैफिक पुलिस सड़कों से हो जाती है गायब     |     दिन का तापमान जहां 28 डिग्री, न्यूनतम 8.1 डिग्री पर पहुंचा, सर्द उत्तरी हवाओं से दिन में भी बढ़ी ठिठुरन, रात का तापमान स्थिर     |     अलीगढ़ में जिला बॉडी बिल्डिंग एसोसिएशन ने कराई प्रतियोगिता, प्रदेश के 200 से ज्यादा युवा हुए शामिल     |     मध्यप्रदेश के अलग-अलग क्षेत्रों से गुजर रही यात्रा, भिलाई नगर विधायक निभा रहे अहम भूमिका     |     14.5 करोड़ की हेरोइन बरामद, आरोपियों से 20 हजार ड्रग मनी और 2 स्कूटर भी मिले     |      भारत जोड़ो यात्रा में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगने पर कांग्रेस नेताओं पर केस दर्ज      |     ट्रक से टकराए बाइक सवार बुजुर्ग; सिंगोडी बाइपास पर युवक की भी मौत     |     स्टूडेंट्स के उज्ज्वल भविष्य के लिए लिंग्याज की टीम करियर काउंसलिंग कर दिखा रही राह     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 8860606201