Breaking
‘कांग्रेस के राज में हनुमान चालीसा सुनना गुनाह’, राजस्थान में पीएम मोदी ने किया कर्नाटक की घटना का ज... माफी का विज्ञापन किस साइज में दिया? सुप्रीम कोर्ट ने बाबा रामदेव से पूछा 24 घंटे में परमाणु हथियारों की पूरी दुनिया में बढ़ी हलचल, कई देश कर रहे तबाही का रिहर्सल UP में पहले चरण की वोटिंग ने बढ़ाई बीजेपी की टेंशन, दूसरे राउंड के लिए बनाई ये रणनीति स्तन कैंसर रिसर्च क्षेत्र में जबलपुर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर चमका रशियन पशु वि‍ज्ञानियों के साथ मिलकर करेंगे शोध और अध्ययन मुख्‍यमंत्री डॉ मोहन यादव ने कहा- मप्र में सभी 29 सीटें जीतेंगे, उज्‍जैन-शाजापुर में जमा करवाए भाजपा... खिरकिया में नगर पंचायत कर्मचारी ने खाया जहरीला पदार्थ, उपचार के दौरान मौत शाजापुर में बोले मुख्यमंत्री मोहन यादव- कांग्रेस ने राम मंदिर में अड़ंगा क्यों डाला, माफी मांगे इंदौर से भोपाल जा रही महिला पुलिस अधिकारी की बिगड़ी तबियत, अस्पताल में मौत

रूस और यूक्रेन बीच जंग शुरू, अमेरिका ने कहा- तबाही और मौत के लिए मॉस्को होगा जिम्मेदार, जानिए पल-पल का अपडेट

रूस ने गुरुवार को यूक्रेन से जंग का ऐलान कर दिया. रूस के राष्ट्रपति ब्लादिमीर पुतिन ने यूक्रेन की सेना को सरेंडर करने के लिए कहा. उसने साफ किया कि उसका मकसद यूक्रेन पर कब्जा नहीं है.

24/02/2022 10:06:20

यूक्रेन की नौसेना को पहुंचा नुकसान

यूक्रेन के अधिकारियों ने इस बात की पुष्टि की है कि रूस के हमले से देश की नौसेना को काफी नुकसान पहुंचा है. मिसाइल और रॉकेट से हुए हमले की वजह से कीव और खार्किव में यूक्रेनी सैन्य कमांड पोस्ट तबाह हुे हैं. हालांकि अभी तक इन हमलों में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है.

24/02/2022 10:02:30

यूक्रेन में उड़ाने रद्द

सूत्रों के मुताबिक, रूस के हमले के बाद यूक्रेन ने एहतियातन सभी नागरिक विमानों की उड़ाने रद्द कर दी हैं.

24/02/2022 09:55:28

यूक्रेन पर दागी क्रूज मिसाइलें

यूक्रेनी अधिकारियों का कहना है कि रूस ने बैलिस्टिक और क्रूज मिसाइलों से कीव में कई जगहों को निशाना बनाया है. यूक्रेन के विदेश मंत्री दिमित्रो कुलेबा ने बताया कि यूक्रेन के शांतिपूर्ण शहरों पर हमले हो रहे हैं. यूक्रेन अपना बचाव करेगा और जीतेगा.

24/02/2022 09:52:42

एक साथ यूक्रेन के 11 शहरों पर अटैक

रूस ने जंग का ऐलान करते ही एक साथ यूक्रेन के 11 शहरों पर अटैक कर दिया है. यूक्रेन की राजधानी कीव समेत यूक्रेन के पूर्वी हिस्से में मौजूद शहरों को निशाना बनाया गया है.

Russia Ukraine Live:

क्रूड ऑयल पहुंचा 100 डॉलर तक

रूस के यूक्रेन के हमले की खबर आते ही क्रूड ऑयल की कीमतें भी बढ़ गईं. क्रूड ऑयल 100 डॉलर प्रति बैरल के आंकड़े को छू गया.

बैकग्राउंड

रूस और यूक्रेन के बीच महीनों से बना तनाव का माहौल आखिरकार गुरुवार को युद्ध में बदल गया. रूस के राष्ट्रपति ब्लादिमीर पुतिन ने यूक्रेन के खिलाफ जंग का ऐलान कर दिया है. उन्होंने कहा कि यूक्रेन की सेना हथियार डाले और वापस जाए. इस बयान के तुरंत बाद ही यूक्रेन में विद्रोहियों के कब्जे वाले इलाके और राजधानी कीव में बड़े धमाकों की रिपोर्ट्स सामने आई हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक, क्रमातोस्क में 2 धमाके हुए हैं. रूसी सिपाही क्रीमिया के रास्ते यूक्रेन में घुस रहे हैं.

दखल देने वालों को दी बुरे परिमाम भुगतने की धमकी

रूस के राष्ट्रपति ब्लादिमीर पुतिन ने यूक्रेन के खिलाफ सैन्य कार्रवाई का ऐलान करते हुए कहा कि इस युद्ध को टाला नहीं जा सकता है. रूस के राष्ट्रपति ने ये भी कहा कि जो देश इस मामले में दखल दे रहे हैं उन्हें भी इसके गंभीर परिणाम भुगतने होंगे. इतिहास में ऐसे परिणाम कभी नहीं हुए होंगे. उन्होंने कहा कि यह विवाद हमारे लिए जिंदगी और मौत का सवाल है. यूक्रेन नियो-नाजी का समर्थन कर रहा है, यही वजह है कि हमने उस पर हमला करने का फैसला किया है.

अमेरिका ने क्या कहा

वहीं रूस के हमले पर अमेरिका के राष्ट्रपति जोय बाइडन ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि इस हमले से होने वाली हर मौत के लिए रूस जिम्मेदार होगा. अमेरिका और उसके सहयोगी देश जल्द मिलकर प्लान बनाएंगे और रूस को जवाब दिया जाएगा. बाइडन ने कहा कि मैं आज शाम व्हाइट हाउस से स्थिति की निगरानी करूंगा और अपनी राष्ट्रीय सुरक्षा टीम से नियमित अपडेट प्राप्त करूंगा. कल, मैं सुबह अपने G7 समकक्षों से मिलूंगा. हम अपने NATO सहयोगियों के साथ समन्वय करेंगे.

‘कांग्रेस के राज में हनुमान चालीसा सुनना गुनाह’, राजस्थान में पीएम मोदी ने किया कर्नाटक की घटना का जिक्र     |     माफी का विज्ञापन किस साइज में दिया? सुप्रीम कोर्ट ने बाबा रामदेव से पूछा     |     24 घंटे में परमाणु हथियारों की पूरी दुनिया में बढ़ी हलचल, कई देश कर रहे तबाही का रिहर्सल     |     UP में पहले चरण की वोटिंग ने बढ़ाई बीजेपी की टेंशन, दूसरे राउंड के लिए बनाई ये रणनीति     |     स्तन कैंसर रिसर्च क्षेत्र में जबलपुर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर चमका     |     रशियन पशु वि‍ज्ञानियों के साथ मिलकर करेंगे शोध और अध्ययन     |     मुख्‍यमंत्री डॉ मोहन यादव ने कहा- मप्र में सभी 29 सीटें जीतेंगे, उज्‍जैन-शाजापुर में जमा करवाए भाजपा के नामांकन     |     खिरकिया में नगर पंचायत कर्मचारी ने खाया जहरीला पदार्थ, उपचार के दौरान मौत     |     शाजापुर में बोले मुख्यमंत्री मोहन यादव- कांग्रेस ने राम मंदिर में अड़ंगा क्यों डाला, माफी मांगे     |     इंदौर से भोपाल जा रही महिला पुलिस अधिकारी की बिगड़ी तबियत, अस्पताल में मौत     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए सम्पर्क करें