Breaking
चुनाव में गर्मी की चुनौती- हर वोटर कतार पर छांव, पेयजल और हर बूथ पर कूलर की तैयारी सीधी के रामपुर नैकिन में चर्चित संविदा शिक्षक भर्ती घोटाले के मास्टर माइंड के प्रकरण की अपील खारिज थाना प्रभारी बनकर दवा विक्रेता से 10000 लूटने की कोशिश प्रतिष्ठानों का संचालन विभागीय प्रविधानों व फायर सेफ्टी के साथ ही होगा कूल बेड्स रखेगे पालतू को गर्मी में कूल-कूल, तीन डिग्री तक रखेंगे ठंडा नगर में 25 अप्रैल को प्रधानमंत्री के रोड-शो के संकेत मिले, समय मिलने का इंतजार यूं मिले दिल से दिल... पढ़िए मप्र कैडर के दो युवा आइपीएस अधिकारियों की प्रेम कहानी मेडिकल कॉलेज में डॉ नवनीत सक्सेना ने स्थाई अधिष्ठाता का पदभार संभाला शिप्रा नदी में प्रदूषित जल मिलाने का विरोध, नाले के पानी में बैठे कांग्रेस उम्मीदवार महेश परमार दो ने लिए नाम वापस, मैदान में 19 प्रत्याशी, हर केंद्र पर लगेंगी दो बैलेट यूनिट

धमाकेदार फीचर के साथ लॉन्च हुआ Nokia G22 5G स्मार्टफोन, खुद ही कर सकेंगे इस फोन को रिपेयर

Smart Phone: एचएमडी ग्लोबल ने अपने नए फोन Nokia G22 को लॉन्च कर दिया है। Nokia G22 को iFixit की साझेदारी में पेश किया गया है। यह Nokia का पहला फोन है जिसे आप खुद घर पर ही बेसिक रिपेयरिंग कर सकेंगे। कंपनी के मुताबिक Nokia G22 के यूजर्स डिस्प्ले को बदल सकेंगे, चार्जिंग पोर्ट को रिप्लेस कर सकेंगे और फ्लैट बैटरी की समस्या को खुद ही दूर कर सकेंगे। इसके लिए iFixit की ओर से यूजर्स को पूरी जानकारी दी जाएगी। कंपनी के मुताबिक वारंटी खत्म होने के बाद भी iFixit की ओर से सपोर्ट मिलता रहेगा।

Nokia G22 की कीमत
Nokia
को 6 जीबी रैम और 2 जीबी वर्चुअल रैम के साथ 64 जीबी स्टोरेज में उपलब्ध कराया गया है जिसकी कीमत 179 यूरो यानी करीब 15,700 रुपये है। फोन का एक वेरियंट 128 जीबी वाला भी है। ब्रिटेन और यूरोपियन बाजार में Nokia G22 की बिक्री 8 मार्च से शुरू होगी। भारतीय बाजार में Nokia G22 की उपलब्धता के बारे में कंपनी ने कोई जानकारी नहीं दी है। Nokia G22 को मटओर ग्रे और लागून ब्लू कलर में पेश किया गया है।

Nokia G22 की स्पेसिफिकेशन
Nokia G22 में एंड्रॉयड 12 है। इसके अलावा फोन में 6.52 इंच की HD+ डिस्प्ले है जिसका रिफ्रेश रेट 90Hz है और पीक ब्राइटनेस 500 निट्स है। डिस्प्ले पर गोरिल्ला ग्लास 3 की प्रोटेक्शन है। Nokia G22 में Unisoc T606 प्रोसेसर के साथ 6 जीबी तक रैम और 128 जीबी तक की स्टोरेज मिलती है।

Nokia G22 का कैमरा
नोकिया के इस फोन में तीन रियर कैमरे हैं जिनमें प्राइमरी लेंस 50 मेगापिक्सल का है। दूसरा लेंस 2 मेगापिक्सल का डेफ्त सेंसर और तीसर लेंस 2 मेगापिक्सल का मैक्रो है। कैमरे के साथ एलईडी फ्लैश लाइट भी है। Nokia G22 में 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है।

Nokia G22 की बैटरी
Nokia G22 में WiFi 802.11 a/b/g/n/ac, GPS और ब्लूटूथ v5.0 के अलावा टाइप-सी पोर्ट और NFC का सपोर्ट है। फोन में 3.5mm का हेडफोन जैक भी है। Nokia G22 में 5050mAh की बैटरी है जिसे लेकर तीन दिनों के बैकअप का दावा है। इसके साथ 20W की फास्ट चार्जिंग भी मिलती है।

अगर कोई खुद ठीक करना न जानता हो
मान लीजिए यदि किसी ग्राहक को स्मार्टफोन रिपेयर करना नहीं भी आता है तो वह https://www.ifixit.com की वेबसाइट पर जाकर आसान स्टेप्स में ये सीख सकता है कि कैसे उसे मोबाइल फोन को ठीक करना है. वेबसाइट पर बेहद सरल शब्दों में हर पार्ट को ठीक करने की जानकारी दी गई है.

चुनाव में गर्मी की चुनौती- हर वोटर कतार पर छांव, पेयजल और हर बूथ पर कूलर की तैयारी     |     सीधी के रामपुर नैकिन में चर्चित संविदा शिक्षक भर्ती घोटाले के मास्टर माइंड के प्रकरण की अपील खारिज     |     थाना प्रभारी बनकर दवा विक्रेता से 10000 लूटने की कोशिश     |     प्रतिष्ठानों का संचालन विभागीय प्रविधानों व फायर सेफ्टी के साथ ही होगा     |     कूल बेड्स रखेगे पालतू को गर्मी में कूल-कूल, तीन डिग्री तक रखेंगे ठंडा     |     नगर में 25 अप्रैल को प्रधानमंत्री के रोड-शो के संकेत मिले, समय मिलने का इंतजार     |     यूं मिले दिल से दिल… पढ़िए मप्र कैडर के दो युवा आइपीएस अधिकारियों की प्रेम कहानी     |     मेडिकल कॉलेज में डॉ नवनीत सक्सेना ने स्थाई अधिष्ठाता का पदभार संभाला     |     शिप्रा नदी में प्रदूषित जल मिलाने का विरोध, नाले के पानी में बैठे कांग्रेस उम्मीदवार महेश परमार     |     दो ने लिए नाम वापस, मैदान में 19 प्रत्याशी, हर केंद्र पर लगेंगी दो बैलेट यूनिट     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए सम्पर्क करें