Breaking
573 मीटर ऊंची पहाड़ी पर रोकी पेड़ों की कटाई, अब इस पहाड़ी पर हरे-भरे हैं डेढ़ लाख से ज्यादा पेड़ नाराज मुख्यमंत्री की लगातार 6 पोस्ट, ईडी-आईटी वाले अफसरों को मुर्गा बनाकर पीट रहे हैं, अब शिकायत मिल... रिफ्लेक्टर जैकेट, एल्कोमीटर होने के बाद भी रात में ट्रैफिक पुलिस सड़कों से हो जाती है गायब दिन का तापमान जहां 28 डिग्री, न्यूनतम 8.1 डिग्री पर पहुंचा, सर्द उत्तरी हवाओं से दिन में भी बढ़ी ठिठु... अलीगढ़ में जिला बॉडी बिल्डिंग एसोसिएशन ने कराई प्रतियोगिता, प्रदेश के 200 से ज्यादा युवा हुए शामिल मध्यप्रदेश के अलग-अलग क्षेत्रों से गुजर रही यात्रा, भिलाई नगर विधायक निभा रहे अहम भूमिका 14.5 करोड़ की हेरोइन बरामद, आरोपियों से 20 हजार ड्रग मनी और 2 स्कूटर भी मिले  भारत जोड़ो यात्रा में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगने पर कांग्रेस नेताओं पर केस दर्ज  ट्रक से टकराए बाइक सवार बुजुर्ग; सिंगोडी बाइपास पर युवक की भी मौत स्टूडेंट्स के उज्ज्वल भविष्य के लिए लिंग्याज की टीम करियर काउंसलिंग कर दिखा रही राह

कर्नाटक कोरोना की दूसरी डोज का 100 प्रतिशत कवरेज के करीब पहुंचा

बेंगलुरू | कर्नाटक ने प्रशासन की 10 करोड़ कोविड टीकाकरण खुराकों को पार कर लिया है। राज्य ने पहली खुराक कवरेज में 100 प्रतिशत टीकाकरण और 93 प्रतिशत दूसरी खुराक कवरेज में शामिल किया है। स्वास्थ्य मंत्री के. सुधाकर ने राज्य के सभी स्वास्थ्य कर्मियों और जिला प्रशासन को इस अभूतपूर्व उपलब्धि के लिए ट्विटर पर बधाई दी है।

सुधाकर ने कहा है कि स्वास्थ्य विभाग को यह उपलब्धि हासिल करने में करीब 1 साल 39 दिन लगे। जब कोविड संकट के चरम पर टीकाकरण अभियान शुरू हुआ, तब राज्य को एक करोड़ टीकाकरण के आंकड़े तक पहुंचने में 109 दिन लगे थे।

हालांकि, टीकाकरण अभियान ने बाद में गति पकड़ी और अधिकारियों ने अन्य 49 दिनों में 2 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया। अधिकारियों ने 21 दिनों की अवधि में दो बार 1 करोड़ टीकाकरण कराने की उपलब्धि हासिल की है। अंतिम चरण में, स्वास्थ्य कर्मियों को 9 करोड़ खुराक से 10 करोड़ का आंकड़ा छूने में 44 दिन लगे हैं।

स्वास्थ्य विशेषज्ञ बताते हैं कि आक्रामक टीकाकरण अभियान के कारण राज्य को तीसरी लहर के दौरान ज्यादा नुकसान नहीं हुआ। राज्य के कोविड की संख्या कम हो गई है। जिसके बाद राज्य ने अधिकांश प्रतिबंध हटा दिए हैं और वाणिज्यिक गतिविधियां, सेवा और मनोरंजन क्षेत्र पूरी क्षमता के साथ काम कर रहे हैं।

राज्य सरकार ने गोवा, महाराष्ट्र और केरल से यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए अनिवार्य आरटी-पीसीआर रिपोर्ट की पाबंदी भी हटा ली है। राज्य के सभी सरकारी और निजी अस्पतालों को निर्देश दिया गया है कि वे अस्पताल में भर्ती होने, सर्जरी, स्कैनिंग और अन्य चिकित्सा प्रक्रियाओं से पहले पहले से बीमार रोगियों के एहतियाती कोविड -19 टेस्ट को बंद कर दें।

बेंगलुरु शहर में कुल कंटेनमेंट जोन की संख्या घटकर 10 हो गई है। नई दिल्ली (3,11,74,327) के बाद टीकाकरण के मामले में बेंगलुरु (2,03,98,325) दूसरे स्थान पर है।

कर्नाटक ने बुधवार को 1,674 डिस्चार्ज और 21 मौतों के साथ 667 नए कोविड मामले दर्ज किए। राज्य में कुल सक्रिय कोविड मामलों की संख्या 9,378 थी। दिन के लिए पॉजिटिविटी दर 0.91 प्रतिशत रही और दिन के लिए मामले की मृत्यु दर 3.14 प्रतिशत रही।

573 मीटर ऊंची पहाड़ी पर रोकी पेड़ों की कटाई, अब इस पहाड़ी पर हरे-भरे हैं डेढ़ लाख से ज्यादा पेड़     |     नाराज मुख्यमंत्री की लगातार 6 पोस्ट, ईडी-आईटी वाले अफसरों को मुर्गा बनाकर पीट रहे हैं, अब शिकायत मिली तो कार्रवाई     |     रिफ्लेक्टर जैकेट, एल्कोमीटर होने के बाद भी रात में ट्रैफिक पुलिस सड़कों से हो जाती है गायब     |     दिन का तापमान जहां 28 डिग्री, न्यूनतम 8.1 डिग्री पर पहुंचा, सर्द उत्तरी हवाओं से दिन में भी बढ़ी ठिठुरन, रात का तापमान स्थिर     |     अलीगढ़ में जिला बॉडी बिल्डिंग एसोसिएशन ने कराई प्रतियोगिता, प्रदेश के 200 से ज्यादा युवा हुए शामिल     |     मध्यप्रदेश के अलग-अलग क्षेत्रों से गुजर रही यात्रा, भिलाई नगर विधायक निभा रहे अहम भूमिका     |     14.5 करोड़ की हेरोइन बरामद, आरोपियों से 20 हजार ड्रग मनी और 2 स्कूटर भी मिले     |      भारत जोड़ो यात्रा में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगने पर कांग्रेस नेताओं पर केस दर्ज      |     ट्रक से टकराए बाइक सवार बुजुर्ग; सिंगोडी बाइपास पर युवक की भी मौत     |     स्टूडेंट्स के उज्ज्वल भविष्य के लिए लिंग्याज की टीम करियर काउंसलिंग कर दिखा रही राह     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 8860606201