Breaking
दूसरे चरण में वोटरों को झुलसा देगी गर्मी, जानें किस शहर के लिए कौन सा अलर्ट जारी वन विभाग ने जानापाव से किया तेंदुए का रेस्क्यू, एक वनकर्मी घायल ओंकारेश्वर दर्शन कर लौट रहे श्रद्धालुओं की कार पेड़ से टकराई, 7 वर्षीय मासूम की मौत, 6 घायल खरगोन में बोले मप्र के सीएम डॉ मोहन यादव- कांग्रेस देश के टुकड़े करवाने वाली पार्टी सोनिया-राहुल बैकफुट पर आए, बेनकाब हुई कांग्रेस… सैम पित्रोदा के बयान पर अमित शाह का पलटवार थाने पहुंचकर बोला ऑटो रिक्‍शा चालक- साहब 20 हजार की लूट हो गई, पुलिस को संदेह नापतौल विभाग के कार्यालय में चोरी, साढ़े चार माह बाद दर्ज कराया केस उत्तराखंड में उपभोक्ताओं को लगेगा ‘करंट’ का झटका, 11 फीसदी बढ़ सकती हैं बिजली की दरें हनुमान जयंती पर खेड़ापति मारुति मंदिर में लगा भक्तों का तांता, महाआरती में शामिल होकर लिया आशीर्वाद ट्रक ने बाइक में मारी टक्कर दो युवकों की हुई दर्दनाक मौत ,बल्देवगढ़ के कैलपुरा गांव में हुआ हादसा

भारी बर्फबारी के बीच किश्तवाड़ में अनंतनाग के लिए पैदल निकले 6 लोग लापता, 50 पर्यटकों को पुलिस ने बचाया

श्रीनगर। भारी बर्फबारी का आनंद लेने के लिए सोनमर्ग पहुंचे करीब 50 पर्यटकों को पुलिस ने सुरक्षित निकाल लिया है। कश्मीर में पिछले दो दिनों से हो रही बर्फबारी के बाद सोनमर्ग के ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फ गिरते देखने के लिए पहुंचे ये पर्यटक वहां फंस गए थे। पुलिस ने अभियान चलाकर इन्हें सुरक्षित निकाल लिया। इसी बीच, किश्तवाड़ से अनंतनाग के लिए पैदल निकले वारवान गांव के छह लोग बर्फबारी के बीच लापता हो गए हैं। उन्हें ढूंढने के लिए सेना ने विशेष अभियान चलाया है। अभी तक लापता लोगों का कुछ पता नहीं लग पाया है।
एसएसपी गांदरबल निखिल बोरकर ने बताया सोनमर्ग के ऊपरी इलाके गगनगीर में पड़ी बर्फ का आनंद लेने के लिए पहुंचे पर्यटक वहां फंस गए हैं। सड़क पर बर्फ की मोटी चादर बिछ जाने की वजह से उनकी गाड़ियां वहीं जाम हो गई थीं। पुलिस को जब इन लोगों के बारे में पता चला तो गांदरबल पुलिस ने विशेष अभियान चलाया और इन पर्यटकों को पहले तो गगनगीर से सोनमर्ग लाया गया और वहां उन्हें राहत सामग्री उपलब्ध कराने के बाद श्रीनगर भेज दिया गया।
पर्यटकों ने बताया कि उन्होंने जीवन की उम्मीद ही छोड़ दी थी। लेकिन पुलिस के जवानों ने उनका जीवन बचा लिया। पुलिस दल को देखकर उनकी जान में जान आई। उन्होंने बताया पुलिस ने बर्फ में फंसे हमारे वाहनों को निकाला। इसके बाद हमें सोनमर्ग लाया गया और बाद में वहां से श्रीनगर भेज दिया गया। वहीं जिला किश्तवाड़ के वारवान गांव से दक्षिण कश्मीर के जिला अनंतनाग के लिए पैदल निकले छह लोग लापता हो गए हैं। आपदा प्रबंधन निदेशक आमिर अली ने इस बात की पुष्टि करते हुए बताया कि ये लोग अपने घर से अनंतनाग के लिए पैदल निकले थे। मार्गन टाप पहुंचने पर उन्होंने अपने घर में यह जानकारी दी थी कि यहां बहुत बर्फबारी हो रही है।

दूसरे चरण में वोटरों को झुलसा देगी गर्मी, जानें किस शहर के लिए कौन सा अलर्ट जारी     |     वन विभाग ने जानापाव से किया तेंदुए का रेस्क्यू, एक वनकर्मी घायल     |     ओंकारेश्वर दर्शन कर लौट रहे श्रद्धालुओं की कार पेड़ से टकराई, 7 वर्षीय मासूम की मौत, 6 घायल     |     खरगोन में बोले मप्र के सीएम डॉ मोहन यादव- कांग्रेस देश के टुकड़े करवाने वाली पार्टी     |     सोनिया-राहुल बैकफुट पर आए, बेनकाब हुई कांग्रेस… सैम पित्रोदा के बयान पर अमित शाह का पलटवार     |     थाने पहुंचकर बोला ऑटो रिक्‍शा चालक- साहब 20 हजार की लूट हो गई, पुलिस को संदेह     |     नापतौल विभाग के कार्यालय में चोरी, साढ़े चार माह बाद दर्ज कराया केस     |     उत्तराखंड में उपभोक्ताओं को लगेगा ‘करंट’ का झटका, 11 फीसदी बढ़ सकती हैं बिजली की दरें     |     हनुमान जयंती पर खेड़ापति मारुति मंदिर में लगा भक्तों का तांता, महाआरती में शामिल होकर लिया आशीर्वाद     |     ट्रक ने बाइक में मारी टक्कर दो युवकों की हुई दर्दनाक मौत ,बल्देवगढ़ के कैलपुरा गांव में हुआ हादसा     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए सम्पर्क करें