Breaking
573 मीटर ऊंची पहाड़ी पर रोकी पेड़ों की कटाई, अब इस पहाड़ी पर हरे-भरे हैं डेढ़ लाख से ज्यादा पेड़ नाराज मुख्यमंत्री की लगातार 6 पोस्ट, ईडी-आईटी वाले अफसरों को मुर्गा बनाकर पीट रहे हैं, अब शिकायत मिल... रिफ्लेक्टर जैकेट, एल्कोमीटर होने के बाद भी रात में ट्रैफिक पुलिस सड़कों से हो जाती है गायब दिन का तापमान जहां 28 डिग्री, न्यूनतम 8.1 डिग्री पर पहुंचा, सर्द उत्तरी हवाओं से दिन में भी बढ़ी ठिठु... अलीगढ़ में जिला बॉडी बिल्डिंग एसोसिएशन ने कराई प्रतियोगिता, प्रदेश के 200 से ज्यादा युवा हुए शामिल मध्यप्रदेश के अलग-अलग क्षेत्रों से गुजर रही यात्रा, भिलाई नगर विधायक निभा रहे अहम भूमिका 14.5 करोड़ की हेरोइन बरामद, आरोपियों से 20 हजार ड्रग मनी और 2 स्कूटर भी मिले  भारत जोड़ो यात्रा में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगने पर कांग्रेस नेताओं पर केस दर्ज  ट्रक से टकराए बाइक सवार बुजुर्ग; सिंगोडी बाइपास पर युवक की भी मौत स्टूडेंट्स के उज्ज्वल भविष्य के लिए लिंग्याज की टीम करियर काउंसलिंग कर दिखा रही राह

मध्य प्रदेश की पहली महिला क्रिकेट अकादमी इस जिले में बनेगी; सोमवार से खिलाड़ियों की खोज

शिवपुरी   मध्य प्रदेश की पहली महिला क्रिकेट अकादमी शिवपुरी जिले में स्थापित की जाएगी और इसके लिए खिलाड़ियों को चुनने के लिए प्रतिभा खोज कार्यक्रम सोमवार को शुरू होगा। शिवपुरी, प्रदेश की खेल एवं युवा कल्याण मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया का विधानसभा क्षेत्र है। प्रदेश के एक अधिकारी ने कहा, ” यह राज्य में 11वीं खेल अकादमी होगी। मध्य प्रदेश में एथलेटिक्स, निशानेबाजी, घुड़सवारी, वाटर स्पोर्ट्स, मार्शल आर्ट, पुरुष हॉकी, महिला हॉकी, बैडमिंटन, तीरंदाजी और पुरुष क्रिकेट अकादमी पहले से ही चल रही हैं।”
उन्होंने कहा कि प्रदेश की महिला क्रिकेट अकादमी के लिए प्रतिभा खोज कार्यक्रम 28 फरवरी से शुरू होगा। यह 14 से 21 वर्ष के आयु वर्ग के लिए खुला रहेगा। प्रदेश सरकार के एक बयान के अनुसार अकादमी के लिए पहला प्रतिभा खोज अभियान 28 फरवरी और एक मार्च को इंदौर में होगा।

इसमें इंदौर और उज्जैन संभाग के सभी जिलों की खिलाड़ी भाग ले सकती हैं। इसी तरह प्रदेश की राजधानी भोपाल में भोपाल, नर्मदापुरम और सागर संभाग के जिलों के लिए दो व तीन मार्च को प्रतिभा खोज अभियान चलाया जाएगा।

जबलपुर संभाग के जिलों के लिए चार और पांच मार्च को जबकि ग्वालियर और चंबल संभाग के जिलों के लिए सात और आठ मार्च को शिवपुरी में अभियान चलाया जाएगा।  बयान में कहा गया है कि मप्र में खेल विभाग द्वारा सभी अकादमियों में चयनित खिलाड़ियों को शिक्षा, आवास, भोजन, प्रशिक्षण मुफ्त प्रदान किया जाता है।

573 मीटर ऊंची पहाड़ी पर रोकी पेड़ों की कटाई, अब इस पहाड़ी पर हरे-भरे हैं डेढ़ लाख से ज्यादा पेड़     |     नाराज मुख्यमंत्री की लगातार 6 पोस्ट, ईडी-आईटी वाले अफसरों को मुर्गा बनाकर पीट रहे हैं, अब शिकायत मिली तो कार्रवाई     |     रिफ्लेक्टर जैकेट, एल्कोमीटर होने के बाद भी रात में ट्रैफिक पुलिस सड़कों से हो जाती है गायब     |     दिन का तापमान जहां 28 डिग्री, न्यूनतम 8.1 डिग्री पर पहुंचा, सर्द उत्तरी हवाओं से दिन में भी बढ़ी ठिठुरन, रात का तापमान स्थिर     |     अलीगढ़ में जिला बॉडी बिल्डिंग एसोसिएशन ने कराई प्रतियोगिता, प्रदेश के 200 से ज्यादा युवा हुए शामिल     |     मध्यप्रदेश के अलग-अलग क्षेत्रों से गुजर रही यात्रा, भिलाई नगर विधायक निभा रहे अहम भूमिका     |     14.5 करोड़ की हेरोइन बरामद, आरोपियों से 20 हजार ड्रग मनी और 2 स्कूटर भी मिले     |      भारत जोड़ो यात्रा में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगने पर कांग्रेस नेताओं पर केस दर्ज      |     ट्रक से टकराए बाइक सवार बुजुर्ग; सिंगोडी बाइपास पर युवक की भी मौत     |     स्टूडेंट्स के उज्ज्वल भविष्य के लिए लिंग्याज की टीम करियर काउंसलिंग कर दिखा रही राह     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 8860606201