Breaking
चुनाव में गर्मी की चुनौती- हर वोटर कतार पर छांव, पेयजल और हर बूथ पर कूलर की तैयारी सीधी के रामपुर नैकिन में चर्चित संविदा शिक्षक भर्ती घोटाले के मास्टर माइंड के प्रकरण की अपील खारिज थाना प्रभारी बनकर दवा विक्रेता से 10000 लूटने की कोशिश प्रतिष्ठानों का संचालन विभागीय प्रविधानों व फायर सेफ्टी के साथ ही होगा कूल बेड्स रखेगे पालतू को गर्मी में कूल-कूल, तीन डिग्री तक रखेंगे ठंडा नगर में 25 अप्रैल को प्रधानमंत्री के रोड-शो के संकेत मिले, समय मिलने का इंतजार यूं मिले दिल से दिल... पढ़िए मप्र कैडर के दो युवा आइपीएस अधिकारियों की प्रेम कहानी मेडिकल कॉलेज में डॉ नवनीत सक्सेना ने स्थाई अधिष्ठाता का पदभार संभाला शिप्रा नदी में प्रदूषित जल मिलाने का विरोध, नाले के पानी में बैठे कांग्रेस उम्मीदवार महेश परमार दो ने लिए नाम वापस, मैदान में 19 प्रत्याशी, हर केंद्र पर लगेंगी दो बैलेट यूनिट

मुंबई में शिवसेना के बड़े नेता यशवंत जाधव के घर IT की रेड, किरीट सोमैया ने लगाया था 15 करोड़ के घोटाले का आरोप

मुंबई  शिवसेना के बड़े नेता और भायखला सीट से विधायक यामानी जाधव के पति यशवंत जाधव के दो ठिकानों पर इनकम टैक्स (IT) की टीम ने रेड की है। छापेमारी की कार्रवाई सुबह 7 बजे से जारी है। उनके घर के बाहर भारी संख्या में सीआरपीएफ के जवान तैनात हैं। जाधव बृहन्मुंबई महानगर पालिका (BMC) की स्थायी समिति के अध्यक्ष भी है। जाधव में मुंबई के भायखला और मजगांव इलाके के घरों पर की है।

कुछ दिन पहले यशवंत जाधव और मुंबई की मेयर किशोरी पेडनेकर पर भाजपा नेता किरीट सोमैया ने आरोप लगाया था। सोमैया ने आरोप लगाया था कि जाधव ने कोविड संक्रमण काल के दौरान अपने और अपने रिश्तेदारों के खातों में 15 करोड़ रुपये डायवर्ट किए थे। सोमैया ने मंत्री आदित्य ठाकरे पर मेयर की कंपनी को ठेका देने का भी आरोप लगाया। सोमैया ने कहा था कि वह सभी एजेंसियों से शिकायत करेंगे। माना जा रहा है कि यह रेड इसी का नतीजा है। यह भी कहा जा रहा है कि आने वाले समय में और नेताओं पर भी केंद्रीय एजेंसीज का शिकंजा कस सकता है।

पत्नी और बेटे के खाते में पैसे ट्रांसफर करने का आरोप

किरीट सोमैया ने कहा था, ‘उद्धव ठाकरे की सेना का मनपा आय का जरिया है। यशवंत जाधव ने 15 करोड़ पीस डोनेट किए। प्रधान डीलर्स प्राइवेट लिमिटेड के खाते में पैसे ट्रांसफर कर दिए गए। किरीट सोमैया ने दावा किया था कि उन्होंने 500 रुपये के 1 शेयर खरीदे। किरीट सोमैया ने यह भी आरोप लगाया था कि स्थायी समिति के अध्यक्ष यशवंत जाधव के खाते में 2 करोड़ रुपये, उनकी पत्नी यामिनी जाधव के खाते में 2 करोड़ रुपये, उनके बेटे निखिल जाधव को 50 लाख रुपये और उनके दूसरे बेटे यतिन जाधव को 50 लाख रुपये हस्तांतरित किए गए।

भाजपा नेता किरीट सोमैया ने कहा था कि यशवंत जाधव ने शौरू ट्रेडिंग कंपनी के खाते में 3 करोड़ रुपये, क्रेसिडा ट्रेडर्स के खाते में 2 करोड़ रुपये और सुनंदा मोहिते के खाते में 5 करोड़ रुपये, उनके और उनके रिश्तेदारों के खाते में कुल 15 करोड़ रुपये स्थानांतरित किए थे।

कल नगर निगम के कर्मचारियों के घर भी छापा मारेंगे केंद्रीय एजेंसीज वाले: राउत

यशवंत जाधव के घर हुई रेड के बाद शिवसेना सांसद संजय राउत मीडिया के सामने आये और व्यंग्यात्मक अंदाज में कहा कि केंद्रीय जांच एजेंसी कल मुंबई नगर निगम के कर्मचारियों के घरों पर छापेमारी कर सकती है। उन्होंने कहा कि जैसे-जैसे मुंबई नगर निगम चुनाव नजदीक आ रहे हैं, इस तरह की कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने यह भी कहा कि मुंबई नगर निगम के एक जहाज के घर पर छापेमारी के लिए कल जांच शुरू की जाएगी। क्योंकि अधिकांश सैनिक शिवसैनिक हैं। वह अपनी शर्ट पर शिवसेना का धनुष लगाते हैं। तो कल उन पर भी हमला होगा। उन्होंने कहा कि 2024 तक जांच का खामियाजा महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल, पंजाब और छत्तीसगढ़ को भुगतना होगा। इस समय राज्य में गंदी राजनीति चल रही है। जांच मशीनरी हिटलर की नाजी सेनाओं की तरह ही केंद्र सरकार के आदेश पर काम कर रही थी।

चुनाव जीतने के लिए ये लोग कुछ भी कर रहे हैं: किशोरी पेडनेकर

यशवंत जाधव के घर हुई रेड पर मुंबई बीएमसी की मेयर किशोरी पेडनेकर ने कहा,’पूरा मुंबई और महाराष्ट्र देख रहा है; चुनाव जीतने के लिए इन लोगों को जो कुछ भी करना है वह करने दें, हम संविधान, कानून और व्यवस्था में विश्वास करते हैं। सच्चाई सामने आने दें और जांच होने दो। उन्होंने कहा,’मैं यहां यह देखने आई थी कि कोई ‘शिव सैनिक’ कुछ भी अनुचित नहीं करता है।

चुनाव में गर्मी की चुनौती- हर वोटर कतार पर छांव, पेयजल और हर बूथ पर कूलर की तैयारी     |     सीधी के रामपुर नैकिन में चर्चित संविदा शिक्षक भर्ती घोटाले के मास्टर माइंड के प्रकरण की अपील खारिज     |     थाना प्रभारी बनकर दवा विक्रेता से 10000 लूटने की कोशिश     |     प्रतिष्ठानों का संचालन विभागीय प्रविधानों व फायर सेफ्टी के साथ ही होगा     |     कूल बेड्स रखेगे पालतू को गर्मी में कूल-कूल, तीन डिग्री तक रखेंगे ठंडा     |     नगर में 25 अप्रैल को प्रधानमंत्री के रोड-शो के संकेत मिले, समय मिलने का इंतजार     |     यूं मिले दिल से दिल… पढ़िए मप्र कैडर के दो युवा आइपीएस अधिकारियों की प्रेम कहानी     |     मेडिकल कॉलेज में डॉ नवनीत सक्सेना ने स्थाई अधिष्ठाता का पदभार संभाला     |     शिप्रा नदी में प्रदूषित जल मिलाने का विरोध, नाले के पानी में बैठे कांग्रेस उम्मीदवार महेश परमार     |     दो ने लिए नाम वापस, मैदान में 19 प्रत्याशी, हर केंद्र पर लगेंगी दो बैलेट यूनिट     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए सम्पर्क करें