Breaking
शहर के फक्करशाह चौक पर समाजसेवी मनीष चौधरी ने की सर्व धर्म एकता सभा | Social worker Manish Chowdhary... Rashtrapati Bhavan Visit: आम जनता के लिए आज से खुला राष्ट्रपति भवन डेमोक्रेट ने अपने हाउस कॉकस के नेता के रूप में अफ्रीकी अमेरिकी को चुना इस माह रिकॉर्ड 1.36 करोड़ आयुष्मान कार्ड बनाए गए योजना शुरु होने से सबसे ज्यादा  महान खिलाड़ी पेले सात महीने बाद फिर से हुए Hospitalized कार्यकर्ताओं ने बैनर, फ्लेक्स व पोस्टर से सजा चौराहा, एसपी ने कहा- सुसनेर मार्ग ​​​​​​​को खाली रखा ज...  कांग्रेस ने आदिवासी गरीब और वंचितों के नाम पर केवल राजनीति की है : अमित शाह आधा किलो अफीम बरामद; राजस्थान से सप्लाई करने सिटी आया था दो से तीन दिन पहले हत्या की आशंका; फोरेंसिक टीम के साथ पहुंची पुलिस शादी के कुछ घंटों के भीतर ही मशहूर सिंगर Jake Flint का निधन

मुंबई में शिवसेना के बड़े नेता यशवंत जाधव के घर IT की रेड, किरीट सोमैया ने लगाया था 15 करोड़ के घोटाले का आरोप

मुंबई  शिवसेना के बड़े नेता और भायखला सीट से विधायक यामानी जाधव के पति यशवंत जाधव के दो ठिकानों पर इनकम टैक्स (IT) की टीम ने रेड की है। छापेमारी की कार्रवाई सुबह 7 बजे से जारी है। उनके घर के बाहर भारी संख्या में सीआरपीएफ के जवान तैनात हैं। जाधव बृहन्मुंबई महानगर पालिका (BMC) की स्थायी समिति के अध्यक्ष भी है। जाधव में मुंबई के भायखला और मजगांव इलाके के घरों पर की है।

कुछ दिन पहले यशवंत जाधव और मुंबई की मेयर किशोरी पेडनेकर पर भाजपा नेता किरीट सोमैया ने आरोप लगाया था। सोमैया ने आरोप लगाया था कि जाधव ने कोविड संक्रमण काल के दौरान अपने और अपने रिश्तेदारों के खातों में 15 करोड़ रुपये डायवर्ट किए थे। सोमैया ने मंत्री आदित्य ठाकरे पर मेयर की कंपनी को ठेका देने का भी आरोप लगाया। सोमैया ने कहा था कि वह सभी एजेंसियों से शिकायत करेंगे। माना जा रहा है कि यह रेड इसी का नतीजा है। यह भी कहा जा रहा है कि आने वाले समय में और नेताओं पर भी केंद्रीय एजेंसीज का शिकंजा कस सकता है।

पत्नी और बेटे के खाते में पैसे ट्रांसफर करने का आरोप

किरीट सोमैया ने कहा था, ‘उद्धव ठाकरे की सेना का मनपा आय का जरिया है। यशवंत जाधव ने 15 करोड़ पीस डोनेट किए। प्रधान डीलर्स प्राइवेट लिमिटेड के खाते में पैसे ट्रांसफर कर दिए गए। किरीट सोमैया ने दावा किया था कि उन्होंने 500 रुपये के 1 शेयर खरीदे। किरीट सोमैया ने यह भी आरोप लगाया था कि स्थायी समिति के अध्यक्ष यशवंत जाधव के खाते में 2 करोड़ रुपये, उनकी पत्नी यामिनी जाधव के खाते में 2 करोड़ रुपये, उनके बेटे निखिल जाधव को 50 लाख रुपये और उनके दूसरे बेटे यतिन जाधव को 50 लाख रुपये हस्तांतरित किए गए।

भाजपा नेता किरीट सोमैया ने कहा था कि यशवंत जाधव ने शौरू ट्रेडिंग कंपनी के खाते में 3 करोड़ रुपये, क्रेसिडा ट्रेडर्स के खाते में 2 करोड़ रुपये और सुनंदा मोहिते के खाते में 5 करोड़ रुपये, उनके और उनके रिश्तेदारों के खाते में कुल 15 करोड़ रुपये स्थानांतरित किए थे।

कल नगर निगम के कर्मचारियों के घर भी छापा मारेंगे केंद्रीय एजेंसीज वाले: राउत

यशवंत जाधव के घर हुई रेड के बाद शिवसेना सांसद संजय राउत मीडिया के सामने आये और व्यंग्यात्मक अंदाज में कहा कि केंद्रीय जांच एजेंसी कल मुंबई नगर निगम के कर्मचारियों के घरों पर छापेमारी कर सकती है। उन्होंने कहा कि जैसे-जैसे मुंबई नगर निगम चुनाव नजदीक आ रहे हैं, इस तरह की कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने यह भी कहा कि मुंबई नगर निगम के एक जहाज के घर पर छापेमारी के लिए कल जांच शुरू की जाएगी। क्योंकि अधिकांश सैनिक शिवसैनिक हैं। वह अपनी शर्ट पर शिवसेना का धनुष लगाते हैं। तो कल उन पर भी हमला होगा। उन्होंने कहा कि 2024 तक जांच का खामियाजा महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल, पंजाब और छत्तीसगढ़ को भुगतना होगा। इस समय राज्य में गंदी राजनीति चल रही है। जांच मशीनरी हिटलर की नाजी सेनाओं की तरह ही केंद्र सरकार के आदेश पर काम कर रही थी।

चुनाव जीतने के लिए ये लोग कुछ भी कर रहे हैं: किशोरी पेडनेकर

यशवंत जाधव के घर हुई रेड पर मुंबई बीएमसी की मेयर किशोरी पेडनेकर ने कहा,’पूरा मुंबई और महाराष्ट्र देख रहा है; चुनाव जीतने के लिए इन लोगों को जो कुछ भी करना है वह करने दें, हम संविधान, कानून और व्यवस्था में विश्वास करते हैं। सच्चाई सामने आने दें और जांच होने दो। उन्होंने कहा,’मैं यहां यह देखने आई थी कि कोई ‘शिव सैनिक’ कुछ भी अनुचित नहीं करता है।

शहर के फक्करशाह चौक पर समाजसेवी मनीष चौधरी ने की सर्व धर्म एकता सभा | Social worker Manish Chowdhary organized Sarva Dharma Ekta Sabha at Fakkarshah Chowk in the city     |     Rashtrapati Bhavan Visit: आम जनता के लिए आज से खुला राष्ट्रपति भवन     |     डेमोक्रेट ने अपने हाउस कॉकस के नेता के रूप में अफ्रीकी अमेरिकी को चुना     |     इस माह रिकॉर्ड 1.36 करोड़ आयुष्मान कार्ड बनाए गए योजना शुरु होने से सबसे ज्यादा      |     महान खिलाड़ी पेले सात महीने बाद फिर से हुए Hospitalized     |     कार्यकर्ताओं ने बैनर, फ्लेक्स व पोस्टर से सजा चौराहा, एसपी ने कहा- सुसनेर मार्ग ​​​​​​​को खाली रखा जाएगा     |      कांग्रेस ने आदिवासी गरीब और वंचितों के नाम पर केवल राजनीति की है : अमित शाह     |     आधा किलो अफीम बरामद; राजस्थान से सप्लाई करने सिटी आया था     |     दो से तीन दिन पहले हत्या की आशंका; फोरेंसिक टीम के साथ पहुंची पुलिस     |     शादी के कुछ घंटों के भीतर ही मशहूर सिंगर Jake Flint का निधन     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 8860606201