Breaking
चुनाव में गर्मी की चुनौती- हर वोटर कतार पर छांव, पेयजल और हर बूथ पर कूलर की तैयारी सीधी के रामपुर नैकिन में चर्चित संविदा शिक्षक भर्ती घोटाले के मास्टर माइंड के प्रकरण की अपील खारिज थाना प्रभारी बनकर दवा विक्रेता से 10000 लूटने की कोशिश प्रतिष्ठानों का संचालन विभागीय प्रविधानों व फायर सेफ्टी के साथ ही होगा कूल बेड्स रखेगे पालतू को गर्मी में कूल-कूल, तीन डिग्री तक रखेंगे ठंडा नगर में 25 अप्रैल को प्रधानमंत्री के रोड-शो के संकेत मिले, समय मिलने का इंतजार यूं मिले दिल से दिल... पढ़िए मप्र कैडर के दो युवा आइपीएस अधिकारियों की प्रेम कहानी मेडिकल कॉलेज में डॉ नवनीत सक्सेना ने स्थाई अधिष्ठाता का पदभार संभाला शिप्रा नदी में प्रदूषित जल मिलाने का विरोध, नाले के पानी में बैठे कांग्रेस उम्मीदवार महेश परमार दो ने लिए नाम वापस, मैदान में 19 प्रत्याशी, हर केंद्र पर लगेंगी दो बैलेट यूनिट

भाजपा सरकार की जनविरोधी नीतियों और सरकारी योजनाओं में हो

भोपाल। मप्र कांग्रेस सूचना के अधिकार प्रकोष्ठ के जिला अध्यक्ष और प्रदेश पदाधिकारियों की प्रथम प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में आयोजित हुई। बैठक में मुख्य अतिथि के रूप में प्रदेश कांग्रेस के उपाध्यक्ष प्रकाश जैन, महामंत्री एवं प्रकोष्ठों के प्रभारी जे.पी. धनोपिया और मीडिया उपाध्यक्ष भूपेन्द्र गुप्ता, महामंत्री डॉ. महेन्द्र सिंह चौहान और विधायक कुणाल चौधरी, सेवादल के पूर्व मुख्य संगठक योगेश यादव मुख्य रूप से उपस्थित थे।
बैठक को संबोधित करते हुए प्रदेश कांग्रेस के उपाध्यक्ष प्रकाश जैन ने कहा कि भाजपा सरकार की कारगुजारियों और प्रदेश में व्याप्त भ्रष्टाचार जिला स्तर पर आरटीआई लगाकर सरकार से जानकारी मंगायें और जनहित में उन मुद्दों को उठाये, जिनमें भाजपा सरकार द्वारा भ्रष्टाचार किया जा रहा है। कांग्रेस सदस्यता अभियान में गति लाये और ज्यादा से ज्यादा सदस्य बनायें।
प्रकोष्ठों के प्रभारी जे.पी. धनोपिया ने कहा कि कांग्रेस का सूचना का अधिकार बहुत ही महत्वपूर्ण प्रकोष्ठ है जो भाजपा सरकार की नाक में नकेल डालकर सरकार को कटघरे में खड़ा करने का एक सशक्त माध्यम है। प्रदेश में जो भी सरकार की योजनाएं चल रही हैं, सब में कहीं न कहीं भ्रष्टाचार की बू आती है। ऐसे में सूचना का अधिकार प्रकोष्ठ ही सभी सरकारी योजनाओं की जानकारी एकत्र कर उसमें हुये भ्रष्टाचार को उजागर कर प्रदेश की जनता के सामने ला सकता है। इस प्रकोष्ठ के माध्यम से जनता से सीधे जुड़कर जनहित में सबसे ज्यादा काम किये जा सकते हैं और कांग्रेस पार्टी को और सशक्त और मजबूत बनाया जा सकता है। उन्होंने कहा कि सभी के परिचय पत्र जारी किये जायेंगे, ताकि उनकी अपनी एक पहचान बन सके।
प्रदेश कांग्रेस मीडिया विभाग के उपाध्यक्ष भूपेन्द्र गुप्ता ने कहा कि सूचना का अधिकार कानून यूपीए की सरकार के समय अस्तित्व में आया और देश और प्रदेश में लगातार बढ़ रहे भ्रष्टाचार को उजागर करने में इस कानून की महती भूमिका रही।
मप्र कांग्रेस सूचना के अधिकार प्रकोष्ठ के अध्यक्ष पुनीत टंडन ने बैठक की अध्यक्षता करते हुए कहा कि संगठन में जिला एवं ब्लाक स्तर पर पदाधिकारियों का मनोनयन एवं कांग्रेस की सदस्यता अभियान, घर चलो, घर-घर चलो अभियान को लेकर विस्तृत चर्चा हुई। साथ ही सूचना के अधिकार को जिला एवं ब्लाक स्तर पर आरटीआई लगाकर जानकारी उपलब्ध कर शासन की योजनाओं में हो रहे भ्रष्टाचार को उजागर किया जाये इस पर विचार विमर्श हुआ तथा उपस्थित कांग्रेसजनों को आरटीआई से संबंधित जानकारी दी गई।
इस अवसर पर प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता सुश्री संगीता शर्मा, प्रवक्ता सिद्वार्थ राजावत, प्रकाश चौकसे, प्रकोष्ठ के पदाधिकारी उपाध्यक्ष प्रशांत चौरसिया, एहतेश्याम आमिर, महामंत्री देवेन्द्र मिश्रा, सचिव सुधाकर मिश्रा, जिला अध्यक्ष गिरधारी लाल कबीरपंथी टीकमगढ़ सहित प्रदेश भर के पदाधिकारी एवं जिला अध्यक्ष उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन प्रकोष्ठ के इंदौर के जिला अध्यक्ष गिरीश जोशी ने किया।

चुनाव में गर्मी की चुनौती- हर वोटर कतार पर छांव, पेयजल और हर बूथ पर कूलर की तैयारी     |     सीधी के रामपुर नैकिन में चर्चित संविदा शिक्षक भर्ती घोटाले के मास्टर माइंड के प्रकरण की अपील खारिज     |     थाना प्रभारी बनकर दवा विक्रेता से 10000 लूटने की कोशिश     |     प्रतिष्ठानों का संचालन विभागीय प्रविधानों व फायर सेफ्टी के साथ ही होगा     |     कूल बेड्स रखेगे पालतू को गर्मी में कूल-कूल, तीन डिग्री तक रखेंगे ठंडा     |     नगर में 25 अप्रैल को प्रधानमंत्री के रोड-शो के संकेत मिले, समय मिलने का इंतजार     |     यूं मिले दिल से दिल… पढ़िए मप्र कैडर के दो युवा आइपीएस अधिकारियों की प्रेम कहानी     |     मेडिकल कॉलेज में डॉ नवनीत सक्सेना ने स्थाई अधिष्ठाता का पदभार संभाला     |     शिप्रा नदी में प्रदूषित जल मिलाने का विरोध, नाले के पानी में बैठे कांग्रेस उम्मीदवार महेश परमार     |     दो ने लिए नाम वापस, मैदान में 19 प्रत्याशी, हर केंद्र पर लगेंगी दो बैलेट यूनिट     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए सम्पर्क करें