Breaking
चुनाव में गर्मी की चुनौती- हर वोटर कतार पर छांव, पेयजल और हर बूथ पर कूलर की तैयारी सीधी के रामपुर नैकिन में चर्चित संविदा शिक्षक भर्ती घोटाले के मास्टर माइंड के प्रकरण की अपील खारिज थाना प्रभारी बनकर दवा विक्रेता से 10000 लूटने की कोशिश प्रतिष्ठानों का संचालन विभागीय प्रविधानों व फायर सेफ्टी के साथ ही होगा कूल बेड्स रखेगे पालतू को गर्मी में कूल-कूल, तीन डिग्री तक रखेंगे ठंडा नगर में 25 अप्रैल को प्रधानमंत्री के रोड-शो के संकेत मिले, समय मिलने का इंतजार यूं मिले दिल से दिल... पढ़िए मप्र कैडर के दो युवा आइपीएस अधिकारियों की प्रेम कहानी मेडिकल कॉलेज में डॉ नवनीत सक्सेना ने स्थाई अधिष्ठाता का पदभार संभाला शिप्रा नदी में प्रदूषित जल मिलाने का विरोध, नाले के पानी में बैठे कांग्रेस उम्मीदवार महेश परमार दो ने लिए नाम वापस, मैदान में 19 प्रत्याशी, हर केंद्र पर लगेंगी दो बैलेट यूनिट

पीएम मोदी पर केजरीवाल ने फिर बोला हमला

नई दिल्ली । दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पीएम मोदी की शैक्षणिक योग्यता को लेकर फिर हमला बोला है। उनका कहना है कि जिन लोगों को पीएम मोदी की की शैक्षणिक योग्यता के बारे में जानने का अधिकार है, वे गुजरात उच्च न्यायालय के फैसले से स्तब्ध हैं।

केजरीवाल ने एक संवाददाता सम्मेलन में केजरीवाल ने मोदी की शिक्षा पर अपने सवाल पर जोर देते हुए कहा कि देश के शीर्ष प्रबंधक होने के कारण यह सवाल अनिवार्य हो जाता है, मोदी को हर दिन कई महत्वपूर्ण फैसले लेने पड़ते हैं, जिनमें विज्ञान और अर्थव्यवस्था से संबंधित फैसले भी शामिल हैं। उन्होंने कहा, प्रधानमंत्री अगर पढ़ा-लिखा नहीं होगा तो अधिकारी और तरह-तरह के लोग कहीं भी आकर उसके हस्ताक्षर ले लेंगे, उससे कुछ भी पास करवा लेंगे, जैसे नोटबंदी (नोटबंदी) जिसके कारण देश को बहुत नुकसान उठाना पड़ा। सीएम ने कहा, अगर प्रधानमंत्री मोदी पढ़े-लिखे होते तो नोटबंदी लागू नहीं करते।

डिग्री वैध है तो गुजरात विश्वविद्यालय क्यों नहीं दिखा रहा
केजरीवाल ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, उच्च न्यायालय के आदेश से पूरा देश स्तब्ध है क्योंकि लोकतंत्र में सूचना मांगने और सवाल पूछने की स्वतंत्रता होनी चाहिए। उन्होंने आरोप लगाया, उच्च न्यायालय के आदेश ने प्रधानमंत्री की शिक्षा पर संदेह बढ़ा दिया है। दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि अगर प्रधानमंत्री ने गुजरात विश्वविद्यालय या दिल्ली विश्वविद्यालय से पढ़ाई की होती तो उन्हें इसका जश्न मनाना चाहिए था, इसके बजाय वे जानकारी छिपा रहे हैं। उन्होंने सवाल किया, अगर मोदी की वैध डिग्री है तो गुजरात विश्वविद्यालय इसे क्यों नहीं दिखा रहा है। केजरीवाल ने कहा कि, गुजरात विश्वविद्यालय प्रधानमंत्री की शैक्षणिक योग्यता के बारे में जानकारी देने के लिए तैयार नहीं होने के केवल दो कारण हो सकते हैं – यह या तो मोदी के अहंकार के कारण है, या उनकी डिग्री नकली है। हालांकि, उन्होंने यह भी कहा कि अनपढ़ होना अपराध या पाप नहीं है क्योंकि देश में बहुत गरीबी है। हम में से कई परिवारों में वित्तीय स्थिति के कारण औपचारिक शिक्षा प्राप्त करने की स्थिति में नहीं हैं। उन्होंने कहा कि आजादी के 75 साल बाद भी इस तरह की गरीबी देश को पीडि़त कर रही है।

चुनाव में गर्मी की चुनौती- हर वोटर कतार पर छांव, पेयजल और हर बूथ पर कूलर की तैयारी     |     सीधी के रामपुर नैकिन में चर्चित संविदा शिक्षक भर्ती घोटाले के मास्टर माइंड के प्रकरण की अपील खारिज     |     थाना प्रभारी बनकर दवा विक्रेता से 10000 लूटने की कोशिश     |     प्रतिष्ठानों का संचालन विभागीय प्रविधानों व फायर सेफ्टी के साथ ही होगा     |     कूल बेड्स रखेगे पालतू को गर्मी में कूल-कूल, तीन डिग्री तक रखेंगे ठंडा     |     नगर में 25 अप्रैल को प्रधानमंत्री के रोड-शो के संकेत मिले, समय मिलने का इंतजार     |     यूं मिले दिल से दिल… पढ़िए मप्र कैडर के दो युवा आइपीएस अधिकारियों की प्रेम कहानी     |     मेडिकल कॉलेज में डॉ नवनीत सक्सेना ने स्थाई अधिष्ठाता का पदभार संभाला     |     शिप्रा नदी में प्रदूषित जल मिलाने का विरोध, नाले के पानी में बैठे कांग्रेस उम्मीदवार महेश परमार     |     दो ने लिए नाम वापस, मैदान में 19 प्रत्याशी, हर केंद्र पर लगेंगी दो बैलेट यूनिट     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए सम्पर्क करें