Breaking
सीआरएम ने परखी पटरियों की गुणवत्ता, अब नए ट्रैक पर दौड़ेंगी ट्रेनें एक नारी पुलिस पर भारी, बिना हेलमेट रोका तो रोने लगी महिला, हाथ जोड़कर कहा जाओ प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी हरदा में आमसभा को संबोध‍ित करेंगे, कुछ देर में पहुंचने वाले है प्रवेश प्रक्रिया शुरू होने को और कालेजों के पास नहीं संबद्धता तवा रिसोर्ट के मेन्यू कार्ड में दिखेंगे चुनावी व्यंजन, वोट डालने वाले दूल्हा-दुल्हनों को मिलेगा उपहा... दूसरे चरण में वोटरों को झुलसा देगी गर्मी, जानें किस शहर के लिए कौन सा अलर्ट जारी वन विभाग ने जानापाव से किया तेंदुए का रेस्क्यू, एक वनकर्मी घायल ओंकारेश्वर दर्शन कर लौट रहे श्रद्धालुओं की कार पेड़ से टकराई, 7 वर्षीय मासूम की मौत, 6 घायल खरगोन में बोले मप्र के सीएम डॉ मोहन यादव- कांग्रेस देश के टुकड़े करवाने वाली पार्टी सोनिया-राहुल बैकफुट पर आए, बेनकाब हुई कांग्रेस… सैम पित्रोदा के बयान पर अमित शाह का पलटवार

IPL लीग के शुरुआती तीन मैचों में नहीं खेलेगा यह मिस्ट्री स्पिनर

आईपीएल का शानदार आगाज हो चुका है। शनिवार को लीग में पहला डबल भी खेला गया। रविवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम भी अपने अभियान की शुरुआत करेगी। हालांकि, फाफ डुप्लेसिस और विराट कोहली की टीम को लीग शुरू होने से पहले ही चोट से जूझना पड़ रहा है। विल जैक्स चोट की वजह से टूर्नामेंट से बाहर हो चुके हैं, जबकि जोश हेजलवुड भी 14 अप्रैल के बाद लीग से जुड़ सकते हैं। अब टीम को एक और झटका लगा है।टीम के मिस्ट्री स्पिनर वानिंदु हसरंगा शुरुआती तीन मैचों में नहीं खेल सकते हैं।

श्रीलंका के हसरंगा फिलहाल अंतरराष्ट्रीय सीरीज खेलने में व्यस्त हैं और नौ अप्रैल के बाद ही उपलब्ध रहेंगे। इस बीच आरसीबी की टीम दो मैच खेलेगी। वहीं, उनका तीसरा मैच 10 अप्रैल को है। ऐसे में हसरंगा शुरुआती तीनों मैचों से दूर रह सकते हैं। आरसीबी की टीम अपने अभियान की शुरुआत दो अप्रैल को पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच से करेगी। यह मुकाबला बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा।आरसीबी के हेड कोच संजय बांगर ने कहा- हसरंगा इस महीने की नौ तारीख तक हमारे लिए अनुपलब्ध रहेंगे।

हसरंगा पिछले सीजन में आरसीबी के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ी थे और 16 मैचों में 16.53 के औसत और 7.54 की इकॉनमी रेट के साथ कुल मिलाकर दूसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज थे। 18 रन देकर पांच विकेट उनकी सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी थी।कोच ने कहा है कि इंग्लैंड के तेज गेंदबाज रीस टॉपले ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड की जगह खेलेंगे। हेजलवुड पैर की चोट के कारण लीग के पहले हाफ में नहीं खेल पाएंगे। बांगर ने कहा- हमने इसका अनुमान लगाया था और इस पर नीलामी से पहले चर्चा हुई थी। रीस टॉपले उनके लिए एक लाइक टू लाइक रिप्लेसमेंट हैं। मुझे यकीन है कि रीस हमारी गेंदबाजी में मजबूती लेकर आएंगे।

सिर्फ हेजलवुड ही नहीं रजत पाटीदार भी चोटिल हैं। पाटीदार एड़ी की चोट के कारण आईपीएल के पहले हाफ में नहीं खेल सकते हैं। बांगर ने कहा कि इस बल्लेबाज का बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में इलाज चल रहा है और फ्रेंचाइजी उनसे स्पष्टीकरण का इंतजार कर रही है। कोच ने यह भी कहा कि स्टार ऑस्ट्रेलिया के हरफनमौला खिलाड़ी ग्लेन मैक्सवेल, जिन्होंने हाल ही में पिछले साल पैर में चोट लगने के बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में क्रिकेट में वापसी की थी, को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) द्वारा खेलने के लिए मंजूरी दे दी गई है और वह रविवार को खेलेंगे।

बांगर ने खुलासा किया कि फ्रेंचाइजी पिछले साल नीलामी के दौरान न्यूजीलैंड के हरफनमौला खिलाड़ी माइकल ब्रेसवेल को साइन करना चाहती थी, लेकिन नीलामी के क्रम के कारण इंग्लैंड के ऑलराउंडर विल जैक्स को साइन करना पड़ा। हालांकि, इस ऑलराउंडर को अब चोटिल विल जैक्स की जगह रिप्लेसमेंट के तौर पर टीम में शामिल किया गया है। बांगर ने कहा- ब्रेसवेल एक मल्टीटैलेंटेड प्लेयर हैं। वह कहीं भी बल्लेबाजी कर सकते हैं। हम उनका सर्वश्रेष्ठ उपयोग करने की कोशिश करेंगे।

 

सीआरएम ने परखी पटरियों की गुणवत्ता, अब नए ट्रैक पर दौड़ेंगी ट्रेनें     |     एक नारी पुलिस पर भारी, बिना हेलमेट रोका तो रोने लगी महिला, हाथ जोड़कर कहा जाओ     |     प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी हरदा में आमसभा को संबोध‍ित करेंगे, कुछ देर में पहुंचने वाले है     |     प्रवेश प्रक्रिया शुरू होने को और कालेजों के पास नहीं संबद्धता     |     तवा रिसोर्ट के मेन्यू कार्ड में दिखेंगे चुनावी व्यंजन, वोट डालने वाले दूल्हा-दुल्हनों को मिलेगा उपहार     |     दूसरे चरण में वोटरों को झुलसा देगी गर्मी, जानें किस शहर के लिए कौन सा अलर्ट जारी     |     वन विभाग ने जानापाव से किया तेंदुए का रेस्क्यू, एक वनकर्मी घायल     |     ओंकारेश्वर दर्शन कर लौट रहे श्रद्धालुओं की कार पेड़ से टकराई, 7 वर्षीय मासूम की मौत, 6 घायल     |     खरगोन में बोले मप्र के सीएम डॉ मोहन यादव- कांग्रेस देश के टुकड़े करवाने वाली पार्टी     |     सोनिया-राहुल बैकफुट पर आए, बेनकाब हुई कांग्रेस… सैम पित्रोदा के बयान पर अमित शाह का पलटवार     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए सम्पर्क करें