Breaking
2047 तक विकसित भारत के लिए 24×7 काम कर रहा हूं, कर्नाटक रैली में बोले PM मोदी हुबली हत्याकांड में ‘लव जिहाद’ का एंगल, CM सिद्धारमैया ने कहा राजनीति कर रही BJP रायबरेली और अमेठी से गांधी परिवार को लड़ाने की मांग, कांग्रेस के सर्वे में खुलासा कांग्रेस ने टैक्स सिटी को टैंकर सिटी बना दिया… बैंगलुरु नॉर्थ में PM मोदी का बड़ा हमला बंगाल में कोई INDIA गठबंधन नहीं, मालदा में ममता ने कांग्रेस-CPM पर बोला हमला मुख्यमंत्री को जेल में धीमी मौत दी जा रही… केजरीवाल को लेकर AAP का बड़ा आरोप नकली खाकी वर्दी पहन जमा रहा था धौंस, मोतिहारी में एक और फर्जी पुलिसकर्मी के काले कारनामे ईस्ट दिल्ली के मकान में मिली दो बच्चों की लाश, खून से लथपथ मिली मां इस्लाम में फोटो फेसबुक पर अपलोड करना गुनाह, PAK के फतवे का देवबंद मदरसे ने किया समर्थन मुझे कई ऐसे अधूरे काम अभी पूरे करने हैं, जो रह गए हैं, मथुरा की रैली में बोलीं हेमा मालिनी

UP Election 2022 : बलिया में बोले पीएम – ‘यहां से मेरा भावुक रिश्ता, उज्ज्वला को दिशा दिखाई थी’

बलिया। पूर्वांचल के बलिया जिले में छठवें चरण में तीन मार्च को मतदान होना है। इस लिहाज से बलिया जिले में सियासी घमासान पूर्वांचल के अन्‍य जिलों की अपेक्षा अधिक है। सोमवार को बलिया जिले में पीएम नरेन्‍द्र मोदी जनसभा को संबोधित करने पहुंचे। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सोमवार को बलिया दोपहर बाद भाजपा के पक्ष में प्रचार करने पहुंचे। प्रधानमंत्री शहर से सटे माल्देपुर गांव में भाजपा प्रत्याशियों के समर्थन में चुनावी जनसभा को संबोधित करने पहुंचे तो लोगों ने नारे लगाकर उनका स्‍वागत किया।

पीएम का हेलीकाप्टर दोपहर करीब तीन बजे हेलीपैड पर उतरा तो पार्टी पदाधिकारियों ने उनका स्‍वागत किया। वहीं मंच पर पीएम पहुंचे तो जन समूह का हाथ उठाकर अभिवादन किया। प्रधानमंत्री का दोपहर बाद मंच पर आगमन हुआ तो पहले सभी का अभिवादन किया, उसके बाद जनता का अभिवादन कर उनको प्रणाम किया। इस दौरान मंच पर पार्टी की ओर से उम्‍मीदवार भी मौजूद रहे। दरअसल जिस मैदान पर पीएम नरेन्‍द्र मोदी की जनसभा थी वहीं से उन्‍होंने उज्‍जवला योजना की शुरुआत की थी, लिहाजा यहां से उनका विशेष नाता भी रहा है।

बोले पीएम : पीएम नरेन्‍द्र मोदी ने कहा कि बागी बलिया की मिट्टी में देशभक्ति की खुशबू है। आपका आशीर्वाद मैं विकास करके लौटाऊंगा। यह चंद्रशेखर जी की धरती है। उत्तर प्रदेश में पांच चरण के चुनाव हो चुके हैं। पश्चिम से पूरब तक यूपी की जनता ने घोर परिवारवाद को नकार दिया है। विकास के हाइवे पर रफ्तार भर ली है। बलिया, पूर्वांचल व यूपी का विकास मेरा कर्तव्य और प्राथमिकता है। यूपी ने मुझे बहुत कुछ दिया है। मैं गरीब की सेवा करने का मैं संकल्प लेकर चल पड़ा हूं। विकास के हर काम पर ध्यान दिया जा रहा है। परिवार वादियों ने यूपी की कानून व्यवस्था को बर्बाद कर दिया था। बलिया के कारोबारी का पैसा गुंडे छीनकर ले जाते थे। अब करोबार सुरक्षित है। महिलाओं को गुंडे बदमाशों का डर नहीं है। परिवार वादियों ने सिर्फ अपनी तिजोरी भरी, विकास पर ध्यान नहीं दिया। हमारी सरकार ने बीते पांच वर्ष में कई नई सड़के बनाई है

बिजली सप्लाई में बहुत पक्षपात होता था। यहां के लोगों का दर्द मैं समझता हूं। आज बलिया में ज्यादा बिजली आ रही है। आपके प्यार का कर्ज मैं कभी उतार नहीं सकता है। बलिया से मेरा भावुक रिश्ता है। उज्ज्वला को दिशा इसी बलिया ने दिखाई थी। सरकार गर्भवती माताओं के लिए मातृ वंदना योजना चला रही है। 10 हजार करोड़ रुपये दिए गए हैं। गरीबों व दलितों के बच्चों के लिए स्कालरशिप बढ़ाई गई है। हमारी सरकार ने पूरा ध्यान दिया है। कौशल विकास योजना से ट्रेनिंग दी जा रही है। गांव व गरीब के युवाओं को बिना गारंटी बैंक से मदद देने का काम किया है। मुद्रा योजना का लाभ गरीब बेटियों को अधिक मिला है।

गरीब के पास पक्का घर हो इसके लिए पीएम आवास योजना शुरू की है। यूपी में 34 लाख पक्के घर गरीबों को बनाकर दिए गए हैं। बीमारी के लिए गरीब का साथी बनी हैं। आयुष्मान योजना के माध्यम से पांच लाख के मुफ्त इलाज की सुविधा दी गयी है। आजादी के इतने साल के बाद गरीब माताओं की मदद करनी चाहिए। भाजपा की सरकार मदद में जुटी है। पांच लाख तक के बीमारी के लिए खर्च मोदी ने उठाना तय किया है। सरकार ने हर जिले में जन औषधि की दुकान खोली है, ताकि गरीबों को सस्ते दर पर दवाएं मिल सके। देश मे किसानों की बात करने वाले बहुत हो गए हैं।

छोटे किसानों की बात कोई नहीं करता है। इनकी चिंता कौन करेगा। मैं जब तक आपकी सेवा करता रहूंगा, मैं आपका विकास करता रहूंगा।  पहले घर के पैसे भी गरीबों को देने के लिए तैयार नहीं थे। जो विकास के रोड़े अटकाते हैं, उन्हें सरकार में मत लाना। 10 मार्च को फिर भाजपा की सरकार उत्तर प्रदेश में बनने जा रही है। हम यह नहीं देखते की कौन किस जाति का है। सबको उसका हक दिया जाता है। कोरोना संकट से हर देश जूझ रहा है। इस महामारी से सरकार लड़ रही है। 15 करोड़ गरीबों को सरकार ने मुफ्त राशन दिया है। इस मुसीबत में गरीब के बच्चों को भूखा नहीं सोना पड़े। आज वैक्सीन यूपी के करोड़ों लोगों का जीवन बचा रही है। टीका के लिए किसी को कोई पैसा नहीं देना पड़ा। बलिया व पूर्वांचल के विकास के लिए डबल इंजन की सरकार जरूरी है। घोर परिवार वादियों को पटखनी देनी है।

2047 तक विकसित भारत के लिए 24×7 काम कर रहा हूं, कर्नाटक रैली में बोले PM मोदी     |     हुबली हत्याकांड में ‘लव जिहाद’ का एंगल, CM सिद्धारमैया ने कहा राजनीति कर रही BJP     |     रायबरेली और अमेठी से गांधी परिवार को लड़ाने की मांग, कांग्रेस के सर्वे में खुलासा     |     कांग्रेस ने टैक्स सिटी को टैंकर सिटी बना दिया… बैंगलुरु नॉर्थ में PM मोदी का बड़ा हमला     |     बंगाल में कोई INDIA गठबंधन नहीं, मालदा में ममता ने कांग्रेस-CPM पर बोला हमला     |     मुख्यमंत्री को जेल में धीमी मौत दी जा रही… केजरीवाल को लेकर AAP का बड़ा आरोप     |     नकली खाकी वर्दी पहन जमा रहा था धौंस, मोतिहारी में एक और फर्जी पुलिसकर्मी के काले कारनामे     |     ईस्ट दिल्ली के मकान में मिली दो बच्चों की लाश, खून से लथपथ मिली मां     |     इस्लाम में फोटो फेसबुक पर अपलोड करना गुनाह, PAK के फतवे का देवबंद मदरसे ने किया समर्थन     |     मुझे कई ऐसे अधूरे काम अभी पूरे करने हैं, जो रह गए हैं, मथुरा की रैली में बोलीं हेमा मालिनी     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए सम्पर्क करें