Breaking
सब्जी काटने वाले चाकू से किया ताबड़तोड़ हमला; अस्पताल ले जाते वक्त मौत जनसभा के बाद चुनाव प्रचार के लिए गुजरात रवाना होंगे राहुल मांगों को लेकर 15 दिन का अल्टीमेटम; अमल न होने पर आर-पार की लड़ाई फिल्म 'The Kashmir Files' पर बयान देना इस्राइली फिल्म मेकर को पड़ा भारी नगर निगम सफाई इंस्पेक्टर को दी गई गालियां, नाराज कर्मचारियों ने पुलिस चौकी घेरा सात साल बाद बच्ची को मिला न्याय,दुष्कर्म आरोपी को 20 साल की कैद.. 573 मीटर ऊंची पहाड़ी पर रोकी पेड़ों की कटाई, अब इस पहाड़ी पर हरे-भरे हैं डेढ़ लाख से ज्यादा पेड़ नाराज मुख्यमंत्री की लगातार 6 पोस्ट, ईडी-आईटी वाले अफसरों को मुर्गा बनाकर पीट रहे हैं, अब शिकायत मिल... रिफ्लेक्टर जैकेट, एल्कोमीटर होने के बाद भी रात में ट्रैफिक पुलिस सड़कों से हो जाती है गायब दिन का तापमान जहां 28 डिग्री, न्यूनतम 8.1 डिग्री पर पहुंचा, सर्द उत्तरी हवाओं से दिन में भी बढ़ी ठिठु...

आनलाइन परीक्षाओं की मांग को लेकर विद्यार्थियों का बवाल, भूख हड़ताल की चेतावनी

कठुआ : स्नातक के विभिन्न सेमेस्टरों की परीक्षाओं को आनलाइन करवाने की मांग को लेकर विद्यार्थियों ने बवाल कर दिया। विद्यार्थियों ने कॉलेज के भीतर से रोष मार्च निकालते हुए कॉलेज मार्ग को यातायात के लिए अवरुद्ध कर दिया। कॉलेज चौक पर विद्यार्थियों ने धरना लगाकर यूनिविर्सिटी प्रबंधकों के विरुद्ध नारेबाजी करते हुए अपनी भ्भड़ास निकाली। प्रदर्शनकारियों का कहना था कि विवि प्रबंधन विद्यार्थियों के हितों के बजाय उन्हें उलझाने का काम कर रही है।

विद्यार्थियों ने करीब एक घंटे तक कॉलेज मार्ग पर धरना लगाया जिसके चलते यातायात को अन्य रूट पर डायवर्ट करना पड़ा। विद्यार्थियों ने चेतावनी भी दी कि अगर दो दिनों के भीतर उनकी मांग पर गौर न किया गया तो वे भूख हड़ताल पर जाने के लिए मजबूर हो जाएंगे।

विद्यार्थियों ने कहा कि कोविड 19 महामारी के चलते अधिकतर पढ़ाई आनलाइन ही करवाई गई है और अब एक माह का समय आफलाइन पढ़ाई के बाद परीक्षाओं को भी आफलाइन करवाने की बात कही जा रही है। उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों के भविष्य में साथ खिलवाड़ करने का प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि पढ़ाई अगर आनलाइन की जा रही है तो फिर परीक्षाएं भी आनलाइन करवानी चाहिए।

आफलाइन परीक्षाओं का विद्यार्थी वर्ग विरोध कर रहा है और उनकी मांग को पूरा करते हुए परीक्षाएं भी आनलाइन करवानी चाहिए। वहीं, कॉलेज मार्ग अवरुद्ध होने की सूचना के बाद डी.एस.पी. मुख्यालय शम्मीद कुमार, थाना प्रभारी ओ.पी. चिब मौके पर पहुंचे, जिन्होंने प्रदर्शनकारियों को समझाने का प्रयास किया। बाद में कॉलेज प्रबंधकों को बुलाया गया। जिन्होंने विद्यार्थियों को आश्वस्त करते हुए कहा कि उनका मांग पत्र पहले से ही उच्चाधिकारियों को भेजा जा चुका है। लिहाजा उम्मीद है कि इसपर गौर होगा। पुलिस और प्रबंधकों के आश्वासन के बाद विद्यार्थी मार्ग से हटे जिसके बाद यातायात बहाल हुआ।

सब्जी काटने वाले चाकू से किया ताबड़तोड़ हमला; अस्पताल ले जाते वक्त मौत     |     जनसभा के बाद चुनाव प्रचार के लिए गुजरात रवाना होंगे राहुल     |     मांगों को लेकर 15 दिन का अल्टीमेटम; अमल न होने पर आर-पार की लड़ाई     |     फिल्म ‘The Kashmir Files’ पर बयान देना इस्राइली फिल्म मेकर को पड़ा भारी     |     नगर निगम सफाई इंस्पेक्टर को दी गई गालियां, नाराज कर्मचारियों ने पुलिस चौकी घेरा     |     सात साल बाद बच्ची को मिला न्याय,दुष्कर्म आरोपी को 20 साल की कैद..     |     573 मीटर ऊंची पहाड़ी पर रोकी पेड़ों की कटाई, अब इस पहाड़ी पर हरे-भरे हैं डेढ़ लाख से ज्यादा पेड़     |     नाराज मुख्यमंत्री की लगातार 6 पोस्ट, ईडी-आईटी वाले अफसरों को मुर्गा बनाकर पीट रहे हैं, अब शिकायत मिली तो कार्रवाई     |     रिफ्लेक्टर जैकेट, एल्कोमीटर होने के बाद भी रात में ट्रैफिक पुलिस सड़कों से हो जाती है गायब     |     दिन का तापमान जहां 28 डिग्री, न्यूनतम 8.1 डिग्री पर पहुंचा, सर्द उत्तरी हवाओं से दिन में भी बढ़ी ठिठुरन, रात का तापमान स्थिर     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 8860606201