झारखंड में सरकार ने दी सिनेमाहॉल, पार्क और मॉल खोलने की अनुमति, जानिए कितने तारीख से खुलेंगे स्कूल

झारखंड सरकार ने कोविड के मामलों में कमी आने के बाद सभी सिनेमाघर, पार्क, रेस्तरां, शॉपिंग मॉल, स्वीमिंग पूल तथा स्टेडियम को पूरी क्षमता के साथ खोलने की अनुमति दे दी है.

Jharkhand: झारखंड में कोविड (Covid) के मामलों में कमी आने के बाद सरकार ने तत्काल प्रभाव से सभी सिनेमाघर, पार्क (Park), रेस्तरां, शॉपिंग मॉल (Shopping Mall), स्वीमिंग पूल तथा स्टेडियम को पूरी क्षमता के साथ खोलने की अनुमति दे दी है. सरकार ने राज्य के सभी 24 जिलों के स्कूलों, कॉलेजों तथा कोचिंग संस्थानों को सात मार्च से सामान्य रूप से कक्षाओं का संचालन करने की अनुमति दे दी है.

समीक्षा बैठक के बाद मुख्यमंत्री ने लिया फैसलामुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की अध्यक्षता आज हुई कोविड स्थिति की समीक्षा बैठक में उक्त निर्णय लिए गए. सरकार द्वारा जारी विज्ञप्ति के अनुसार, बैठक में पहली कक्षा से 12वीं तक के लिए कक्षाओं के सामान्य संचालन की अनुमति देने, ऑफलाइन कक्षाओं के साथ ऑनलाइन कक्षाएं भी जारी रखने और स्कूलों में विद्यार्थियों की उपस्थिति अनिवार्य नहीं करने की बात कही गई है. झारखंड सरकार के इस फैसले के बाद अब स्कूलों को सात मार्च से खोल दिया जाएगा.

झारखंड में क्या है कोरोना का हालवहीं  झारखंड में गुरुवार को कोरोना संक्रमण के 62 नए मामले सामने आए. इसके बाद राज्य में कुल मामले 4 लाख 34 हजार 219 हो गए हैं. स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार 62 नये मामलों में से 11 मामले राजधानी रांची में, 11 सराइकेला में और 11 मामले जमशेदपुर में सामने आये. इस दौरान संक्रमण से किसी की मौत नहीं हुई. रिपोर्ट के अनुसार 553 केस एक्टिव है वहीं 75 लोग संक्रमण मुक्त हुए. राज्य में अब तक कुल 4 लाख 28 हजार 351 लोग ठीक हो चुके हैं. झारखंड में अब तक कोरोना से 5315 लोगों की मौत हो चुकी है.

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 8860606201