Breaking
चुनाव में गर्मी की चुनौती- हर वोटर कतार पर छांव, पेयजल और हर बूथ पर कूलर की तैयारी सीधी के रामपुर नैकिन में चर्चित संविदा शिक्षक भर्ती घोटाले के मास्टर माइंड के प्रकरण की अपील खारिज थाना प्रभारी बनकर दवा विक्रेता से 10000 लूटने की कोशिश प्रतिष्ठानों का संचालन विभागीय प्रविधानों व फायर सेफ्टी के साथ ही होगा कूल बेड्स रखेगे पालतू को गर्मी में कूल-कूल, तीन डिग्री तक रखेंगे ठंडा नगर में 25 अप्रैल को प्रधानमंत्री के रोड-शो के संकेत मिले, समय मिलने का इंतजार यूं मिले दिल से दिल... पढ़िए मप्र कैडर के दो युवा आइपीएस अधिकारियों की प्रेम कहानी मेडिकल कॉलेज में डॉ नवनीत सक्सेना ने स्थाई अधिष्ठाता का पदभार संभाला शिप्रा नदी में प्रदूषित जल मिलाने का विरोध, नाले के पानी में बैठे कांग्रेस उम्मीदवार महेश परमार दो ने लिए नाम वापस, मैदान में 19 प्रत्याशी, हर केंद्र पर लगेंगी दो बैलेट यूनिट

यूक्रेन में फंसे हरियाणा के बच्चों की मदद के लिए आगे आई राज्य सरकार, उठाए गए कदमों के बारे में बताया

Haryana News: हरियाणा के करीब 1100 बच्चे यूक्रेन में फंसे हुए हैं. हरियाणा सरकार इन बच्चों की मदद करने की कोशिश कर रही है.

Haryana News: यूक्रेन पर रूस के हमले के बाद से ही वहां फंसे भारतीय स्टूडेंट्स की सुरक्षा का मुद्दा गरमाया हुआ हैं. हरियाणा के करीब 1100 बच्चे यूक्रेन (Ukraine) में फंसे हुए हैं. हरियाणा सरकार ने दावा किया है कि इन बच्चों को राज्य में वापस लाने के लिए लगातार कदम उठाए जा रहे हैं. हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (Manohar Lal Khattar) ने सरकार के उठाए जा रहे कदमों के बारे में जानकारी दी है.

रूस-यूक्रेन के बीच चल रही लड़ाई के बीच हरियाणा के बच्चों को वापस बुलाने लाने के लिए राज्य सरकार विदेश मंत्रालय के संपर्क में है. अब तक 700 बच्चों को लाया गया है और केंद्र सरकार और रोमानिया, हंगरी और पोलैंड के रास्ते और विद्यार्थियों को लाने के लिए प्रयासरत है.

हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने कहा, ”हम लगातार कोशिश कर रहे हैं कि राज्य के सभी बच्चों को सुरक्षित वापस लाया जाए. हम लगातार विदेश मंत्रालय के संपर्क में बने हुए हैं. अब तक 700 बच्चों को सुरक्षित वापस लाया जा चुका है.”

सीएम खट्टर ने मेडिकल की महंगी पढाई के सवाल पर चुप्पी तोड़ी है. मुख्मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री स्वयं यह अपील कर चुके हैं कि प्राइवेट कालेजों को मेडिकल की पढाई की फीस कम करनी चाहिए, ताकि हिंदुस्तान के बच्चों को बाहर न जाना पड़े.

मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि हरियाणा में भी 12 से अधिक मेडिकल कालेज बनवाए जा रहे हैं और सरकार कोशिश करेगी कि और सरकारी मेडिकल कालेज खोले जायें.

चुनाव में गर्मी की चुनौती- हर वोटर कतार पर छांव, पेयजल और हर बूथ पर कूलर की तैयारी     |     सीधी के रामपुर नैकिन में चर्चित संविदा शिक्षक भर्ती घोटाले के मास्टर माइंड के प्रकरण की अपील खारिज     |     थाना प्रभारी बनकर दवा विक्रेता से 10000 लूटने की कोशिश     |     प्रतिष्ठानों का संचालन विभागीय प्रविधानों व फायर सेफ्टी के साथ ही होगा     |     कूल बेड्स रखेगे पालतू को गर्मी में कूल-कूल, तीन डिग्री तक रखेंगे ठंडा     |     नगर में 25 अप्रैल को प्रधानमंत्री के रोड-शो के संकेत मिले, समय मिलने का इंतजार     |     यूं मिले दिल से दिल… पढ़िए मप्र कैडर के दो युवा आइपीएस अधिकारियों की प्रेम कहानी     |     मेडिकल कॉलेज में डॉ नवनीत सक्सेना ने स्थाई अधिष्ठाता का पदभार संभाला     |     शिप्रा नदी में प्रदूषित जल मिलाने का विरोध, नाले के पानी में बैठे कांग्रेस उम्मीदवार महेश परमार     |     दो ने लिए नाम वापस, मैदान में 19 प्रत्याशी, हर केंद्र पर लगेंगी दो बैलेट यूनिट     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए सम्पर्क करें