Breaking
573 मीटर ऊंची पहाड़ी पर रोकी पेड़ों की कटाई, अब इस पहाड़ी पर हरे-भरे हैं डेढ़ लाख से ज्यादा पेड़ नाराज मुख्यमंत्री की लगातार 6 पोस्ट, ईडी-आईटी वाले अफसरों को मुर्गा बनाकर पीट रहे हैं, अब शिकायत मिल... रिफ्लेक्टर जैकेट, एल्कोमीटर होने के बाद भी रात में ट्रैफिक पुलिस सड़कों से हो जाती है गायब दिन का तापमान जहां 28 डिग्री, न्यूनतम 8.1 डिग्री पर पहुंचा, सर्द उत्तरी हवाओं से दिन में भी बढ़ी ठिठु... अलीगढ़ में जिला बॉडी बिल्डिंग एसोसिएशन ने कराई प्रतियोगिता, प्रदेश के 200 से ज्यादा युवा हुए शामिल मध्यप्रदेश के अलग-अलग क्षेत्रों से गुजर रही यात्रा, भिलाई नगर विधायक निभा रहे अहम भूमिका 14.5 करोड़ की हेरोइन बरामद, आरोपियों से 20 हजार ड्रग मनी और 2 स्कूटर भी मिले  भारत जोड़ो यात्रा में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगने पर कांग्रेस नेताओं पर केस दर्ज  ट्रक से टकराए बाइक सवार बुजुर्ग; सिंगोडी बाइपास पर युवक की भी मौत स्टूडेंट्स के उज्ज्वल भविष्य के लिए लिंग्याज की टीम करियर काउंसलिंग कर दिखा रही राह

यूक्रेन में फंसे हरियाणा के बच्चों की मदद के लिए आगे आई राज्य सरकार, उठाए गए कदमों के बारे में बताया

Haryana News: हरियाणा के करीब 1100 बच्चे यूक्रेन में फंसे हुए हैं. हरियाणा सरकार इन बच्चों की मदद करने की कोशिश कर रही है.

Haryana News: यूक्रेन पर रूस के हमले के बाद से ही वहां फंसे भारतीय स्टूडेंट्स की सुरक्षा का मुद्दा गरमाया हुआ हैं. हरियाणा के करीब 1100 बच्चे यूक्रेन (Ukraine) में फंसे हुए हैं. हरियाणा सरकार ने दावा किया है कि इन बच्चों को राज्य में वापस लाने के लिए लगातार कदम उठाए जा रहे हैं. हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (Manohar Lal Khattar) ने सरकार के उठाए जा रहे कदमों के बारे में जानकारी दी है.

रूस-यूक्रेन के बीच चल रही लड़ाई के बीच हरियाणा के बच्चों को वापस बुलाने लाने के लिए राज्य सरकार विदेश मंत्रालय के संपर्क में है. अब तक 700 बच्चों को लाया गया है और केंद्र सरकार और रोमानिया, हंगरी और पोलैंड के रास्ते और विद्यार्थियों को लाने के लिए प्रयासरत है.

हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने कहा, ”हम लगातार कोशिश कर रहे हैं कि राज्य के सभी बच्चों को सुरक्षित वापस लाया जाए. हम लगातार विदेश मंत्रालय के संपर्क में बने हुए हैं. अब तक 700 बच्चों को सुरक्षित वापस लाया जा चुका है.”

सीएम खट्टर ने मेडिकल की महंगी पढाई के सवाल पर चुप्पी तोड़ी है. मुख्मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री स्वयं यह अपील कर चुके हैं कि प्राइवेट कालेजों को मेडिकल की पढाई की फीस कम करनी चाहिए, ताकि हिंदुस्तान के बच्चों को बाहर न जाना पड़े.

मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि हरियाणा में भी 12 से अधिक मेडिकल कालेज बनवाए जा रहे हैं और सरकार कोशिश करेगी कि और सरकारी मेडिकल कालेज खोले जायें.

573 मीटर ऊंची पहाड़ी पर रोकी पेड़ों की कटाई, अब इस पहाड़ी पर हरे-भरे हैं डेढ़ लाख से ज्यादा पेड़     |     नाराज मुख्यमंत्री की लगातार 6 पोस्ट, ईडी-आईटी वाले अफसरों को मुर्गा बनाकर पीट रहे हैं, अब शिकायत मिली तो कार्रवाई     |     रिफ्लेक्टर जैकेट, एल्कोमीटर होने के बाद भी रात में ट्रैफिक पुलिस सड़कों से हो जाती है गायब     |     दिन का तापमान जहां 28 डिग्री, न्यूनतम 8.1 डिग्री पर पहुंचा, सर्द उत्तरी हवाओं से दिन में भी बढ़ी ठिठुरन, रात का तापमान स्थिर     |     अलीगढ़ में जिला बॉडी बिल्डिंग एसोसिएशन ने कराई प्रतियोगिता, प्रदेश के 200 से ज्यादा युवा हुए शामिल     |     मध्यप्रदेश के अलग-अलग क्षेत्रों से गुजर रही यात्रा, भिलाई नगर विधायक निभा रहे अहम भूमिका     |     14.5 करोड़ की हेरोइन बरामद, आरोपियों से 20 हजार ड्रग मनी और 2 स्कूटर भी मिले     |      भारत जोड़ो यात्रा में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगने पर कांग्रेस नेताओं पर केस दर्ज      |     ट्रक से टकराए बाइक सवार बुजुर्ग; सिंगोडी बाइपास पर युवक की भी मौत     |     स्टूडेंट्स के उज्ज्वल भविष्य के लिए लिंग्याज की टीम करियर काउंसलिंग कर दिखा रही राह     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 8860606201