Breaking
शिवहर: डेढ़ महीने के बेटे को कुदाल से काटा, पकड़ा गया तो बोला- उसमें राक्षस नजर आता था 'बीजेपी के डर से वायनाड में कांग्रेस ने नहीं लगाए झंडे', माकपा ने राहुल गांधी को घेरा नामांकन के लिए 24 हजार रुपए की चिल्लर लेकर पहुंचा प्रत्याशी, आधे घंटे तक गिनते रहे मतदान कर्मी मुजफ्फरनगर, कैराना और सहारनपुर लोकसभा क्षेत्रों में BJP उम्मीदवारों का बहिष्कार करेंगे राजपूत झोपड़ी में रहने वाले किसान के बेटे ने पास किया UPSC की परीक्षा, पवन ने हासिल की 239वीं रैंक, गांव मे... सलमान खान के बाद अब दिग्गज नेता को मिली फोन पर धमकी, दाऊद इब्राहिम का नाम आया सामने दिल्ली के LG ने जेल में बंद CM केजरीवाल को लिखा खुला पत्र, पानी की समस्या का किया जिक्र चुनावी मैदान में वीरप्पन की बेटी विद्यारानी… पिता के सपने करना चाहती हैं साकार मुख्यमंत्री डा. माेहन यादव बोले-जनता ने ठाना है, झूठे वादों के साथ नहीं, विकास के साथ कदम बढ़ाना है भिंड में कांग्रेस को झटका, देवाशीष जरारिया ने पार्टी से दिया इस्तीफा

प्यार की सुरंग से लेकर किलों तक मशहूर है यूक्रेन

इस वक्त यूक्रेन में अफरा तफरी का माहौल बना हुआ है। यहां हर कोई अपनी और अपने परिवार की जान बचाने के लिए देश छोड़कर जा रहा है। यूक्रेन से लगातार तबाही की तस्वीरें आ रही हैं। जिसकी वजह से पूरी दुनिया सोच में पड़ गई है, लेकिन यूक्रेन सिर्फ इस युद्ध की वजह से नहीं जाना जाता, ऐसी कई दिलचस्प बातें हैं, जिसकी वजह से यह देश चर्चा में बना रहता है। जिनमें से एक यहां के खूबसूरत शहर हैं।

ल्वीव  :  मोहक सड़कों और सुंदर वास्तुकलाओं वाला एक आकर्षक शहर, ल्विव की सुंदरता कुछ अलग है। यह यूक्रेन का शीर्ष पर्यटक आकर्षण है।

प्रिमोर्स्की बुलेवार्ड  : ओडेसा पेस्टल रंग की इमारतें आपके दिमाग़ में एक बस जाएंगी, यह नज़ारा आप शायद ही कभी भुला पाएं। प्रिमोर्स्की बुलेवार्ड एक प्रतिष्ठित जगह है, जिसे आपको ज़रूर देखना चाहिए।

पुश्किन स्मारक :  ओडेसा शहर में एक खज़ाना एलेक्जेंड्रा पुश्किन को समर्पित है, जिसे रूस के महानतम साहित्यकारों में से एक माना जाता है।

सूरजमुखी के खेत  :  सूरजमुखी के खेत घूमने का सबसे अच्छा समय मध्य जुलाई और मध्य अगस्त के बीच है। यूक्रेन एक ऐसा देश जहां इस तरह के खेत कई मिल जाएंगे।

बुकोवेल :यूक्रेन का खूबसूरत स्की रिसॉर्ट इसके सबसे बड़े आकर्षणों में से एक है। यह शुरुआती और कुछ साल के एक्सपीरिएंस वाले स्कीयर के लिए उपयुक्त है।

कामियानेट्स-पोडिल्स्की कासल :  एक ऐतिहासिक महल, कामियानेट्स-पोडिल्स्की कासल ज़रूर देखना चाहिए। 14वीं शताब्दी का यह महल खूबसूरती का नमूना है।

कीव : यूक्रेन की खूबसूरत राजधानी, कीव यहां का प्रमुख आकर्षण है। कीव अद्भुत है, यहां आपको कई कैफे, कला संस्कृति और पूरी रात पार्टी करने के लिए जगह मिल जाएंगी।

प्यार की सुरंग :  प्यार की सुरंग यानी टनल ऑफ लव क्लेवन शहर के बिल्कुल बाहर है, यह कपल्स के बीच बेहद पॉपुलर जगह है। पेड़ों की शाखाओं से बनी यह सुरंग आपको मंत्रमुग्ध कर देने वाली है।

ओदेसा केटाकॉम्बस  : एक अनोखा अंडरग्राउंड रास्ता, जो आपको चकित कर देता है। दुनिया में इस तरह के तहख़ाने बहुत ज़्यादा नहीं हैं, इसलिए बेहतर है कि आप इसे ज़रूर देखें!

शिवहर: डेढ़ महीने के बेटे को कुदाल से काटा, पकड़ा गया तो बोला- उसमें राक्षस नजर आता था     |     ‘बीजेपी के डर से वायनाड में कांग्रेस ने नहीं लगाए झंडे’, माकपा ने राहुल गांधी को घेरा     |     नामांकन के लिए 24 हजार रुपए की चिल्लर लेकर पहुंचा प्रत्याशी, आधे घंटे तक गिनते रहे मतदान कर्मी     |     मुजफ्फरनगर, कैराना और सहारनपुर लोकसभा क्षेत्रों में BJP उम्मीदवारों का बहिष्कार करेंगे राजपूत     |     झोपड़ी में रहने वाले किसान के बेटे ने पास किया UPSC की परीक्षा, पवन ने हासिल की 239वीं रैंक, गांव में खुशी का माहौल     |     सलमान खान के बाद अब दिग्गज नेता को मिली फोन पर धमकी, दाऊद इब्राहिम का नाम आया सामने     |     दिल्ली के LG ने जेल में बंद CM केजरीवाल को लिखा खुला पत्र, पानी की समस्या का किया जिक्र     |     चुनावी मैदान में वीरप्पन की बेटी विद्यारानी… पिता के सपने करना चाहती हैं साकार     |     मुख्यमंत्री डा. माेहन यादव बोले-जनता ने ठाना है, झूठे वादों के साथ नहीं, विकास के साथ कदम बढ़ाना है     |     भिंड में कांग्रेस को झटका, देवाशीष जरारिया ने पार्टी से दिया इस्तीफा     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए सम्पर्क करें