Breaking
तीन घंटे बाद बीजेपी से फिर कांग्रेस में पहुंचे विकास, बोले- मैं तो स्मृति ईरानी से मिलने गया था चुनाव चिन्ह का गलत इस्तेमाल, तेजस्वी यादव समेत तीन पर मुकदमा दर्ज बेल्ट-पाइप से पीटा, जख्मों पर लगाई मिर्च, चीखी तो फेविक्विक से चिपका दिए होंठ…MP में युवती से बर्बरत... पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलना चाहते हैं रोहित शर्मा, बताया कैसे हो सकता है भारत-पाक मैच आदिल हुसैन ने ‘कबीर सिंह’ की आलोचना की, वांगा ने कहा: चिंता न करो तुम्हारा चेहरा AI से बदल दूंगा कहां जाता है LIC में जमा किया हुआ आपका पैसा, ये है पूरी डिटेल आपकी आवाज में स्कैमर्स चलते हैं ये चाल, चारों-खाने कर देते हैं चित! एकादशी तिथि शुरू, आज या कल, कब रखा जाएगा कामदा एकादशी का व्रत? संसद में मारपीट, लोगों में तगड़ा गुस्सा…एक कानून पर इस देश में छिड़ गया गृहयुद्ध केले का छिलका चमका देगा चेहरा, इन 4 तरीकों से करें इस्तेमाल

देश में खुलेआम हो रहा अवैध रेत का खनन, रेत माफिया नदियों का सीना कर रहे छलनी: कोमल हुपेंडी, प्रदेश अध्यक्ष, आप

छत्तीसगढ़ की लगभग सभी नदियों में बेरोकटोक रेत का अवैध खनन जारी है। अवैध रेत उत्खनन को लेकर आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष कोमल हुपेंडी ने कहा कि प्रदेश में रेत माफियाओं के हौसले बुलंद हैं। रेत माफिया अपने सुविधानुसार नदियों से रेत निकाल रहे हैं, जिससे नदियों का स्वरूप बिगड़ता जा रहा है। इतना ही नहीं, इसकी वजह से खतरा भी बढ़ गया है। बीते दिन जशपुर जिले में नदी में हुए गड्ढे में दो बच्चियों की डूबने से मौत हो गई। उन्होंने कहा कि नेताओं के संरक्षण में खुलेआम हो रहे रेत उत्खनन पर राजस्व, पुलिस और खनिज विभाग के अधिकारी कार्रवाई नहीं कर रहे हैं।

रेत माफियाओं को प्रशासन और खनिज विभाग ने खुली छूट दे रखी है। यही वजह है कि रेत माफिया नदियों का सीना चीरकर अवैध उत्खनन कर रहे हैं। बिना रायल्टी के रेत बेचकर शासन को राजस्व का चूना लगा रहे हैं। लेकिन खनिज उड़नदस्ता के द्वारा कभी कभार परिवहन में लगे वाहनों को जब्त कर कार्रवाई की औपचारिकता निभाई जाती है। जबकि रेत घाटों में उत्खनन में लगे वाहनों पर कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। उन्होंने कहा कि इससे साफ जाहिर होता है कि रेत उत्खनन खनिज विभाग के अधिकारियों के सह पर हो रहा है। अधिकारियों द्वारा कार्रवाई को लेकर दोहरा मापदंड अपनाया जा रहा है। अवैध खनन करने वाले माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई करने में अधिकारियों के हाथ कांप रहे हैं।

कोमल हुपेंडी ने कहा कि खनन से सरकार के राजस्व का घाटा तो हो ही रहा है, लोगों की जान भी जा रहा है. ऐसे खनन माफियाओं पर शासन-प्रशासन मौन क्यों है? प्रदेश में अधिकारी, नेताओं और जनप्रतिनिधियों की मिलीभगत अवैध रेत का कारोबार जमकर फलफूल रहा है। प्रशासन की उदासीनता के चलते रेत माफिया के हौंसले बुलंद होते जा रहे हैं। शासन-प्रशासन द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की जा रही हैं। उन्होंने भूपेश सरकार से मांग करते हुए कहा कि जल्द से जल्द अवैध रेत खनन पर रोक लगना चाहिए और माफियाओं से तुरंत कार्रवाई होनी चाहिए।

तीन घंटे बाद बीजेपी से फिर कांग्रेस में पहुंचे विकास, बोले- मैं तो स्मृति ईरानी से मिलने गया था     |     चुनाव चिन्ह का गलत इस्तेमाल, तेजस्वी यादव समेत तीन पर मुकदमा दर्ज     |     बेल्ट-पाइप से पीटा, जख्मों पर लगाई मिर्च, चीखी तो फेविक्विक से चिपका दिए होंठ…MP में युवती से बर्बरता     |     पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलना चाहते हैं रोहित शर्मा, बताया कैसे हो सकता है भारत-पाक मैच     |     आदिल हुसैन ने ‘कबीर सिंह’ की आलोचना की, वांगा ने कहा: चिंता न करो तुम्हारा चेहरा AI से बदल दूंगा     |     कहां जाता है LIC में जमा किया हुआ आपका पैसा, ये है पूरी डिटेल     |     आपकी आवाज में स्कैमर्स चलते हैं ये चाल, चारों-खाने कर देते हैं चित!     |     एकादशी तिथि शुरू, आज या कल, कब रखा जाएगा कामदा एकादशी का व्रत?     |     संसद में मारपीट, लोगों में तगड़ा गुस्सा…एक कानून पर इस देश में छिड़ गया गृहयुद्ध     |     केले का छिलका चमका देगा चेहरा, इन 4 तरीकों से करें इस्तेमाल     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए सम्पर्क करें