Breaking
बंगाल में इंडिया गठबंधन में घमासान, लेफ्ट के मेनिफेस्टो में BJP-TMC पर हमला, जानें क्या है खास बीजेपी ने बंगाल में रामनवमी पर भड़काई हिंसा: ममता बनर्जी नीतीश कुमार क्यों मुस्लिमों से लगातार हो रहे मुखातिब, आखिर जेडीयू को क्या डर सता रहा? आदित्य श्रीवास्तव समेत UPSC में 7 छात्रों के चयन पर सिटी मॉन्टेसरी स्कूल ने मनाया जश्न, अभिभावकों को... अपनी अगली फिल्म में टीचर बनेंगे शाहरुख खान? सुहाना के रोल समेत 4 बड़े बदलाव हो गए! दुश्मन को चकमा देने में माहिर है निर्भय मिसाइल, अब बनेगी भारत की ताकत ‘मुझे हैरानी होती है जब पीएम ऐसा कहते हैं’, केरल में बोले राहुल गांधी अपराधी की तरह सोचते हैं केजरीवाल… मनोज तिवारी बोले- डासना जेल में किया जाए शिफ्ट कुरुक्षेत्र से अभय चौटाला, हिसार से सुनैना, अंबाला से गुरप्रीत सिंह, INLD ने हरियाणा में 3 उम्मीदवार... साथ में मुस्लिम लड़की, हाथ में बंधा कलावा… देखते ही युवक की कर दी पिटाई

रुस ने की सीजफायर की घोषणा, फंसे हुए लोगों को निकालने की तैयारी 

मॉस्को। रूस-यूक्रेन जंग के बीच बड़ी खबर आ रही है। रूस की ओर से यूक्रेन में सीजफायर की घोषणा की गई है। भारतीय समय के अनुसार सुबह साढ़े 11 बजे सीजफायर किया गया। इसमें कहा गया है कि जब तक यहां फंसे हुए लोगों को निकाल नहीं लिया जाता, तब तक हमले नहीं किए जाएंगे।

बता दें कि बीते 10 दिन से यूक्रेन में जंग जारी है। रूस लगातार यूक्रेन पर हमले कर रहा है। इस बीच ये जानकारी आई है कि रूस ने अब सीजफायर की बात कही है। बता दें कि दोनों देशों के बीच 2 दौर की वार्ता हो चुकी है। जबकि तीसरे दौर की बात संभवतः आज या कल में होगी है।गौरतलब है कि यूक्रेन में अभी भी कई लोग फंसे हुए हैं। इसमें भारतीय छात्र भी शामिल हैं। इसके बाद उन सभी लोगों के लिए ये राहत की खबर है। बता दें कि यूक्रेन में फंसे लोगों को निकालने के लिए सीजफायर का फैसला लिया गया है।

शनिवार को सीजफायर की घोषणा से पहले बुका में रूसी सेना ने आम जनता पर गोली बारी हुई हैं। यूक्रेनी मीडिया ने दावा किया है कि रूसी सैनिकों ने बुका में कार पर भी जमकर फायरिंग की है। हादसे में 17 साल की लड़की सहित 2 लोगों की मौत हो गई। जबकि 4 लोग घायल हो गए। इतना ही नहीं, रूसी सेना ने कीव के बाहर इरपिन शहर में भी शनिवार को सैन्य अस्पताल पर बमबारी की गई है। इरपिन शहर में सुबह से ही रूसी सैनिकों ने जबर्दस्त गोलाबारी की है। यहां सुबह से ही एयर रेड साइरन भी बज रहे हैं। बता दें कि सीजफायर के तहत यूक्रेन के वोल्नोवाखा के डीपीआर शहर में एक ह्यूमन कॉरिडोर बनाया जाएगा। इसके जरिए फंसे हुए लोगों को निकाला जाएगा।

बंगाल में इंडिया गठबंधन में घमासान, लेफ्ट के मेनिफेस्टो में BJP-TMC पर हमला, जानें क्या है खास     |     बीजेपी ने बंगाल में रामनवमी पर भड़काई हिंसा: ममता बनर्जी     |     नीतीश कुमार क्यों मुस्लिमों से लगातार हो रहे मुखातिब, आखिर जेडीयू को क्या डर सता रहा?     |     आदित्य श्रीवास्तव समेत UPSC में 7 छात्रों के चयन पर सिटी मॉन्टेसरी स्कूल ने मनाया जश्न, अभिभावकों को भी किया सम्मानित     |     अपनी अगली फिल्म में टीचर बनेंगे शाहरुख खान? सुहाना के रोल समेत 4 बड़े बदलाव हो गए!     |     दुश्मन को चकमा देने में माहिर है निर्भय मिसाइल, अब बनेगी भारत की ताकत     |     ‘मुझे हैरानी होती है जब पीएम ऐसा कहते हैं’, केरल में बोले राहुल गांधी     |     अपराधी की तरह सोचते हैं केजरीवाल… मनोज तिवारी बोले- डासना जेल में किया जाए शिफ्ट     |     कुरुक्षेत्र से अभय चौटाला, हिसार से सुनैना, अंबाला से गुरप्रीत सिंह, INLD ने हरियाणा में 3 उम्मीदवार उतारे     |     साथ में मुस्लिम लड़की, हाथ में बंधा कलावा… देखते ही युवक की कर दी पिटाई     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए सम्पर्क करें