Breaking
चुनाव में गर्मी की चुनौती- हर वोटर कतार पर छांव, पेयजल और हर बूथ पर कूलर की तैयारी सीधी के रामपुर नैकिन में चर्चित संविदा शिक्षक भर्ती घोटाले के मास्टर माइंड के प्रकरण की अपील खारिज थाना प्रभारी बनकर दवा विक्रेता से 10000 लूटने की कोशिश प्रतिष्ठानों का संचालन विभागीय प्रविधानों व फायर सेफ्टी के साथ ही होगा कूल बेड्स रखेगे पालतू को गर्मी में कूल-कूल, तीन डिग्री तक रखेंगे ठंडा नगर में 25 अप्रैल को प्रधानमंत्री के रोड-शो के संकेत मिले, समय मिलने का इंतजार यूं मिले दिल से दिल... पढ़िए मप्र कैडर के दो युवा आइपीएस अधिकारियों की प्रेम कहानी मेडिकल कॉलेज में डॉ नवनीत सक्सेना ने स्थाई अधिष्ठाता का पदभार संभाला शिप्रा नदी में प्रदूषित जल मिलाने का विरोध, नाले के पानी में बैठे कांग्रेस उम्मीदवार महेश परमार दो ने लिए नाम वापस, मैदान में 19 प्रत्याशी, हर केंद्र पर लगेंगी दो बैलेट यूनिट

शमी के पौधे के पास भूलकर भी नहीं रखनी चाहिए ये चीजें वरना होने लगती है धन हानि

 ज्योतिष शास्त्र के अनुसार घर में कुछ पेड़-पौधों को लगाना काफी शुभ माना जाता है। इन पौधों को घर में लगाने से घर में सकारात्मक ऊर्जा बनी रहती है और नकारात्मक शक्तियां दूर होती हैं। किसी भी पौधे को लगाने के अपने कुछ विशेष नियम होते हैं। इनके सही दिशा निर्धारित की गई है, जिससे खुशहाली बनी रहती है। घर में लगाए जाने वाले पौधों में से सबसे पवित्र पौधों में से एक शमी का पौधा माना जाता है। यदि हम शास्त्रों की बात करें तो इसे शनिदेव का पौधा माना जाता है। ऐसी मान्यता है कि इस पौधे को सही दिशा में लगाने से शनि की बुरी दृष्टि से बचा जा सकता है।

कूड़ा-कचरा

यदि आपके घर में शमी की पौधा लगा हुआ है तो आपको भूलकर भी इसके आसपास कचरा इकट्ठा नहीं होने देना चाहिए। माना जाता है कि इस पौधे के पास कूड़ा रखा जाता है तो घर में शनि दोष हो सकता है। इस पौधे का संबंध शनिदेव से है, इसलिए ऐसा करने से शनि नाराज हो सकते हैं।

भगवान शिव को प्रिय

ज्योतिषशास्त्र के अनुसार शमी का पौधा भगवान शिव को अत्यंत प्रिय होता है, वहीं शिव पूजन में तुलसी की पत्तियां वर्जित मानी जाती हैं। इसके साथ ही तुलसी के पौधे के पास भी शमी का पौधा नहीं लगाना चाहिए।

बाथरूम के पास न लगाएं

बाथरूम के पास कभी भी शमी का पौधा नहीं रखना चाहिए। बाथरूम से 5 फीट दूर पर किसी भी स्थान में शमी के पौधे को न रखें। शमी का पौधा किचन के बाहर भी नहीं लगाना चाहिए। संभव हो तो जिस घर में शमी का पौधा लगा हो वहां मांस -मदिरा का सेवन भी नहीं करना चाहिए।

इस दिशा में लगाएं

जब भी आप शमी के पौधे को लगाएं तो इसे घर के मुख्य द्वार के ऐसे हिस्से में लगाएं, जिससे घर से निकलते समय ये दाहिने हाथ की तरफ हो। इस पौधे को आप उत्तर पूर्व या पूर्व दिशा की तरफ लगाएं। इस पौधे को घर की छत में भी रख सकते हैं। इसे यदि आप शनिवार के दिन घर में लगाते हैं तो इसकी नियमित पूजा करें।

Dream Meaning: सपने में खुद को आम खाते हुए देखने का आखिर क्या मतलब होता है, जानिए

डिसक्लेमर

‘इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक प्रेषित की गई हैं। हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है, पाठक या उपयोगकर्ता इसे सिर्फ सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी।’

चुनाव में गर्मी की चुनौती- हर वोटर कतार पर छांव, पेयजल और हर बूथ पर कूलर की तैयारी     |     सीधी के रामपुर नैकिन में चर्चित संविदा शिक्षक भर्ती घोटाले के मास्टर माइंड के प्रकरण की अपील खारिज     |     थाना प्रभारी बनकर दवा विक्रेता से 10000 लूटने की कोशिश     |     प्रतिष्ठानों का संचालन विभागीय प्रविधानों व फायर सेफ्टी के साथ ही होगा     |     कूल बेड्स रखेगे पालतू को गर्मी में कूल-कूल, तीन डिग्री तक रखेंगे ठंडा     |     नगर में 25 अप्रैल को प्रधानमंत्री के रोड-शो के संकेत मिले, समय मिलने का इंतजार     |     यूं मिले दिल से दिल… पढ़िए मप्र कैडर के दो युवा आइपीएस अधिकारियों की प्रेम कहानी     |     मेडिकल कॉलेज में डॉ नवनीत सक्सेना ने स्थाई अधिष्ठाता का पदभार संभाला     |     शिप्रा नदी में प्रदूषित जल मिलाने का विरोध, नाले के पानी में बैठे कांग्रेस उम्मीदवार महेश परमार     |     दो ने लिए नाम वापस, मैदान में 19 प्रत्याशी, हर केंद्र पर लगेंगी दो बैलेट यूनिट     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए सम्पर्क करें