Breaking
छतरपुर में लोकायुक्त टीम ने सहकारिता निरीक्षक को 20 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा... कमलनाथ के घर छापेमारी पर भड़के जीतू पटवारी, बोले- इस कायराना हरकत के लिए मोहन सरकार को जनता सबक सिखा... इंदौर कलेक्ट्रेट में लोकायुक्त ने की कार्रवाई, रिश्वत लेते हुए दो कर्मचारियों को किया गिरफ्तार... इंदौर में नि:शुल्क हेल्थ चेकअप कैंप का आयोजन, बिना दवाई के कैसे रहें स्वस्थ, जानिए क्या है कॉस्मिक ह... इंदौर में 21 किलो गांजे के साथ 3 गिरफ्तार, वाहन चेकिंग के दौरान एक्टिवा से किया बरामद प्यार में धोखा मिला तो BA.LLB की छात्रा ने उठाया खौफनाक कदम, ब्यायफ्रेंड के सामने ग्वालियर किले से क... युवक कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष की बढ़ी मुश्किलें, आचार संहिता के उल्लंघन में FIR राजा-महाराजा आज भरेंगे नामाकंन, लाव लश्कर के साथ जाएंगे सिंधिया, दिग्विजय सिंह ने दिखाई सादगी चैत्र नवरात्रि में घर घर बह रही भक्ति की बयार, 18 भुजाओं वाली महाकाली की प्रतिमा के करें दर्शन भाजपा प्रत्याशी सिंधिया आज जमा करेंगे नामांकन पत्र, टेकरी सरकार मंदिर में हनुमान का लिया आशीर्वाद

गुजरात या चेन्नई सुपर किंग कौन जानिए रिकॉर्ड वेदर पिच रिपोर्ट और संभावित प्लेइंग 11

CSK vs GT IPL 2023 Final Match Preview: आईपीएल 2023 का फाइनल मैच आज (रविवार) चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच खेला जाएगा। IPL के इस सीजन की शुरुआत भी दोनों टीमों के बीच मुकाबले से हुई थी। इसके बाद क्वालिफायर-1 मैच भी चेन्नई और गुजरात के बीच खेला गया था। अब दोनों टीमें एक बार फिर आमने सामने होंगी। यह मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में शाम 7.30 बजे से शुरू होगा। गुजरात टाइटंस अगर जीती तो उसकी लगातार दूसरी खिताबी जीत होगी। सीएसके जीती तो एमएस धोनी के नेतृत्व में पांचवीं जीत होगी।

हेड टू हेड टू रिकॉर्ड (CSK vs GT Head To Head Record)

चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस ने 4 मैच खेले हैं। जिसमें से गुजरात ने 3 और चेन्नई को 1 मैच में जीत मिली है।

अहमदाबाद में कैसा रहेगा मौसम? (CSK vs GT IPL Final Weather Forecast)

वेबसाइट वेदर डॉट कॉम के मुताबिक फैंस के लिए गुड न्यूज है। रविवार को अहमदाबाद में बारिश के आसार नहीं है। शहर में तापमान 40 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा। रात का तापमान 28 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की उम्मीद है।

पिच रिपोर्ट (CSK vs GT IPL Final Pitch Report)

नरेंद्र मोदी स्टेडियम की पिच बल्लेबाजों के लिए स्वर्ग मानी जाती है। यहां की सपाट पिच पर बल्लेबाजी करना आसान होता है। इस ग्राउंड पर खूब रन बनते हैं। अहमदाबाद की पिच में एक समान उछाल है। इससे तेज गेंदबाजों को मदद मिलती है। IPL 2023 में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीमों का औसत स्कोर 187 है। आज के मैच में टॉस का अहम रोल रहेगा।

जीतने वाली टीम को कितनी मिलेगी राशि?

आईपीएल 2023 की विजेता टीम को 20 करोड़ रुपये का इनाम दिया जाएगा।

उपविजेता टीम को कितनी पुरस्कार राशि मिलेगी?

फाइनल मैच हारने वाली टीम को इनामी राशि के रूप में 13 करोड़ रुपये दिए जाएंगे।

तीसरे स्थान की टीम को कितनी पुरस्कार राशि मिलेगी?

आईपीएल में तीसरे स्थान पर रहने वाली टीम (मुंबई इंडियंस) को 7 करोड़ रुपये मिलेंगे।

ऑरेंज कैप विजेता को कितनी इनामी राशि मिलेगी?

सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज को 15 लाख रुपये के इनाम के साथ ऑरेंज कैप मिलेगी।

पर्पल कैप विजेता को कितनी इनामी राशि मिलेगी?

सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज को पर्पल कैप के साथ 15 लाख रुपये मिलेंगे।

सुपर स्ट्राइकर पुरस्कार विजेता को कितना पैसा मिलेगा?

आईपीएल में सुपर स्ट्राइकर जीतने वाले बल्लेबाज को 15 लाख रुपये का इनाम दिया जाएगा।

गुजरात को चेन्नई के इन खिलाड़ियों से रहना होगा बचकर

डेवोन कॉनवे

न्यूजीलैंड के विकटकीपर-बल्लेबाज डेवोन कॉनवे टीम को मजबूत शुरुआत दिलाने में माहिर है। मौजूद आईपीएल सीजन में कॉनवे 6 अर्धशतक की बदौलत 625 रन बना चुके हैं।

रुतुराज गायकवाड़

कॉनवे और रुतुराज गायकवाड़ की जोड़ी गेंदबाजों के परेशानी का कारण बनी है। रुतुराज 564 रन बना चुके हैं।

रवींद्र जडेजा

रवींद्र जडेजा इस सत्र में 19 विकेट लेने के साथ 175 रन बना चुके है। जब-जब टीम मुश्किल में होती है तो जडेजा टीम के लिए उपयोगी साबित होते हैं।

मथीशा पथिराना

श्रीलंका का यह गेंदबाज डेथ ओवर में घातक साबित होता है। पथिराना इस सीजन में 17 विकेट ले चुके हैं।

गुजरात के इन गेंदबाजों पर होगा दारोमदार

राशिद खान

पर्पल कैप की रेस में दूसरे नंबर पर चल रहे राशिद खान 27 विकेट चटका चुके हैं। इसके अलावा बल्ले से भी रन बना रहे हैं।

मोहित शर्मा

टीम ने डेथ ओवरों में मोहित शर्मा का अच्छा इस्तेमाल किया है। मोहित अब तक 24 विकेट ले चुके हैं।

मोहम्मद शमी

मोहम्मद शमी 28 विकेट लेकर पर्पल कैप की रेस में सबसे आगे हैं। सीएसके के बल्लेबाजों को उनसे बचकर रहना होगा।

चेन्नई सुपर किंग्स की संभावित प्लेइंग 11

रुतुराज गायकवाड़, डेवोन कॉनवे, अजिंक्य रहाणे, अंबाती रायडू, शिवम दुबे, मोइन अली, रवींद्र जडेजा, एमएस धोनी, दीपक चाहर, तुषार देशपांडे, मथीशा पथिराना।

गुजरात टाइटंस की संभावित प्लेइंग 11

शुभमन गिल, ऋद्धिमान साहा, अभिनव मनोहर, हार्दिक पांड्या, विजय शंकर, डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, मोहित शर्मा, नूर अहमद, मोहम्मद शमी।

छतरपुर में लोकायुक्त टीम ने सहकारिता निरीक्षक को 20 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा…     |     कमलनाथ के घर छापेमारी पर भड़के जीतू पटवारी, बोले- इस कायराना हरकत के लिए मोहन सरकार को जनता सबक सिखाएगी     |     इंदौर कलेक्ट्रेट में लोकायुक्त ने की कार्रवाई, रिश्वत लेते हुए दो कर्मचारियों को किया गिरफ्तार…     |     इंदौर में नि:शुल्क हेल्थ चेकअप कैंप का आयोजन, बिना दवाई के कैसे रहें स्वस्थ, जानिए क्या है कॉस्मिक हीलिंग?     |     इंदौर में 21 किलो गांजे के साथ 3 गिरफ्तार, वाहन चेकिंग के दौरान एक्टिवा से किया बरामद     |     प्यार में धोखा मिला तो BA.LLB की छात्रा ने उठाया खौफनाक कदम, ब्यायफ्रेंड के सामने ग्वालियर किले से कूदकर दी जान     |     युवक कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष की बढ़ी मुश्किलें, आचार संहिता के उल्लंघन में FIR     |     राजा-महाराजा आज भरेंगे नामाकंन, लाव लश्कर के साथ जाएंगे सिंधिया, दिग्विजय सिंह ने दिखाई सादगी     |     चैत्र नवरात्रि में घर घर बह रही भक्ति की बयार, 18 भुजाओं वाली महाकाली की प्रतिमा के करें दर्शन     |     भाजपा प्रत्याशी सिंधिया आज जमा करेंगे नामांकन पत्र, टेकरी सरकार मंदिर में हनुमान का लिया आशीर्वाद     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए सम्पर्क करें