Breaking
मुख्यमंत्री मोहन यादव ने भाजपा प्रत्याशी के समर्थन में किया रोड शो, जाम में फंसे लोग खाई में गिरा बरातियों को लेकर जा रहा वाहन, आधा दर्जन से अधिक लोग घायल मुरैना के रुअर गांव में कांग्रेस प्रत्याशी के छोटे भाई पर फायरिंग ग्वालियर में दो मैरिज गार्डन में लगी भीषण आग ,मची भगदड़, शादी समारोह के दौरान AC में हुआ ब्लास्ट... मानपुर रेंज में तेंदुए का शव मिला, शिकार की आशंका, जांच में शिकारियों के बिछाए 15 फंदे मिले चुनाव ड्यूटी से लौट रहे पुलिस जवानों की बस पलटी, 21 से ज्यादा जवान हुए घायल.. कांग्रेस को एक और बड़ा झटका, युवा नेता पवन कुमार यादव भाजपा में हुए शामिल विदिशा में एफएसटी और एसएसटी की टीम को चेकिंग के दौरान व्यापारियों के पास मिले सोने - चांदी के जेवर स... भिंड में महंगे दाम पर स्कूल बुक बेचने वाले पुस्तक भंडार को किया गया सील.. चुनौतियों से भरा होता है बस्तर में वोटिंग कराना और EVM को सुरक्षित लाना, सुरक्षा में एक चूक पड़ सकती...

Ben Stokes ने किया बड़ा कारनामा बिना बॉल और बैट को हाथ लगाए ही रच डाला इतिहास

Ben Stokes Records: इंग्लैंड और आयरलैंड के बीच 1 जून को एकमात्र टेस्ट मैच शुरू हुआ था। लंदन के लॉर्ड्स में खेले गए इस मैच में इंग्लैंड ने आयरलैंड को 10 विकेट से हरा दिया। इस टेस्ट मैच में आयरलैंड की पहली पारी 56.2 ओवर में 172 रन पर समाप्त हुई। इसके बाद इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी 4 विकेट पर 524 रन पर घोषित कर दी।

इंग्लैंड ने 4 गेंदों में जीता मैच

दूसरी पारी में आयरलैंड ने 9 विकेट के नुकसान पर 362 रन बनाकर इंग्लैंड को 11 रन का लक्ष्य दिया। इंग्लैंड ने रनो का पीछा करते हुए सिर्फ 4 गेंदों में टारगेट हासिल कर दिया। इस मैच के बाद इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम किया। इस जीत के साथ वह टेस्ट क्रिकेट के 145 साल के इतिहास में बिना बल्लेबाजी, गेंदबाजी और कीपिंग के मैच जीतने वाले पहले कप्तान बन गए हैं।

बेन स्टोक्स ने रचा इतिहास

बेन स्टोक्स ही नहीं बल्कि इंग्लैंड टीम ने टेस्ट मैच में इतिहास रचा था। इंग्लैंड ने आयरलैंड के खिलाफ 6.33 की औसत से 524 रन बनाए। इससे पहले उन्होंने पाकिस्तान में 6.50 की औसत से 657 रन बनाए थे। 145 साल के टेस्ट इतिहास में किसी भी टीम ने 6.00 की दर से 400 रन नहीं बनाए हैं।

ओली पोप और बेन डकेट ने जड़ा शतक

इंग्लैंड के लिए पहली पारी में ओली पोप (Ollie Pope) ने 205 और बेन डकेट (Ben Duckett) ने 182 रन बनाए। डकेट ने 179 बॉल पर 24 चौके और एक छक्का लगाया। वहीं, पोप ने 208 गेंदों में 22 चौके और 3 छक्के लगाए।

जोश टंग ने किया टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण

आयरलैंड के लिए दूसरी पारी में एंडी मैकब्राइन (Andy McBrine) 86 रन बनाकर नाबाद रहे। उन्होंने 115 गेंदों पर 14 चौके लगाए। मार्क अडैर (Mark Adair) 76 गेंदों में 12 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 88 रन बनाकर आउट हुए। इस मैच में इंग्लैंड के जोश टंग (Josh Tongue) ने टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया। पहली पारी में वह विकेट नहीं ले सके। दूसरी पारी में उन्होंने 20 ओवर में 66 रन देकर 5 विकेट लिए।

मुख्यमंत्री मोहन यादव ने भाजपा प्रत्याशी के समर्थन में किया रोड शो, जाम में फंसे लोग     |     खाई में गिरा बरातियों को लेकर जा रहा वाहन, आधा दर्जन से अधिक लोग घायल     |     मुरैना के रुअर गांव में कांग्रेस प्रत्याशी के छोटे भाई पर फायरिंग     |     ग्वालियर में दो मैरिज गार्डन में लगी भीषण आग ,मची भगदड़, शादी समारोह के दौरान AC में हुआ ब्लास्ट…     |     मानपुर रेंज में तेंदुए का शव मिला, शिकार की आशंका, जांच में शिकारियों के बिछाए 15 फंदे मिले     |     चुनाव ड्यूटी से लौट रहे पुलिस जवानों की बस पलटी, 21 से ज्यादा जवान हुए घायल..     |     कांग्रेस को एक और बड़ा झटका, युवा नेता पवन कुमार यादव भाजपा में हुए शामिल     |     विदिशा में एफएसटी और एसएसटी की टीम को चेकिंग के दौरान व्यापारियों के पास मिले सोने – चांदी के जेवर सहित नगद रुपए…     |     भिंड में महंगे दाम पर स्कूल बुक बेचने वाले पुस्तक भंडार को किया गया सील..     |     चुनौतियों से भरा होता है बस्तर में वोटिंग कराना और EVM को सुरक्षित लाना, सुरक्षा में एक चूक पड़ सकती है भारी     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए सम्पर्क करें