Breaking
मध्य प्रदेश में छह सीटों पर उत्साह के बीच तीन बजे तक 53.40 प्रतिशत मतदान नीलगंगा चौराहे पर दो भाइयों ने मिलकर युवक की चाकू मारकर हत्या की मप्र हाई कोर्ट ने तथ्य छिपाकर याचिका दायर करने पर लगाया 10 हजार जुर्माना, दी सख्त हिदायत श्रम न्यायालय के आदेशानुसार शेष राशि का भुगतान ब्याज सहित करें, हाई कोर्ट ने दी 45 दिन की मोहलत पांच महीने में 21 लाख रुपये बढ़ी शिवराज स‍िंंह चौहान की संपत्ति इंदौर से चार रूट पर चलाई चार समर स्पेशल ट्रेन, फिर भी लंबी वेटिंग पद्मश्री जोधइया बाई बैगा नहीं डाल सकीं वोट, उमरिया में उनके घर पर भी नहीं पहुंचा मतदान दल राहुल गांधी 21 अप्रैल को सतना में करेंगे प्रचार, आसपास की दूसरी सीटों को भी साधने को कोशिश मादा चीता वीरा को मुरैना से रेस्क्यू कर वापस लाया गया कूनो नेशनल पार्क पहले चरण के चुनाव में भाजपा और कांग्रेस कंट्रोल रूम से हर बूथ पर रखी नजर

राहुल गांधी के US दौरे के बीच व्हाइट हाउस का बड़ा बयान जिसे भी शक है दिल्ली जाकर देख ले भारत का लोकतंत्र

कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) अमेरिका यात्रा (US Visit) पर हैं और अपने हर कार्यक्रम में कह रहे हैं कि भारत में लोकतंत्र खतरे (Democracy in India) में है, क्योंकि मोदी सरकार (Modi Govt) के राज में संवैधानिक संस्थाओं पर RSS ने कब्जा कर लिया है। इस बीच, व्हाइट हाउस ने बड़ा बयान जारी किया है।

भारत में लोकतंत्र पर व्हाइट हाउस का बयान

अमेरिका में राष्ट्रपति के दफ्तर व्हाइट हाउस ने कहा कि भारत एक जीवंत लोकतंत्र है और जिसे भी लोकतंत्र देखना है, वह दिल्ली जाकर देख सकता है।

व्हाइट हाउस में राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद के अधिकारी जॉन किर्बी ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह रुक स्पष्ट किया।

इसके साथ ही भारत में लोकतंत्र की स्थिति को लेकर जताई जा रही ‘चिंताओं’ को अमेरिका ने सिरे से खारिज कर दिया है।

अमेरिका का यह बयान इसलिए भी अहम है, क्योंकि इसी महीने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिका यात्रा पर जाने वाले हैं। कांग्रेस और खासतौर पर राहुल गांधी के लिए अमेरिका की यह दो टुक तगड़ा झटका है।

क्या कहा था राहुल गांधी ने

अमेरिका यात्रा पर राहुल गांधी ने इंडियन ओवरसीज कांग्रेस-यूएसए द्वारा आयोजित कार्यक्रम में प्रवासी भारतीयों को संबोधित किया थी। राहुल ने कहा था, भारत में चुनौती यह है कि हमारे देश के लोकतांत्रिक ढांचे पर हमला हो रहा है। हमारे संस्थानों, हमारे न्याय तंत्र, हमारी मीडिया पर व्यापक हमले हो रहे हैं और भारत के विचार की रक्षा करना आपकी व हमारी जिम्मेदारी है।

भारत का केंद्र हमारा संविधान और हमारा लोकतंत्र है। आधुनिक भारत हमारे संविधान और हमारे लोकतंत्र के बिना कायम नहीं रह सकता। राहुल के संबोधन के दौरान एक व्यक्ति खालिस्तान का झंडा लेकर खड़ा हो गया।

मध्य प्रदेश में छह सीटों पर उत्साह के बीच तीन बजे तक 53.40 प्रतिशत मतदान     |     नीलगंगा चौराहे पर दो भाइयों ने मिलकर युवक की चाकू मारकर हत्या की     |     मप्र हाई कोर्ट ने तथ्य छिपाकर याचिका दायर करने पर लगाया 10 हजार जुर्माना, दी सख्त हिदायत     |     श्रम न्यायालय के आदेशानुसार शेष राशि का भुगतान ब्याज सहित करें, हाई कोर्ट ने दी 45 दिन की मोहलत     |     पांच महीने में 21 लाख रुपये बढ़ी शिवराज स‍िंंह चौहान की संपत्ति     |     इंदौर से चार रूट पर चलाई चार समर स्पेशल ट्रेन, फिर भी लंबी वेटिंग     |     पद्मश्री जोधइया बाई बैगा नहीं डाल सकीं वोट, उमरिया में उनके घर पर भी नहीं पहुंचा मतदान दल     |     राहुल गांधी 21 अप्रैल को सतना में करेंगे प्रचार, आसपास की दूसरी सीटों को भी साधने को कोशिश     |     मादा चीता वीरा को मुरैना से रेस्क्यू कर वापस लाया गया कूनो नेशनल पार्क     |     पहले चरण के चुनाव में भाजपा और कांग्रेस कंट्रोल रूम से हर बूथ पर रखी नजर     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए सम्पर्क करें