Breaking
573 मीटर ऊंची पहाड़ी पर रोकी पेड़ों की कटाई, अब इस पहाड़ी पर हरे-भरे हैं डेढ़ लाख से ज्यादा पेड़ नाराज मुख्यमंत्री की लगातार 6 पोस्ट, ईडी-आईटी वाले अफसरों को मुर्गा बनाकर पीट रहे हैं, अब शिकायत मिल... रिफ्लेक्टर जैकेट, एल्कोमीटर होने के बाद भी रात में ट्रैफिक पुलिस सड़कों से हो जाती है गायब दिन का तापमान जहां 28 डिग्री, न्यूनतम 8.1 डिग्री पर पहुंचा, सर्द उत्तरी हवाओं से दिन में भी बढ़ी ठिठु... अलीगढ़ में जिला बॉडी बिल्डिंग एसोसिएशन ने कराई प्रतियोगिता, प्रदेश के 200 से ज्यादा युवा हुए शामिल मध्यप्रदेश के अलग-अलग क्षेत्रों से गुजर रही यात्रा, भिलाई नगर विधायक निभा रहे अहम भूमिका 14.5 करोड़ की हेरोइन बरामद, आरोपियों से 20 हजार ड्रग मनी और 2 स्कूटर भी मिले  भारत जोड़ो यात्रा में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगने पर कांग्रेस नेताओं पर केस दर्ज  ट्रक से टकराए बाइक सवार बुजुर्ग; सिंगोडी बाइपास पर युवक की भी मौत स्टूडेंट्स के उज्ज्वल भविष्य के लिए लिंग्याज की टीम करियर काउंसलिंग कर दिखा रही राह

रोहित शर्मा ने बताया विराट कोहली का बेस्ट शतक

भारत और श्रीलंका के बीच मोहाली में होने वाला पहला टेस्ट मैच बेहद ही खास है। मोहाली के पीसीए स्टेडियम में विराट कोहली अपने करियर का 100वां टेस्ट मैच खेलने उतरेंगे। इस खास मौके पर टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने विराट कोहली को सलाम किया। रोहित शर्मा ने कहा कि टेस्ट फॉर्मेट में विराट कोहली का प्रदर्शन शानदार रहा है और टीम इंडिया के लिए उनका योगदान सराहनीय है। श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट मैच  से पहले हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में भारतीय कप्तान ने विराट कोहली की एक खास पारी को याद किया। रोहित शर्मा ने बताया कि उन्हें विराट कोहली का कौन सा टेस्ट शतक बेहद खास लगता है साथ ही उन्होंने इसकी वजह भी बताई।

रोहित शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ‘अगर टीम के लिहाज से बात करूं तो विराट कोहली की अगुवाई में 2018 में जो टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीती थी वो बेहद खास थी। लेकिन अगर मैं विराट कोहली के बतौर बल्लेबाज सबसे खास लम्हे की बात करूं तो साल 2013 में उन्होंने साउथ अफ्रीका में शतक ठोका था, वो मेरे लिए बेहद स्पेशल पारी थी।’ रोहित ने आगे कहा, ‘विराट कोहली और मेरा पहला साउथ अफ्रीका दौरा था। साउथ अफ्रीका का पिच पर उछाल और तेजी दोनों थी। साउथ अफ्रीका के पास डेल स्टेन, मॉर्ने मॉर्कल, फिलेंडर, कैलिस जैसे गेंदबाज थे। उनके सामने विराट कोहली ने शतक लगाया। दूसरी पारी में वो शतक से चूक गए। पर्थ में 2018 में भी विराट ने सेंचुरी लगाई थी लेकिन मेरे लिए विराट कोहली का साल 2013 का शतक सबसे खास है।

विराट कोहली का टेस्ट करियर शानदार रहा है। 99 टेस्ट में विराट कोहली ने 50 से ज्यादा की औसत से 7962 रन ठोके हैं। विराट कोहली के बल्ले से 27 शतक निकले हैं। विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सबसे ज्यादा 7 शतक लगाए हैं। इंग्लैंड और श्रीलंका के खिलाफ भी उनके बल्ले से 5-5 शतक निकले हैं। साफ है कि मजबूत गेंदबाजी लाइनअप के खिलाफ विराट कोहली का बल्ला रन उगलता रहा है। 100वें टेस्ट मैच में भी विराट कोहली से ऐसे ही प्रदर्शन की उम्मीद होगी।

573 मीटर ऊंची पहाड़ी पर रोकी पेड़ों की कटाई, अब इस पहाड़ी पर हरे-भरे हैं डेढ़ लाख से ज्यादा पेड़     |     नाराज मुख्यमंत्री की लगातार 6 पोस्ट, ईडी-आईटी वाले अफसरों को मुर्गा बनाकर पीट रहे हैं, अब शिकायत मिली तो कार्रवाई     |     रिफ्लेक्टर जैकेट, एल्कोमीटर होने के बाद भी रात में ट्रैफिक पुलिस सड़कों से हो जाती है गायब     |     दिन का तापमान जहां 28 डिग्री, न्यूनतम 8.1 डिग्री पर पहुंचा, सर्द उत्तरी हवाओं से दिन में भी बढ़ी ठिठुरन, रात का तापमान स्थिर     |     अलीगढ़ में जिला बॉडी बिल्डिंग एसोसिएशन ने कराई प्रतियोगिता, प्रदेश के 200 से ज्यादा युवा हुए शामिल     |     मध्यप्रदेश के अलग-अलग क्षेत्रों से गुजर रही यात्रा, भिलाई नगर विधायक निभा रहे अहम भूमिका     |     14.5 करोड़ की हेरोइन बरामद, आरोपियों से 20 हजार ड्रग मनी और 2 स्कूटर भी मिले     |      भारत जोड़ो यात्रा में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगने पर कांग्रेस नेताओं पर केस दर्ज      |     ट्रक से टकराए बाइक सवार बुजुर्ग; सिंगोडी बाइपास पर युवक की भी मौत     |     स्टूडेंट्स के उज्ज्वल भविष्य के लिए लिंग्याज की टीम करियर काउंसलिंग कर दिखा रही राह     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 8860606201