Breaking
एसएससी जीडी कांस्टेबल के 20,000 से अधिक पद बढ़े, अब 45,284 पदों पर होगी भर्ती अमृतसर से आए गोताखोरों ने की तलाश, युवक का नहीं चला पता नवंबर माह में औसतन हर रोज मिले 5 मरीज, संख्या पहुंची 207, एक भी एडमिट नहीं शाम को खेलते-खलते दो नाबालिग सगे भाई हुए थे लापता, पीआरवी ने दुर्गापुर रोड टहलते हुए मिले पार्टी हाईकमान जेल से निकलने पर सौंप सकती है बड़ी जिम्मेदारी तापसी पन्नू की मर्डर मिस्ट्री थ्रिलर  फिल्म 'ब्लर' का टीजर हुआ रिलीज लंबा मार्च इस्लामाबाद नहीं जाएगा तेल कंपनियों ने जारी किए पेट्रोल-डीजल के दाम रिश्तेदारों को छोड़ने के बाद खाना खाते वक्त लूटी, 4 लुटेरों ने की वारदात कोई दीवाना कहता है...कविता से दर्शकों को मंत्रमुग्ध किया, पूर्व मंत्री अरविंद सिंह गोप ने किया था कव...

छात्रावास के स्टूडेंट्स को तकनीकी शिक्षा, लाइब्रेरी, कोचिंग और मिलेगा आवास भत्ता- मंत्री सिलावट

भोपाल। इन्दौर के विभिन्न अनुसूचित जाति/जनजाति छात्रावासों से आये छात्रों ने मंत्री तुलसीराम सिलावट से भोपाल में मुलाकात की। इस दौरान छात्रों ने छात्रावास में सुविधाओं को बढ़ाने के लिए मांग पत्र भी सौंपा। इस मौके पर जनजातीय कार्य विभाग की प्रमुख सचिव डॉ. पल्लवी जैन भी मौजूद रहीं।
छात्रों से चर्चा करते हुए पल्लवी जैन ने सभी को आश्वस्त किया कि मप्र शासन की मंशा अनुसार सभी छत्रवासों में आधुनिक पुस्तकालय, 4 से 5 कंप्यूटर के साथ कोचिंग संस्थानों से कंपीटीशन के लिए विशेष पढ़ाई के लिए भी जल्दी ही कार्रवाई शुरू की जाएगी।छात्रों ने छात्रावास में तकनीकी शिक्षा, पुस्तकालय, कोचिंग, स्कॉलरशिप एवं आवास भत्ता सहित अपनी विभिन्न मांगों को लेकर मंत्री सिलावट और प्रमुख सचिव को अवगत कराया। छात्रों की मांग पर मंत्री ने जनजातीय कार्य विभाग की डॉ. पल्लवी के साथ चर्चा की और उन्हें तत्काल निराकरण के लिए निर्देशित किया।

चर्चा में डॉ. जैन ने बताया कि अनुसूचित जाति/जनजाति छात्रावासों में शिक्षा एवं खेल के स्तर को बढ़ावा देने सहित अन्य बेहतर सुविधाएं मुहैया कराने की दिशा में कार्य योजनाएं बनाई जा रही हैं। इसके लिए टीम बनाकर छात्रावासों का निरीक्षण किया जा रहा है। छात्रावास में आ रहे जरूरी समस्याओं का जल्द निकारण कर लिया जाएगा।
उन्होंने बताया कि जनजाति बाहुल्य क्षेत्र में शिक्षा को बढ़ावा देने एवं गुणात्मक शिक्षा मुहैया करवाने के उद्देश्य से छात्रावास निर्माण, तकनीकी शिक्षा, पुस्तकालय, खेल स्टेडियम निर्माण एवं अन्य आधारभूत सुविधाओं के विकास कार्यों की स्वीकृति दी जा रही है। जिनका कार्य भी जल्द प्ररंभ कर दिए जाएंगे।

एसएससी जीडी कांस्टेबल के 20,000 से अधिक पद बढ़े, अब 45,284 पदों पर होगी भर्ती     |     अमृतसर से आए गोताखोरों ने की तलाश, युवक का नहीं चला पता     |     नवंबर माह में औसतन हर रोज मिले 5 मरीज, संख्या पहुंची 207, एक भी एडमिट नहीं     |     शाम को खेलते-खलते दो नाबालिग सगे भाई हुए थे लापता, पीआरवी ने दुर्गापुर रोड टहलते हुए मिले     |     पार्टी हाईकमान जेल से निकलने पर सौंप सकती है बड़ी जिम्मेदारी     |     तापसी पन्नू की मर्डर मिस्ट्री थ्रिलर  फिल्म ‘ब्लर’ का टीजर हुआ रिलीज     |     लंबा मार्च इस्लामाबाद नहीं जाएगा     |     तेल कंपनियों ने जारी किए पेट्रोल-डीजल के दाम     |     रिश्तेदारों को छोड़ने के बाद खाना खाते वक्त लूटी, 4 लुटेरों ने की वारदात     |     कोई दीवाना कहता है…कविता से दर्शकों को मंत्रमुग्ध किया, पूर्व मंत्री अरविंद सिंह गोप ने किया था कवि सम्मेलन का आयोजन     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 8860606201