Breaking
छिंदवाड़ा में वोटिंग के बीच आपस में भिड़े कांग्रेस-भाजपा के कार्यकर्ता, जमकर चली लाठियां बस्तर में शांतिपूर्ण वोटिंग जारी, 3 बजे तक 58.14 प्रतिशत हुआ मतदान वोट डालने यूपी-बिहार जाने वालों के लिए खुशखबरी, चल रहीं 185 स्पेशल ट्रेनें कांग्रेस प्रत्याशी की रैली में क्या सचमुच आए शाहरुख खान? वीडियो वायरल 10 हजार का लालच और गंवा दिए 35 लाख; ऐसे ठगी के शिकार हुए अधिकारी साहब एमएस धोनी के आगे केएल राहुल को ‘घर’ में भी चैन नहीं, CSK के ‘3 फैक्टर’ बिगाड़ेंगे खेल! फायरिंग के बाद पहली बार सलमान खान बाहर दिखे, लॉरेंस बिश्नोई ने फिर धमकी दे दी! Nestle की बेबी फूड में मामले में बढ़ेगी परेशानी, FSSAI अब रिपोर्ट की करेगी जांच कूलर और एयर कंडीशनर की तरह ठंडक करता है ये फैन, ह्यूमिडिटी का नहीं रहेगा नामो निशान ससुराल में बेटी हमेशा रहेगी खुशहाल, अगर विदाई के समय अपनाएंगे ये आसान उपाय

छात्रावास के स्टूडेंट्स को तकनीकी शिक्षा, लाइब्रेरी, कोचिंग और मिलेगा आवास भत्ता- मंत्री सिलावट

भोपाल। इन्दौर के विभिन्न अनुसूचित जाति/जनजाति छात्रावासों से आये छात्रों ने मंत्री तुलसीराम सिलावट से भोपाल में मुलाकात की। इस दौरान छात्रों ने छात्रावास में सुविधाओं को बढ़ाने के लिए मांग पत्र भी सौंपा। इस मौके पर जनजातीय कार्य विभाग की प्रमुख सचिव डॉ. पल्लवी जैन भी मौजूद रहीं।
छात्रों से चर्चा करते हुए पल्लवी जैन ने सभी को आश्वस्त किया कि मप्र शासन की मंशा अनुसार सभी छत्रवासों में आधुनिक पुस्तकालय, 4 से 5 कंप्यूटर के साथ कोचिंग संस्थानों से कंपीटीशन के लिए विशेष पढ़ाई के लिए भी जल्दी ही कार्रवाई शुरू की जाएगी।छात्रों ने छात्रावास में तकनीकी शिक्षा, पुस्तकालय, कोचिंग, स्कॉलरशिप एवं आवास भत्ता सहित अपनी विभिन्न मांगों को लेकर मंत्री सिलावट और प्रमुख सचिव को अवगत कराया। छात्रों की मांग पर मंत्री ने जनजातीय कार्य विभाग की डॉ. पल्लवी के साथ चर्चा की और उन्हें तत्काल निराकरण के लिए निर्देशित किया।

चर्चा में डॉ. जैन ने बताया कि अनुसूचित जाति/जनजाति छात्रावासों में शिक्षा एवं खेल के स्तर को बढ़ावा देने सहित अन्य बेहतर सुविधाएं मुहैया कराने की दिशा में कार्य योजनाएं बनाई जा रही हैं। इसके लिए टीम बनाकर छात्रावासों का निरीक्षण किया जा रहा है। छात्रावास में आ रहे जरूरी समस्याओं का जल्द निकारण कर लिया जाएगा।
उन्होंने बताया कि जनजाति बाहुल्य क्षेत्र में शिक्षा को बढ़ावा देने एवं गुणात्मक शिक्षा मुहैया करवाने के उद्देश्य से छात्रावास निर्माण, तकनीकी शिक्षा, पुस्तकालय, खेल स्टेडियम निर्माण एवं अन्य आधारभूत सुविधाओं के विकास कार्यों की स्वीकृति दी जा रही है। जिनका कार्य भी जल्द प्ररंभ कर दिए जाएंगे।

छिंदवाड़ा में वोटिंग के बीच आपस में भिड़े कांग्रेस-भाजपा के कार्यकर्ता, जमकर चली लाठियां     |     बस्तर में शांतिपूर्ण वोटिंग जारी, 3 बजे तक 58.14 प्रतिशत हुआ मतदान     |     वोट डालने यूपी-बिहार जाने वालों के लिए खुशखबरी, चल रहीं 185 स्पेशल ट्रेनें     |     कांग्रेस प्रत्याशी की रैली में क्या सचमुच आए शाहरुख खान? वीडियो वायरल     |     10 हजार का लालच और गंवा दिए 35 लाख; ऐसे ठगी के शिकार हुए अधिकारी साहब     |     एमएस धोनी के आगे केएल राहुल को ‘घर’ में भी चैन नहीं, CSK के ‘3 फैक्टर’ बिगाड़ेंगे खेल!     |     फायरिंग के बाद पहली बार सलमान खान बाहर दिखे, लॉरेंस बिश्नोई ने फिर धमकी दे दी!     |     Nestle की बेबी फूड में मामले में बढ़ेगी परेशानी, FSSAI अब रिपोर्ट की करेगी जांच     |     कूलर और एयर कंडीशनर की तरह ठंडक करता है ये फैन, ह्यूमिडिटी का नहीं रहेगा नामो निशान     |     ससुराल में बेटी हमेशा रहेगी खुशहाल, अगर विदाई के समय अपनाएंगे ये आसान उपाय     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए सम्पर्क करें