Breaking
महू-नसीराबाद हाइवे पर जानलेवा गड्डे, ठेकेदार बोला- भूमिपूजन के बाद ही काम शुरू करेंगे भोपाल में लॉयल बुक डिपो में बुक्स, एसी और फर्नीचर जला आमिर खान ने अपने नए प्रोडक्शन ऑफिस में की कलश पूजा ईरान का प्रेस टीवी नेटवर्क बंद करने से पश्चिम के पाखंड का पता चलता है : ईरानी अधिकारी टेस्ट सीरीज में मोहम्मद शमी के स्थान पर इन खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका 4 हजार औद्योगिक समूहों को न्योता... जी 20 की भी तैयारी अब भाजपा का फोकस युवाओं पर विधानसभा में होंगे खिलते कमल कार्यक्रम गुजरात की ऐतिहासिक जीत पीएम मोदी की लोकप्रियता के कारण : केंद्रीय रक्षा मंत्री  भोपाल में 2500 स्वयंसेवक एक साथ शारीरिक प्रदर्शन करेंगे जया किशोरी : श्रीमद् भागवत कथा में भक्ति रस की प्रधानता न हो तो कथा का आनंद ही नहीं

फिटनेस ट्रैकर खरीदने से पहले किन बातों का ध्यान रखें

मार्केट में आज के समय में 400-500 रुपए से लेकर 5000 रुपए तक के फिटनेस ट्रैकर मिल जाते हैं। यही वजह है कि समझ नहीं आता है कि कौन सा फिटनेस ट्रैकर हमारे लिए सही रहेगा। तो चलिए आज आपकी इसी उलझन को सुलझाते हैं और बताते है कि एक अच्छा फिटनेस ट्रैकर लेने से आपको किन बातों का ध्यान रखना चाहिए।

फिटनेस ट्रैकर लेते समय ये ध्यान रखना बहुत जरूरी है कि वह इस्तेमाल करने में बहुत आसान होना चाहिए। ऐसा न हो कि उसका यूजर इंटरफेस इतना कॉम्प्लीकेटेड हो कि आप उसको समझ ही न सके। एक इजी टू यूज फिटनेस ट्रैकर आपके लिए ज्यादा फायदेमंद साबित होता है।

बगैर दमदार बैटरी के फिटनेस ट्रैकर का क्या फायदा? इसलिए फिटनेस ट्रैकर लेते समय ध्यान रखें कि उसकी बैटरी अच्छी होनी चाहिए। कम से कम डेढ़ दिन की बैटरी लाइफ तो होनी ही होनी चाहिए और अगर उससे ज्यादा मिल जाए तो क्या ही कहना। ऐसा न हो कि आप उसे रात में चार्ज करना भूल जाएं, तो सुबह की जॉगिंग या वर्कआउट के टाइम गैजेट डिस्चार्ज मिले।

एक अच्छे फिटनेस ट्रैकर की फिटनेस भी अच्छी होनी बहुत जरूरी होती है, क्योंकि अच्छी फिटिंग से फिटनेस ट्रैकर के सेंसर्स भी एक्यूरेट रीडिंग करते हैं। ज्यादा लूज या ज्यादा टाइड फिटिंग से सेंसर्स अच्छे से ऑपरेट नहीं कर पाते और सही रिजल्ट नहीं देते हैं। इसी के साथ फिटनेस ट्रैकर देखने में भी अच्छा होना जरूरी है। स्टाइलिस फिटनेस ट्रैकर होगा तो आप उससे हर फॉर्मल या कैजुअल किसी भी जगह पर स्मार्ट वॉच की तरह पहन सकते हैं।

अच्छी फिटिंग बहुत जरूरी हैअच्छी फिटिंग से फिटनेस ट्रैकर के सेंसर्स भी एक्यूरेट रीडिंग देते हैं। इस्टाइलिश इतना हो कि रोज पहना जा सके, साथ ही कम्फॉर्टेबल इतना कि उसे पहन के आराम से सो भी सकें।

कम्पैटिबिलिटी और ड्यूरेबिलिटीफिटनेस ट्रैकर ड्यूरेबिलिटी के मामले में भी अच्छा होना चाहिए इसका मतलब ये की जो फिटनेस ट्रैकर आप ले उससे देख ले की वो वाटर और डस्ट रेजिस्टेंट है या नहीं। कुछ नहीं तो कम से कम स्वीड रेजिस्टेंट तो होना ही चाहिए। ताकि जॉगिंग निकले पसीने की वजह से आपके फिटनेस ट्रैकर को शॉर्ट सर्किट से बचाया जा सके। उसी के साथ आपका फिटनेस ट्रैकर ज्यादातर मशहूर और आपके मन पसंद ट्रैकिंग ऐप के साथ कॉपैटिबल है या नहीं ये भी जरूर चेक कर लें

महू-नसीराबाद हाइवे पर जानलेवा गड्डे, ठेकेदार बोला- भूमिपूजन के बाद ही काम शुरू करेंगे     |     भोपाल में लॉयल बुक डिपो में बुक्स, एसी और फर्नीचर जला     |     आमिर खान ने अपने नए प्रोडक्शन ऑफिस में की कलश पूजा     |     ईरान का प्रेस टीवी नेटवर्क बंद करने से पश्चिम के पाखंड का पता चलता है : ईरानी अधिकारी     |     टेस्ट सीरीज में मोहम्मद शमी के स्थान पर इन खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका     |     4 हजार औद्योगिक समूहों को न्योता… जी 20 की भी तैयारी     |     अब भाजपा का फोकस युवाओं पर विधानसभा में होंगे खिलते कमल कार्यक्रम     |     गुजरात की ऐतिहासिक जीत पीएम मोदी की लोकप्रियता के कारण : केंद्रीय रक्षा मंत्री      |     भोपाल में 2500 स्वयंसेवक एक साथ शारीरिक प्रदर्शन करेंगे     |     जया किशोरी : श्रीमद् भागवत कथा में भक्ति रस की प्रधानता न हो तो कथा का आनंद ही नहीं     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 8860606201