Breaking
चुनाव में गर्मी की चुनौती- हर वोटर कतार पर छांव, पेयजल और हर बूथ पर कूलर की तैयारी सीधी के रामपुर नैकिन में चर्चित संविदा शिक्षक भर्ती घोटाले के मास्टर माइंड के प्रकरण की अपील खारिज थाना प्रभारी बनकर दवा विक्रेता से 10000 लूटने की कोशिश प्रतिष्ठानों का संचालन विभागीय प्रविधानों व फायर सेफ्टी के साथ ही होगा कूल बेड्स रखेगे पालतू को गर्मी में कूल-कूल, तीन डिग्री तक रखेंगे ठंडा नगर में 25 अप्रैल को प्रधानमंत्री के रोड-शो के संकेत मिले, समय मिलने का इंतजार यूं मिले दिल से दिल... पढ़िए मप्र कैडर के दो युवा आइपीएस अधिकारियों की प्रेम कहानी मेडिकल कॉलेज में डॉ नवनीत सक्सेना ने स्थाई अधिष्ठाता का पदभार संभाला शिप्रा नदी में प्रदूषित जल मिलाने का विरोध, नाले के पानी में बैठे कांग्रेस उम्मीदवार महेश परमार दो ने लिए नाम वापस, मैदान में 19 प्रत्याशी, हर केंद्र पर लगेंगी दो बैलेट यूनिट

तीन साल बाद भी नही हो सका सामुदायिक भवन का निर्माण, मोहल्लेवासियों ने लगाया उदासीनता का आरोप, सौंपा ज्ञापन

रायगढ़। नगर पालिक निगम क्षेत्र के अन्तर्गत बैकुण्ठपुर मे सामुदायिक भवन हेतु राशि स्वीकृत होने के बाद भी विभागीय उदासीनता के कारण साढ़े तीन साल बाद भी सामुदायिक भवन का निर्माण प्रारम्भ न होने से परेशान मोहल्ले वासियों ने जिला कलेक्टर रायगढ़ से मिलकर निर्माण कार्य शीघ्र प्रारम्भ करने की मांग की।

ज्ञात हो कि रायगढ़ नगर पालिक निगम क्षेत्र के अन्तर्गत बैकुण्ठपुर के खसरा क्रं 202 1 रकबा 4. 435 हे. मे सामुदायिक भवन निर्माण हेतु विधायक निधि से 9.20 लाख स्वीकृत हुआ था। उक्त प्रस्तावित स्थल पर पूर्व विधायक स्व. रोशन लाल अग्रवाल, नगर पालिक निगम के अधिकारी व मोहल्लेवासियों की उपस्थिति मे भूमि पूजन भी किया गया था।

कार्यालय कलेक्टर जिला योजना एवं सांख्यिकी रायगढ़ विधायक निधि से रायगढ़ नगर पालिक निगम के अंतर्गत बैकुंठपुर के खसरा न. 202 1 रकबा 4.435 हे. मे रिक्त व प्रस्तावित भूमि पर सामुदायिक भवन हेतु 9.20 लाख स्वीकृत हुआ था तथा क्रियान्वयन एजेंसी नगर पालिक निगम रायगढ़ को नियुक्त किया गया था। लेकिन विभागीय लापरवारी के चलते आज तक निर्माण कार्य प्रारम्भ न होने से परेशान मोहल्ले वासी यों ने जिला कलेक्टर से मुलाकात की और अवगत कराया कि सामुदायिक भवन निर्माण हेतु 9.20 लाख की राशि होने के बाद भी निर्माण कार्य नही कराया जा रहा है बल्कि कभी इस जमीन को लोक निर्माण विभाग के अधिपत्य मे बताया जा रहा है तो वहीं लोक निर्माण विभाग, नगर पालिक निगम व राजस्व विभाग से सम्बन्धित बता रहा है तो वहीं नगर पालिक निगम नजूल विभाग को इस सम्बन्ध मे पत्र भेज कर खाना पूर्ति कर रहा है तो नजुल विभाग कोई कार्यवाही ही नही कर रहा।

नजूल विभाग द्वारा कार्यवाही न होने के कारण निर्माण कार्य प्रारम्भ नही हो पा रहा है। विभागीय लापरवाही व उदासीनता के कारण साढ़े तीन साल बीत जाने के बाद भी बैकुण्ठपुर के सामुदायिक भवन का निर्माण प्रारम्भ नही हो सका है।

इस सम्बन्ध मे मोहल्ले वासीयों द्वारा कई बार मौखिक व लिखित निवेदनध्शिकायत नगर पालिक निगम , लोक निर्माण विभाग, अनुविभागीय दंडाधिकारी, जिला कलेक्टर, जनदर्शन व कलेक्टर जन चैपाल में कई बार किया गया है और कोई कार्यवाही नही हो रही है जिसके कारण आज तक सामुदायिक भवन का निर्माण प्रारम्भ नही हो सका है और मोहल्ले वासी दफ्तरों के चक्कर लगाने को मजबूर है।

मोहल्ले वासीयों का कहना है कि इस क्षेत्र मे एक भी सामुदायिक भवन नही है तथा मोहल्ले मे एक सामुदायिक भवन का होना जरूरी है किन्त राशि स्वीकृत होने के बाद भी सामुदायिक भवन का निर्माण नही कराने से स्थानीय लोग दुखी हैं और इस विषय को लेकर मोहल्ले वासीयों ने कलेक्टर से मुलाकात कर निवेदन किया तथा शीघ्र सामुदायिक भवन निर्माण कराये जाने की माँग की। इसके लिये मोहल्ले के लक्ष्मी कान्त दुबे, श्रीमती सुधा मिश्रा, श्रीमती मीना दुबे, श्रीमती विभा उपाध्याय, श्रीमती सरिता दुबे सहित मोहल्ले के अन्य लोग उपस्थित थे।

चुनाव में गर्मी की चुनौती- हर वोटर कतार पर छांव, पेयजल और हर बूथ पर कूलर की तैयारी     |     सीधी के रामपुर नैकिन में चर्चित संविदा शिक्षक भर्ती घोटाले के मास्टर माइंड के प्रकरण की अपील खारिज     |     थाना प्रभारी बनकर दवा विक्रेता से 10000 लूटने की कोशिश     |     प्रतिष्ठानों का संचालन विभागीय प्रविधानों व फायर सेफ्टी के साथ ही होगा     |     कूल बेड्स रखेगे पालतू को गर्मी में कूल-कूल, तीन डिग्री तक रखेंगे ठंडा     |     नगर में 25 अप्रैल को प्रधानमंत्री के रोड-शो के संकेत मिले, समय मिलने का इंतजार     |     यूं मिले दिल से दिल… पढ़िए मप्र कैडर के दो युवा आइपीएस अधिकारियों की प्रेम कहानी     |     मेडिकल कॉलेज में डॉ नवनीत सक्सेना ने स्थाई अधिष्ठाता का पदभार संभाला     |     शिप्रा नदी में प्रदूषित जल मिलाने का विरोध, नाले के पानी में बैठे कांग्रेस उम्मीदवार महेश परमार     |     दो ने लिए नाम वापस, मैदान में 19 प्रत्याशी, हर केंद्र पर लगेंगी दो बैलेट यूनिट     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए सम्पर्क करें