Breaking
मांगों को लेकर 15 दिन का अल्टीमेटम; अमल न होने पर आर-पार की लड़ाई फिल्म 'The Kashmir Files' पर बयान देना इस्राइली फिल्म मेकर को पड़ा भारी नगर निगम सफाई इंस्पेक्टर को दी गई गालियां, नाराज कर्मचारियों ने पुलिस चौकी घेरा सात साल बाद बच्ची को मिला न्याय,दुष्कर्म आरोपी को 20 साल की कैद.. 573 मीटर ऊंची पहाड़ी पर रोकी पेड़ों की कटाई, अब इस पहाड़ी पर हरे-भरे हैं डेढ़ लाख से ज्यादा पेड़ नाराज मुख्यमंत्री की लगातार 6 पोस्ट, ईडी-आईटी वाले अफसरों को मुर्गा बनाकर पीट रहे हैं, अब शिकायत मिल... रिफ्लेक्टर जैकेट, एल्कोमीटर होने के बाद भी रात में ट्रैफिक पुलिस सड़कों से हो जाती है गायब दिन का तापमान जहां 28 डिग्री, न्यूनतम 8.1 डिग्री पर पहुंचा, सर्द उत्तरी हवाओं से दिन में भी बढ़ी ठिठु... अलीगढ़ में जिला बॉडी बिल्डिंग एसोसिएशन ने कराई प्रतियोगिता, प्रदेश के 200 से ज्यादा युवा हुए शामिल मध्यप्रदेश के अलग-अलग क्षेत्रों से गुजर रही यात्रा, भिलाई नगर विधायक निभा रहे अहम भूमिका

टीवी सीरियल्स की इन 5 बहुओं को मिला है ‘पावरफुल लेडीज’ का टैग

आज दुनिया भर में अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस का जश्न मनाया जा रहा है। देखा जाए तो आज के समय में औरतें हर किसी के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चल रही हैं और अपने सारे हक जानती हैं। एक वर्ग ऐसा भी है जहां पर लोग अपने ही हक के लिए जूझते हुए नजर आते हैं। वैसे तो इंडियन टीवी सीरियल्स कई बार अपने बिना सिर पैर के ट्विस्ट के चलते मजाक का पात्र बनते हैं, लेकिन कुछ किरदार ऐसे हैं जिनकी वजह से इन्हीं लोगों को हिम्मत मिलती है जो अपने हक की लड़ाई लड़ना तो दूर इसके बारे में उफ्फ तक नहीं करते। अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के खास मौके पर आज जिक्र करेंगे टीवी सीरियल्स की उन लीड हीरोइनों का…जिन्होंने किसी ना किसी मोड़ पर लोगों को हिम्मत देने की काम की है।

अनुपमा-रूपाली गांगुली – अनुपमा ना सिर्फ TRP लिस्ट पर राज कर रही है बल्कि लोगों के दिलों में भी वह खास जगह बना चुकी है। रूपाली गांगुली ने इस किरदार में ऐसी जान फूंकी है जिसकी जितनी तारीफ की जाए कम ही है। परिवार और दूसरों की खुशियों के लिए जान न्योछावर करने वाली अनुपमा कभी अपने लिए जीती ही नहीं थी। लेकिन कहते हैं ना देर आए दुरुस्त आए। ठीक ऐसा ही हाल अनुपमा का है। अब वह अपने हक के लिए लड़ना भी जानती है और दूसरों के हक लिए बेझिझक और बिना डरे आवाज भी उठाती है।

प्रीता-श्रद्धा आर्या – कुंडली भाग्य की प्रीता को पहली बार देखने पर यही लगेगा कि उसकी दुनिया सिर्फ पति…पति और पति के इर्द गिर्द ही घूमती है लेकिन ऐसा नहीं है। जब-जब प्रीता के आत्म सम्मान को ठेस पहुंचाने की कोशिश की गई, तब-तब सामने आकर उसने अपनी बात सामने रखी है।

इमली-सुंबुल तौकीर खान – सीरियल इमली की कहानी एक ऐसी लड़की के इर्द-गिर्द बुनी गई थी जो गांव से दिल्ली आई थी। बड़े शहर में खुद को अकेला पाने वाली इमली कई मौकों पर टूटी लेकिन उसने कभी भी हिम्मत नहीं हारी। अपनी मेहनत और लगन के दम पर आज उसने ऐसी पहचान बना ली है कि हर कोई उसकी दाद देता है। ऐसे किरदार आपको रियल लाइफ में भी आसपास देखने को मिल ही जाएंगे। यही वजह है कि लोग गुल खान के इस सीरियल पर पहले दिन से ही प्यार लुटा रहे हैं।

सई-आयशा सिंह – गुम है किसी के प्यार में की सई भी अपने हक के लिए तो पूरे परिवार के खिलाफ भी जाने से नहीं कतराती है। सई ने कई मौके पर दूसरों के लिए भी आवाज उठाई और लोगों को हक के लिए लड़ना भी सिखाया। यही वजह है कि चौहान हाउस के कुछ सदस्यों की आंखों में वह खूब गड़ती है।

सौम्या-रुबीना दिलाइक – वैसे तो सीरियल ‘शक्ति अस्तित्व के एहसास की’ अब बंद हो चुका है लेकिन इसमें रुबीना दिलाइक का किन्नर बहू वाला किरदार कभी नहीं भूला जा सकता है। विषम परिस्थितियों में भी सौम्या ने जिस तरह के हर एक मुश्किल घड़ी का डटकर सामना किया है…वह काबिलेतारीफ है।

मांगों को लेकर 15 दिन का अल्टीमेटम; अमल न होने पर आर-पार की लड़ाई     |     फिल्म ‘The Kashmir Files’ पर बयान देना इस्राइली फिल्म मेकर को पड़ा भारी     |     नगर निगम सफाई इंस्पेक्टर को दी गई गालियां, नाराज कर्मचारियों ने पुलिस चौकी घेरा     |     सात साल बाद बच्ची को मिला न्याय,दुष्कर्म आरोपी को 20 साल की कैद..     |     573 मीटर ऊंची पहाड़ी पर रोकी पेड़ों की कटाई, अब इस पहाड़ी पर हरे-भरे हैं डेढ़ लाख से ज्यादा पेड़     |     नाराज मुख्यमंत्री की लगातार 6 पोस्ट, ईडी-आईटी वाले अफसरों को मुर्गा बनाकर पीट रहे हैं, अब शिकायत मिली तो कार्रवाई     |     रिफ्लेक्टर जैकेट, एल्कोमीटर होने के बाद भी रात में ट्रैफिक पुलिस सड़कों से हो जाती है गायब     |     दिन का तापमान जहां 28 डिग्री, न्यूनतम 8.1 डिग्री पर पहुंचा, सर्द उत्तरी हवाओं से दिन में भी बढ़ी ठिठुरन, रात का तापमान स्थिर     |     अलीगढ़ में जिला बॉडी बिल्डिंग एसोसिएशन ने कराई प्रतियोगिता, प्रदेश के 200 से ज्यादा युवा हुए शामिल     |     मध्यप्रदेश के अलग-अलग क्षेत्रों से गुजर रही यात्रा, भिलाई नगर विधायक निभा रहे अहम भूमिका     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 8860606201