शाकिब अल हसन ने बांग्लादेश टीम से अचानक ली छुट्टी

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड बीसीबी के अध्यक्ष नजमुल हसन ने सोमवार (7 मार्च) को शाकिब अल हसन की राष्ट्रीय टीम के प्रति प्रतिबद्धता पर सवाल उठाए। बीसीबी प्रमुख ने शाकिब अल हसन पर इसलिए सवाल उठाए हैं, क्योंकि उन्होंने घोषणा की कि वह मानसिक और शारीरिक रूप से थक चुके हैं और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी दौरे पर खेलने के लिए तैयार नहीं हैं। साउथ अफ्रीका के दौरे के लिए वनडे और टेस्ट टीम में शाकिब अल हसन को शामिल किया गया है, लेकिन पहले उन्होंने टेस्ट सीरीज खेलने से इनकार कर दिया था, क्योंकि वह खुद को इंडियन प्रीमियर लीग के लिए उपलब्ध कराना चाहते थे।

नजमुल हसन ने क्रिकबज से बात करते हुए कहा कि उन्हें इस बात से कोई परेशानी नहीं है कि वह इस दौरे के लिए उपलब्ध नहीं हैं, उन्हें इस बात से परेशानी है कि शाकिब ने आखिरी समय पर इनकार किया है। उन्होंने कहा, “अगर वह आईपीएल में चुने जाते तो क्या वह तब भी यही बात कहते? क्या उन्होंने कहा होता कि वह मानसिक रूप से थक गए हैं? अगर वह खेलने के लिए तैयार नहीं है तो कृपया हमें बताएं, लेकिन अगर वह हमें आखिरी मिनट में सूचित करते हैं तो यह मुश्किल हो जाता है। इस तरह यह एक समस्या बन जाती है। हमने उन्हें ध्यान में रखते हुए दक्षिण अफ्रीका के लिए योजना बनाई थी और अब जब वह कुछ कहते हैं तो इससे हमारी योजना में परेशानी आती है।

 “ईमानदार से कहूं तो यह आश्चर्य की बात है। मुझे नहीं पता कि वह अब क्या कह रहे हैं, लेकिन मेरे साथ उनकी आखिरी बातचीत चैटोग्राम में हुई थी, जहां उन्होंने कहा था कि वह खेलेंगे और मुझे बस इतना ही पता है।” शाकिब अल हसन ने 6 मार्च को दुबई के लिए रवाना होने से पहले कहा था कि उन्होंने अपनी मानसिक और शारीरिक स्थिति के बारे में बीसीबी क्रिकेट संचालन अध्यक्ष से बात की है।

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 8860606201