Breaking
छतरपुर में लोकायुक्त टीम ने सहकारिता निरीक्षक को 20 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा... कमलनाथ के घर छापेमारी पर भड़के जीतू पटवारी, बोले- इस कायराना हरकत के लिए मोहन सरकार को जनता सबक सिखा... इंदौर कलेक्ट्रेट में लोकायुक्त ने की कार्रवाई, रिश्वत लेते हुए दो कर्मचारियों को किया गिरफ्तार... इंदौर में नि:शुल्क हेल्थ चेकअप कैंप का आयोजन, बिना दवाई के कैसे रहें स्वस्थ, जानिए क्या है कॉस्मिक ह... इंदौर में 21 किलो गांजे के साथ 3 गिरफ्तार, वाहन चेकिंग के दौरान एक्टिवा से किया बरामद प्यार में धोखा मिला तो BA.LLB की छात्रा ने उठाया खौफनाक कदम, ब्यायफ्रेंड के सामने ग्वालियर किले से क... युवक कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष की बढ़ी मुश्किलें, आचार संहिता के उल्लंघन में FIR राजा-महाराजा आज भरेंगे नामाकंन, लाव लश्कर के साथ जाएंगे सिंधिया, दिग्विजय सिंह ने दिखाई सादगी चैत्र नवरात्रि में घर घर बह रही भक्ति की बयार, 18 भुजाओं वाली महाकाली की प्रतिमा के करें दर्शन भाजपा प्रत्याशी सिंधिया आज जमा करेंगे नामांकन पत्र, टेकरी सरकार मंदिर में हनुमान का लिया आशीर्वाद

पटवारी ने खुद को कमलनाथ के पैरों की धूल कहा; सिंधिया समर्थक राजपूत बोले- यह तो सिर्फ शुरुआत, बढ़ेगी जंग

भोपाल   मध्यप्रदेश कांग्रेस में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है। बजट सत्र में राज्यपाल मंगुभाई पटेल के अभिभाषण का बहिष्कार कर पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष जीतू पटवारी अलग-थलग पड़ चुके हैं। कमलनाथ साफ कर चुके हैं कि उनके इस फैसले से पार्टी का लेना-देना नहीं। सदन की गरिमा जरूरी है। कमलनाथ पर पलटवार करते हुए पटवारी ने कहा था- सदन चलेगी तब तो गरिमा रहेगी न…। कांग्रेस के इस झगड़े में अब BJP भी कूद गई है।

कांग्रेस छोड़ BJP में शामिल हुए परिवहन मंत्री गोविंद सिहं राजपूत ने मीडिया से चर्चा करते हुए कांग्रेस पर हमला बोला। सिंधिया समर्थक राजपूत ने कहा- इनकी गुटबाजी सड़क के बाद अब विधानसभा में देखने को मिल रही है। कांग्रेस की जंग और बढ़ेगी। कांग्रेस में जंग की शुरुआत हो चुकी है।

सत्र के दूसरे दिन विधानसभा पहुंचे पटवारी

जीतू पटवारी विधानसभा बजट सत्र के दूसरे दिन शामिल हुए। हालांकि, सदन स्थगित हो गया। मीडिया से बात करते हुए पटवारी ने कहा- मेरे नेता जो चाहते हैं, वो मुझे करना चाहिए। मेरे नेता कहते हैं कि सदन की गरिमा को रखकर सरकार को क्रिटिसाइज करना है तो उनके अनुभव को कोई चुनौती नहीं दे सकता। मेरी तो हस्ती ही नहीं है और मैं तो उनकी पैरों की धूल हूं। मैं मानता हूं कि कमलनाथ जी जैसे अनुभवी व्यक्ति जो कहते हैं, उसको सबको आत्मसात करना चाहिए। कमलनाथ जी ने जो कहा है उसका अक्षरश: पालन करूंगा।

13 बार पहले भी अभिभाषण का विरोध हो चुका

पटवारी ने कहा- संवैधानिक दृष्टि से राज्यपाल के अभिभाषण का सवाल है, तो मुझसे पहले 13 बार इस सदन में अलग-अलग तरीके से अभिभाषण का विरोध हुआ है। 29 जनवरी 2021 में 18 पार्टियों ने एक साथ देश की संसद में राष्ट्रपति के अभिभाषण का बहिष्कार किया है। लोकतंत्र में संवैधानिक अधिकार है अपनी बात कहने का। कल जो मैंने बात कही थी, वह सदन के बाहर की थी। आज मैं कहता हूं कि कमलनाथ जी मेरे नेता है। हम सब मिलकर भारतीय जनता पार्टी का चेहरा बेनकाब करेंगे। कमलनाथ जी के नेतृत्व में ही सरकार बनाएंगे।

दो साल में हर विधायक को ढाई से तीन मिनट का समय मिला

पटवारी बोले- भारत में मप्र बलात्कार में नंबर वन है। महिला आदिवासियों के अपहरण में नंबर वन है। बच्चियों पर अत्याचार होने के मामले में नंबर वन है। बेटियों की हत्या में नंबर वन है। ऐसे ही तमाम मुद्दे हम ढाई मिनट में नहीं उठा सकते। दो साल में सदन 82 घंटे काम हुआ है। हर विधायक को औसत ढाई से तीन मिनिट का समय मिला। यह संसदीय परंपरा के लिए संक्रमण है। विधायक नए तरीके खोजेगा और नए तरीके से सरकारी की आंख खोलेगा।

छतरपुर में लोकायुक्त टीम ने सहकारिता निरीक्षक को 20 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा…     |     कमलनाथ के घर छापेमारी पर भड़के जीतू पटवारी, बोले- इस कायराना हरकत के लिए मोहन सरकार को जनता सबक सिखाएगी     |     इंदौर कलेक्ट्रेट में लोकायुक्त ने की कार्रवाई, रिश्वत लेते हुए दो कर्मचारियों को किया गिरफ्तार…     |     इंदौर में नि:शुल्क हेल्थ चेकअप कैंप का आयोजन, बिना दवाई के कैसे रहें स्वस्थ, जानिए क्या है कॉस्मिक हीलिंग?     |     इंदौर में 21 किलो गांजे के साथ 3 गिरफ्तार, वाहन चेकिंग के दौरान एक्टिवा से किया बरामद     |     प्यार में धोखा मिला तो BA.LLB की छात्रा ने उठाया खौफनाक कदम, ब्यायफ्रेंड के सामने ग्वालियर किले से कूदकर दी जान     |     युवक कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष की बढ़ी मुश्किलें, आचार संहिता के उल्लंघन में FIR     |     राजा-महाराजा आज भरेंगे नामाकंन, लाव लश्कर के साथ जाएंगे सिंधिया, दिग्विजय सिंह ने दिखाई सादगी     |     चैत्र नवरात्रि में घर घर बह रही भक्ति की बयार, 18 भुजाओं वाली महाकाली की प्रतिमा के करें दर्शन     |     भाजपा प्रत्याशी सिंधिया आज जमा करेंगे नामांकन पत्र, टेकरी सरकार मंदिर में हनुमान का लिया आशीर्वाद     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए सम्पर्क करें