Breaking
झारखंड के लातेहार में दो नक्सली गिरफ्तार डिजिटल इंडिया आम आदमी के फायदे के लिए प्रौद्योगिकी के उपयोग से जुड़ा  Beauty Tips : स्किन पर जादू की तरह काम करता है चुकंदर, बस इस तरह करें इस्तेमाल जेल में प्लानिंग, 7 दिन की रैकी के बाद की थी 35 लाख की लूट, 5 गिरफ्तार 300 गज प्लाट की रजिस्ट्री को लेकर था दबाव में, खेतों में पेड़ पर लटकता मिला शव डीएम ने यूनिसेफ के सहयोग से बनाई रणनीति, बोले- बच्चों के लिए टीकाकरण जरूरी आईएईए यूक्रेन में सभी परमाणु संयंत्रों में मजबूत करेगा अपनी उपस्थिति दिल्ली में ईमामों और मौलवियों को वेतन देते हैं केजरीवाल  कांग्रेस अध्यक्ष की टिप्पणी पर कहा- विनाश काले विपरीत बुद्धि चिटफंड कंपनी की आड़ में पैसा दोगुना करने का झांसा देकर फंसाते थे; डायरेक्टर गिरफ्तार

राज्यपाल के अभिभाषण पर सियासत: नेता प्रतिपक्ष ने कहा- सरकार की उपलब्धियां काल्पनिक, CM बघेल बोले- हंटर वाली का डर इतना है कि सबके लाइन लेंथ बिगड़े हुए

रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा के दूसरे दिन राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा हुई. इस दौरान नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा कि राज्य सरकार की उपलब्धियां काल्पनिक हैं, जिसका वास्तविकता से कोई संबंध नहीं है. इस पर सीएम बघेल ने विपक्ष पर जमकर हमला बोला. उन्होंने तंज कसते हुए फिर से हंटर का जिक्र किया.

राज्यपाल के अभिभाषण पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि राज्यपाल ने राज्य की योजनाओं, कार्यक्रम के बारे में बताया. यह समय राज्यपाल के प्रति कृतज्ञता ज्ञापित करने का है. वहीं सीएम बघेल ने बीजेपी विधायकों पर जमकर तंज कसा. उन्होंने कहा कि हंटर वाली का डर इतना है कि सबके लाइन लेंथ बिगड़े हुए हैं.

वहीं अजय चंद्राकर ने कहा स्वतंत्रता संग्राम सेनानी का नाम बताओ, तो सीएम बघेल ने कहा कि आचार्य देव पाटन के रहने वाले थे. रायपुर के इंस्पेक्टर आचार्य देव को पकड़ने गए. घसिया मंडल ने अंग्रेज को पटक कर गला दबा दिया. उसे खाट में बांधकर जेल लाया गया, उसकी शहादत हो गई.

सीएम बघेल ने कहा कि नमक कानून तोड़ो आंदोलन में ठाकुर राम नायक ने माफी नहीं मांगी. दुर्ग जेल में शहादत हुई. आजादी की लड़ाई में जो भाग नहीं लिए वो आजादी का मोल क्या जानेंगे. धमतरी के पिंटू कुमार की 11, 10, 1930 को सत्याग्रह में गोली चलने से मृत्यु हुई.

सीएम बघेल ने कहा कि कांग्रेस न होती तो देश आजाद नहीं होता. देश को संविधान न मिलता. 15 साल बोलने पर भाजपा नाराज हो जाती है. असहमति का सम्मान करना आपको नहीं आता. असहमत को रौंद दो, कुचल दो यह आपका है. असहमति का सम्मान कांग्रेस के रग रग में है.

सीएम बघेल ने कहा कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस न होती तो ऋणमाफी नहीं होता. किसानों को 2500 रुपये समर्थन मूल्य नहीं मिलता. केंद्र के रोकने के बाद भी 9 हजार एकड़ लाभ न मिलता. 400 करोड़ जल कर माफ न होता.

हर परिवार को 35 किलो चावल न मिलता. लोहंडीगुड़ा को जमीन वापस नहीं मिलता. कोदो कुटकी रागी की खरीदी न होती. वनोपज को समर्थन मूल्य न मिलता. धर्मिक उन्माद, धर्मांतरण का जहर घोल रहे थे. छत्तीसगढ़ की शान्तिप्रिय जनता ने नगरीय निकाय में इसका जवाब दे दिया.

वहीं धरमलाल कौशिक ने कहा कि 15 साल हमारी सरकार थी, विकास और विश्वास का काम किया है, जो अभी भी दिख रहा है, सरकार आती जाती रहती है, लेकिन अच्छी सरकार वही होती है, जो पिछली सरकार के काम को आगे बढाए.

पहले छत्तीसगढ़ में सरकार चल रही थी और अब सर्कस चल रहा है. 3 साल में 51 हजार करोड़ का कर्ज सरकार ने लिया. हर साल 10 हजार करोड़ ब्याज की अदायगी की जा रही है. अभिभाषण का वास्तविकता से‌ कोई लेना देना नहीं है.

सरकार में आपसी अंतर्द्वंद चल रहा है. प्रदेश में प्रशासनिक प्रदूषण चल रहा है, कलेक्टर की सुनवाई हो जाती है, लेकिन मंत्री की सुनवाई नहीं होती. आज भी 96724 किसानों का कर्जा माफ नहीं हुआ है. अमानक खाद बीज देने वाली कंपनी को ब्लैक लिस्टेड किया गया‌, लेकिन बीज निगम के अध्यक्ष ने ब्लैक लिस्टेड कंपनी को 4 करोड़ का भुगतान कर दिया.

छत्तीसगढ़ में नशे के कारोबार को लेकर नेता प्रतिपक्ष ने सवाल उठाया. धरमलाल कौशिक ने कहा छत्तीसगढ़ नशे का कॉरिडोर बन गया है. युवा पीढ़ी नशे की गिरफ्त में जा रहा है. पहले उड़ता पंजाब सुना था, अब छत्तीसगढ़ उड़ रहा है. इसके साथ ही उन्होंने प्रदेश में अवैध उत्खनन को लेकर भी सवाल उठाए.

झारखंड के लातेहार में दो नक्सली गिरफ्तार     |     डिजिटल इंडिया आम आदमी के फायदे के लिए प्रौद्योगिकी के उपयोग से जुड़ा      |     Beauty Tips : स्किन पर जादू की तरह काम करता है चुकंदर, बस इस तरह करें इस्तेमाल     |     जेल में प्लानिंग, 7 दिन की रैकी के बाद की थी 35 लाख की लूट, 5 गिरफ्तार     |     300 गज प्लाट की रजिस्ट्री को लेकर था दबाव में, खेतों में पेड़ पर लटकता मिला शव     |     डीएम ने यूनिसेफ के सहयोग से बनाई रणनीति, बोले- बच्चों के लिए टीकाकरण जरूरी     |     आईएईए यूक्रेन में सभी परमाणु संयंत्रों में मजबूत करेगा अपनी उपस्थिति     |     दिल्ली में ईमामों और मौलवियों को वेतन देते हैं केजरीवाल      |     कांग्रेस अध्यक्ष की टिप्पणी पर कहा- विनाश काले विपरीत बुद्धि     |     चिटफंड कंपनी की आड़ में पैसा दोगुना करने का झांसा देकर फंसाते थे; डायरेक्टर गिरफ्तार     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 8860606201