Breaking
शिवहर: डेढ़ महीने के बेटे को कुदाल से काटा, पकड़ा गया तो बोला- उसमें राक्षस नजर आता था 'बीजेपी के डर से वायनाड में कांग्रेस ने नहीं लगाए झंडे', माकपा ने राहुल गांधी को घेरा नामांकन के लिए 24 हजार रुपए की चिल्लर लेकर पहुंचा प्रत्याशी, आधे घंटे तक गिनते रहे मतदान कर्मी मुजफ्फरनगर, कैराना और सहारनपुर लोकसभा क्षेत्रों में BJP उम्मीदवारों का बहिष्कार करेंगे राजपूत झोपड़ी में रहने वाले किसान के बेटे ने पास किया UPSC की परीक्षा, पवन ने हासिल की 239वीं रैंक, गांव मे... सलमान खान के बाद अब दिग्गज नेता को मिली फोन पर धमकी, दाऊद इब्राहिम का नाम आया सामने दिल्ली के LG ने जेल में बंद CM केजरीवाल को लिखा खुला पत्र, पानी की समस्या का किया जिक्र चुनावी मैदान में वीरप्पन की बेटी विद्यारानी… पिता के सपने करना चाहती हैं साकार मुख्यमंत्री डा. माेहन यादव बोले-जनता ने ठाना है, झूठे वादों के साथ नहीं, विकास के साथ कदम बढ़ाना है भिंड में कांग्रेस को झटका, देवाशीष जरारिया ने पार्टी से दिया इस्तीफा

छत्तीसगढ़ बजटः स्वास्थ्य बजट आवंटन की दृष्टि से सराहनीर रहा

रायपुर. हॉस्पिटल बोर्ड के अध्यक्ष एवं कांग्रेस चिकित्सा प्रकोष्ठ के अध्यक्ष डॉ राकेश गुप्ता ने कहा है कि मुख्यमंत्री द्वारा वित्त मंत्री के रूप में चौथा बजट स्वास्थ्य बजट आवंटन की दृष्टि में सराहनीय रहा पिछले 2 वर्षों में कोविड काल में स्वास्थ्य अमले को अतिरिक्त सहायता दी गई. इसके फल स्वरुप स्वास्थ्य विभाग कोरोना काल में अतिरिक्त बजट व्यवस्था के चलते ओर से लड़ने में सफल हुआ.

 मुख्यमंत्री की घोषणा के अनुरूप जगरगुंडा और अहिवारा में नवीन अस्पताल भवन की घोषणा के अतिरिक्त मेडिकल कॉलेज रायपुर में कार्डियोथोरेसिक इंस्टिट्यूट के लिए 150 स्टाफ की भर्ती की स्वीकृति, स्नातक छात्रावास कर्मचारियों के निवास निर्माण, इसके अतिरिक्त कांकेर कोरबा और महासमुंद के मेडिकल कॉलेज के लिए 30 करोड़ के उपकरण की स्वीकृति स्वागत योग्य है.

  इसके अतिरिक्त पिछले 2 वर्षों में 2409 डॉक्टरों 1329 नरसिंह, 282 पैरामेडिकल स्टाफ 306 आईसीयू टेक्नीशियन और 278 लैब टेक्नीशियन की नियुक्ति बजट प्रावधानों के अतिरिक्त की जा चुकी है.

 स्वास्थ्य विभाग के आवंटन के अतिरिक्त आवंटन से मुख्यमंत्री सुपोषण योजना से एनीमिया और बच्चों में कुपोषण रोकने से माता बहने बच्चे स्वस्थ होंगे और मुख्यमंत्री शहरी स्वास्थ्य योजना को नगरपालिका स्तर तक बढ़ाए जाने पर स्वास्थ्य अधोसंरचना को मजबूती मिलेगी.

शिवहर: डेढ़ महीने के बेटे को कुदाल से काटा, पकड़ा गया तो बोला- उसमें राक्षस नजर आता था     |     ‘बीजेपी के डर से वायनाड में कांग्रेस ने नहीं लगाए झंडे’, माकपा ने राहुल गांधी को घेरा     |     नामांकन के लिए 24 हजार रुपए की चिल्लर लेकर पहुंचा प्रत्याशी, आधे घंटे तक गिनते रहे मतदान कर्मी     |     मुजफ्फरनगर, कैराना और सहारनपुर लोकसभा क्षेत्रों में BJP उम्मीदवारों का बहिष्कार करेंगे राजपूत     |     झोपड़ी में रहने वाले किसान के बेटे ने पास किया UPSC की परीक्षा, पवन ने हासिल की 239वीं रैंक, गांव में खुशी का माहौल     |     सलमान खान के बाद अब दिग्गज नेता को मिली फोन पर धमकी, दाऊद इब्राहिम का नाम आया सामने     |     दिल्ली के LG ने जेल में बंद CM केजरीवाल को लिखा खुला पत्र, पानी की समस्या का किया जिक्र     |     चुनावी मैदान में वीरप्पन की बेटी विद्यारानी… पिता के सपने करना चाहती हैं साकार     |     मुख्यमंत्री डा. माेहन यादव बोले-जनता ने ठाना है, झूठे वादों के साथ नहीं, विकास के साथ कदम बढ़ाना है     |     भिंड में कांग्रेस को झटका, देवाशीष जरारिया ने पार्टी से दिया इस्तीफा     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए सम्पर्क करें