Breaking
फिल्म 'The Kashmir Files' पर बयान देना इस्राइली फिल्म मेकर को पड़ा भारी नगर निगम सफाई इंस्पेक्टर को दी गई गालियां, नाराज कर्मचारियों ने पुलिस चौकी घेरा सात साल बाद बच्ची को मिला न्याय,दुष्कर्म आरोपी को 20 साल की कैद.. 573 मीटर ऊंची पहाड़ी पर रोकी पेड़ों की कटाई, अब इस पहाड़ी पर हरे-भरे हैं डेढ़ लाख से ज्यादा पेड़ नाराज मुख्यमंत्री की लगातार 6 पोस्ट, ईडी-आईटी वाले अफसरों को मुर्गा बनाकर पीट रहे हैं, अब शिकायत मिल... रिफ्लेक्टर जैकेट, एल्कोमीटर होने के बाद भी रात में ट्रैफिक पुलिस सड़कों से हो जाती है गायब दिन का तापमान जहां 28 डिग्री, न्यूनतम 8.1 डिग्री पर पहुंचा, सर्द उत्तरी हवाओं से दिन में भी बढ़ी ठिठु... अलीगढ़ में जिला बॉडी बिल्डिंग एसोसिएशन ने कराई प्रतियोगिता, प्रदेश के 200 से ज्यादा युवा हुए शामिल मध्यप्रदेश के अलग-अलग क्षेत्रों से गुजर रही यात्रा, भिलाई नगर विधायक निभा रहे अहम भूमिका 14.5 करोड़ की हेरोइन बरामद, आरोपियों से 20 हजार ड्रग मनी और 2 स्कूटर भी मिले

जांच के दायरे में आए टैक्सपेयर नोटिस का 31 मार्च तक दें जवाब, डिपार्टमेंट ने किया अलर्ट

आयकर के अधिनियम की धारा 144 के तहत, टैक्स अधिकारी कुल इनकम या नुकसान का आकलन कर सकते हैं और इसके आधार पर अपना फैसला देते हुए टैक्सपेयर्स की टैक्स देनदारी को तय कर सकते हैं.

अगर आप एक ऐसे टैक्सपेयर (taxpayers) हैं और आप जांच के दायरे (taxpayers under the scanner) में आए हैं तो यह खबर आपके लिए है. आयकर विभाग (Income Tax Department) ने जांच के दायरे में आने वाले टैक्सपेयर्स (करदाताओं) से 31 मार्च, 2022 तक नोटिस का जवाब देने के लिए कहा है. इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने इस बारे में बुधवार को ट्वीट कर करदाताओं से अपील की.

डिपार्टमेंट ने किया अपडेटखबर के मुताबिक, डिपार्टमेंट (Income Tax Department) ने बुधवार को किए गए ट्वीट में लिखा- जिन करदाताओं के मामले जांच के दायरे में हैं, उनके लिए विनम्र सन्देश. नोटिस का जवाब 31 मार्च, 2022 तक दें. कृपया सूचना/जानकारी मांगते हुए विभाग द्वारा जारी नोटिसों का समय पर अनुपालन सुनिश्चित करें. नोटिस का जवाब नहीं देने की सूरत में उपलब्ध सामग्री के आधार पर विवाद का निपटान किया जाएगा.

टैक्सपेयर्स की टैक्स देनदारीआयकर के अधिनियम की धारा 144 (Section-144 of the Income Tax Department Act) के तहत, टैक्स अधिकारी (Income Tax Officer) कुल इनकम या नुकसान का आकलन कर सकते हैं और इसके आधार पर अपना फैसला देते हुए टैक्सपेयर्स की टैक्स देनदारी को तय कर सकते हैं.

करदाता के लिए दो ई-मेल आईडीइनकम टैक्स डिपार्टमेंट (Income Tax Department) ने किसी भी करदाता को हुई किसी परेशानी या शिकायत के लिए दो ई-मेल आईडी उपलब्ध कराए हैं. आप अपनी बात इन ई-मेल आईडी पर रख सकते हैं:ITR.helpdesk@incometax.gov.in TAR.helpdesk@incometax.gov.in.

फिल्म ‘The Kashmir Files’ पर बयान देना इस्राइली फिल्म मेकर को पड़ा भारी     |     नगर निगम सफाई इंस्पेक्टर को दी गई गालियां, नाराज कर्मचारियों ने पुलिस चौकी घेरा     |     सात साल बाद बच्ची को मिला न्याय,दुष्कर्म आरोपी को 20 साल की कैद..     |     573 मीटर ऊंची पहाड़ी पर रोकी पेड़ों की कटाई, अब इस पहाड़ी पर हरे-भरे हैं डेढ़ लाख से ज्यादा पेड़     |     नाराज मुख्यमंत्री की लगातार 6 पोस्ट, ईडी-आईटी वाले अफसरों को मुर्गा बनाकर पीट रहे हैं, अब शिकायत मिली तो कार्रवाई     |     रिफ्लेक्टर जैकेट, एल्कोमीटर होने के बाद भी रात में ट्रैफिक पुलिस सड़कों से हो जाती है गायब     |     दिन का तापमान जहां 28 डिग्री, न्यूनतम 8.1 डिग्री पर पहुंचा, सर्द उत्तरी हवाओं से दिन में भी बढ़ी ठिठुरन, रात का तापमान स्थिर     |     अलीगढ़ में जिला बॉडी बिल्डिंग एसोसिएशन ने कराई प्रतियोगिता, प्रदेश के 200 से ज्यादा युवा हुए शामिल     |     मध्यप्रदेश के अलग-अलग क्षेत्रों से गुजर रही यात्रा, भिलाई नगर विधायक निभा रहे अहम भूमिका     |     14.5 करोड़ की हेरोइन बरामद, आरोपियों से 20 हजार ड्रग मनी और 2 स्कूटर भी मिले     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 8860606201