Breaking
छिंदवाड़ा में वोटिंग के बीच आपस में भिड़े कांग्रेस-भाजपा के कार्यकर्ता, जमकर चली लाठियां बस्तर में शांतिपूर्ण वोटिंग जारी, 3 बजे तक 58.14 प्रतिशत हुआ मतदान वोट डालने यूपी-बिहार जाने वालों के लिए खुशखबरी, चल रहीं 185 स्पेशल ट्रेनें कांग्रेस प्रत्याशी की रैली में क्या सचमुच आए शाहरुख खान? वीडियो वायरल 10 हजार का लालच और गंवा दिए 35 लाख; ऐसे ठगी के शिकार हुए अधिकारी साहब एमएस धोनी के आगे केएल राहुल को ‘घर’ में भी चैन नहीं, CSK के ‘3 फैक्टर’ बिगाड़ेंगे खेल! फायरिंग के बाद पहली बार सलमान खान बाहर दिखे, लॉरेंस बिश्नोई ने फिर धमकी दे दी! Nestle की बेबी फूड में मामले में बढ़ेगी परेशानी, FSSAI अब रिपोर्ट की करेगी जांच कूलर और एयर कंडीशनर की तरह ठंडक करता है ये फैन, ह्यूमिडिटी का नहीं रहेगा नामो निशान ससुराल में बेटी हमेशा रहेगी खुशहाल, अगर विदाई के समय अपनाएंगे ये आसान उपाय

Punjab Election Results 2022 : ये हैं नवजोत सिंह सिद्धू को हराने वाली जीवन ज्योत कौर, लोग कहते हैं पंजाब की ‘पैड वूमैन’

अमृतसर। अमृतसर हलका पूर्वी से शिअद के उम्मीदवार बिक्रम सिंह मजीठिया और पंजाब कांग्रेस के प्रधान नवजोत सिंह सिद्धू को हराने वाली आम आदमी पार्टी की उम्मीदवार जीवन ज्योत कौर समाज सेविका है। वह श्री हेमकुंट एजुकेशन सोसायटी की संस्थापक है और इस संस्था के अधीन जरुरतमंद बच्चों को शिक्षा मुहैया करवा रही है। इतना ही नहीं उन्हें पंजाब की ‘पैड वुमैन’ के नाम से भी जाना जाता है। वह प्लास्टिक सैनेटरी पैड के इस्तेमाल के दुष्प्रभावों के बारे में महिलाओं को जागरूक करना और महिलाओं को शिक्षित करना उनका लक्ष्य है।

जीवन ज्योत कौर ने एक स्विस कंपनी के साथ करार भी कर रखा है, जो ग्रामीण महिलाओं को मुफ्त में सैनिटरी पैड भी देती है। एजुकेशन सोसायटी के तहत वह जरुरतमंद बच्चों के कल्याण के लिए भी काम कर रही है। संस्था का मुख्य लक्ष्य है साक्षरता और शिक्षा, स्वास्थ्य, स्लम-पुनर्वास, व्यावसायिक शिक्षा, महिला सशक्तिकरण और कई अन्य सामाजिक कारणों के क्षेत्र में बड़े पैमाने पर काम करना है। बता दें कि आम आदमी पार्टी के साथ वह शुरु से ही काम कर रही थी। उन्हें आप की तरफ से पंजाब का स्पोक्सपर्सन भी नियुक्त किया था। इसके अलावा वह आप की महिला विंग की प्रधान भी हैं और उन्होंने चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी से एलएलबी कर रखी है।

हलके के लोगों का आभार, जिन्होंने जीत दिलाई : जीवन ज्योत कौर

दोनों धुरंधरों को हराने के बाद जीवन ज्योत कौर का कहना है कि उन्हें पहले ही उम्मीद थी कि हलका पूर्वी के लोग उन्हें जिताएंगे। हलका विधायक नवजोत सिंह सिद्धू ने हलके के लोगों से मिले तक नहीं और चुनावों के समय में वह लोगों के बीच आकर काम करने लगे। जनता भली-भांति यह जान चुकी थी। उन्होंने कहा कि लोगों ने उन्हें जीताकर विधानसभा में भेजा है और उसके लिए वह उनकी आभारी है। उन्होंने कहा कि हलके के लोगों की उम्मीदों पर वह पूरी तरह से खरा उतरेंगी।

छिंदवाड़ा में वोटिंग के बीच आपस में भिड़े कांग्रेस-भाजपा के कार्यकर्ता, जमकर चली लाठियां     |     बस्तर में शांतिपूर्ण वोटिंग जारी, 3 बजे तक 58.14 प्रतिशत हुआ मतदान     |     वोट डालने यूपी-बिहार जाने वालों के लिए खुशखबरी, चल रहीं 185 स्पेशल ट्रेनें     |     कांग्रेस प्रत्याशी की रैली में क्या सचमुच आए शाहरुख खान? वीडियो वायरल     |     10 हजार का लालच और गंवा दिए 35 लाख; ऐसे ठगी के शिकार हुए अधिकारी साहब     |     एमएस धोनी के आगे केएल राहुल को ‘घर’ में भी चैन नहीं, CSK के ‘3 फैक्टर’ बिगाड़ेंगे खेल!     |     फायरिंग के बाद पहली बार सलमान खान बाहर दिखे, लॉरेंस बिश्नोई ने फिर धमकी दे दी!     |     Nestle की बेबी फूड में मामले में बढ़ेगी परेशानी, FSSAI अब रिपोर्ट की करेगी जांच     |     कूलर और एयर कंडीशनर की तरह ठंडक करता है ये फैन, ह्यूमिडिटी का नहीं रहेगा नामो निशान     |     ससुराल में बेटी हमेशा रहेगी खुशहाल, अगर विदाई के समय अपनाएंगे ये आसान उपाय     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए सम्पर्क करें