Breaking
ज्यादा खून बह जाने से हुई थी मौत; दोषी प्रेमी को उम्रकैद की सजा काशी के मौसम का मिजाज बदला,सुबह कोहरा रहा अधिक, शाम में गलन छात्र संघ चुनाव निरस्त होने पर प्रदर्शन, छत से कूदे स्टूडेंट्स बोले- रामपुर में भाजपा की जीत से आजम के आतंक का अंत, अखिलेश-शिवपाल दिखावे के लिये अलग थे | Said- Aza... महू-नसीराबाद हाइवे पर जानलेवा गड्डे, ठेकेदार बोला- भूमिपूजन के बाद ही काम शुरू करेंगे भोपाल में लॉयल बुक डिपो में बुक्स, एसी और फर्नीचर जला आमिर खान ने अपने नए प्रोडक्शन ऑफिस में की कलश पूजा ईरान का प्रेस टीवी नेटवर्क बंद करने से पश्चिम के पाखंड का पता चलता है : ईरानी अधिकारी टेस्ट सीरीज में मोहम्मद शमी के स्थान पर इन खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका 4 हजार औद्योगिक समूहों को न्योता... जी 20 की भी तैयारी

Punjab Election Results 2022 : ये हैं नवजोत सिंह सिद्धू को हराने वाली जीवन ज्योत कौर, लोग कहते हैं पंजाब की ‘पैड वूमैन’

अमृतसर। अमृतसर हलका पूर्वी से शिअद के उम्मीदवार बिक्रम सिंह मजीठिया और पंजाब कांग्रेस के प्रधान नवजोत सिंह सिद्धू को हराने वाली आम आदमी पार्टी की उम्मीदवार जीवन ज्योत कौर समाज सेविका है। वह श्री हेमकुंट एजुकेशन सोसायटी की संस्थापक है और इस संस्था के अधीन जरुरतमंद बच्चों को शिक्षा मुहैया करवा रही है। इतना ही नहीं उन्हें पंजाब की ‘पैड वुमैन’ के नाम से भी जाना जाता है। वह प्लास्टिक सैनेटरी पैड के इस्तेमाल के दुष्प्रभावों के बारे में महिलाओं को जागरूक करना और महिलाओं को शिक्षित करना उनका लक्ष्य है।

जीवन ज्योत कौर ने एक स्विस कंपनी के साथ करार भी कर रखा है, जो ग्रामीण महिलाओं को मुफ्त में सैनिटरी पैड भी देती है। एजुकेशन सोसायटी के तहत वह जरुरतमंद बच्चों के कल्याण के लिए भी काम कर रही है। संस्था का मुख्य लक्ष्य है साक्षरता और शिक्षा, स्वास्थ्य, स्लम-पुनर्वास, व्यावसायिक शिक्षा, महिला सशक्तिकरण और कई अन्य सामाजिक कारणों के क्षेत्र में बड़े पैमाने पर काम करना है। बता दें कि आम आदमी पार्टी के साथ वह शुरु से ही काम कर रही थी। उन्हें आप की तरफ से पंजाब का स्पोक्सपर्सन भी नियुक्त किया था। इसके अलावा वह आप की महिला विंग की प्रधान भी हैं और उन्होंने चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी से एलएलबी कर रखी है।

हलके के लोगों का आभार, जिन्होंने जीत दिलाई : जीवन ज्योत कौर

दोनों धुरंधरों को हराने के बाद जीवन ज्योत कौर का कहना है कि उन्हें पहले ही उम्मीद थी कि हलका पूर्वी के लोग उन्हें जिताएंगे। हलका विधायक नवजोत सिंह सिद्धू ने हलके के लोगों से मिले तक नहीं और चुनावों के समय में वह लोगों के बीच आकर काम करने लगे। जनता भली-भांति यह जान चुकी थी। उन्होंने कहा कि लोगों ने उन्हें जीताकर विधानसभा में भेजा है और उसके लिए वह उनकी आभारी है। उन्होंने कहा कि हलके के लोगों की उम्मीदों पर वह पूरी तरह से खरा उतरेंगी।

ज्यादा खून बह जाने से हुई थी मौत; दोषी प्रेमी को उम्रकैद की सजा     |     काशी के मौसम का मिजाज बदला,सुबह कोहरा रहा अधिक, शाम में गलन     |     छात्र संघ चुनाव निरस्त होने पर प्रदर्शन, छत से कूदे स्टूडेंट्स     |     बोले- रामपुर में भाजपा की जीत से आजम के आतंक का अंत, अखिलेश-शिवपाल दिखावे के लिये अलग थे | Said- Azam’s terror ended with BJP’s victory in Rampur, Akhilesh-Shivpal were different for appearances     |     महू-नसीराबाद हाइवे पर जानलेवा गड्डे, ठेकेदार बोला- भूमिपूजन के बाद ही काम शुरू करेंगे     |     भोपाल में लॉयल बुक डिपो में बुक्स, एसी और फर्नीचर जला     |     आमिर खान ने अपने नए प्रोडक्शन ऑफिस में की कलश पूजा     |     ईरान का प्रेस टीवी नेटवर्क बंद करने से पश्चिम के पाखंड का पता चलता है : ईरानी अधिकारी     |     टेस्ट सीरीज में मोहम्मद शमी के स्थान पर इन खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका     |     4 हजार औद्योगिक समूहों को न्योता… जी 20 की भी तैयारी     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 8860606201