Breaking
छतरपुर में लोकायुक्त टीम ने सहकारिता निरीक्षक को 20 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा... कमलनाथ के घर छापेमारी पर भड़के जीतू पटवारी, बोले- इस कायराना हरकत के लिए मोहन सरकार को जनता सबक सिखा... इंदौर कलेक्ट्रेट में लोकायुक्त ने की कार्रवाई, रिश्वत लेते हुए दो कर्मचारियों को किया गिरफ्तार... इंदौर में नि:शुल्क हेल्थ चेकअप कैंप का आयोजन, बिना दवाई के कैसे रहें स्वस्थ, जानिए क्या है कॉस्मिक ह... इंदौर में 21 किलो गांजे के साथ 3 गिरफ्तार, वाहन चेकिंग के दौरान एक्टिवा से किया बरामद प्यार में धोखा मिला तो BA.LLB की छात्रा ने उठाया खौफनाक कदम, ब्यायफ्रेंड के सामने ग्वालियर किले से क... युवक कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष की बढ़ी मुश्किलें, आचार संहिता के उल्लंघन में FIR राजा-महाराजा आज भरेंगे नामाकंन, लाव लश्कर के साथ जाएंगे सिंधिया, दिग्विजय सिंह ने दिखाई सादगी चैत्र नवरात्रि में घर घर बह रही भक्ति की बयार, 18 भुजाओं वाली महाकाली की प्रतिमा के करें दर्शन भाजपा प्रत्याशी सिंधिया आज जमा करेंगे नामांकन पत्र, टेकरी सरकार मंदिर में हनुमान का लिया आशीर्वाद

मुंबई में कई प्रसिद्ध और खूबसूरत समुद्र तट हैं जहां आप घूमने का बना सकते हैं प्लान

मुंबई को भारत की आर्थिक राजधानी भी कहा जाता है। इसके अलावा मुंबई  को सपनों की नगरी के रूप में भी जाना जाता है। यहां आए दिन लोग अपना करियर बनाने और सपनों को पूरा करने आते हैं। कई लोग यहां टूरिस्ट के रूप में भी आते हैं। मुंबई में घूमने के लिए कई खूबसूरत जगहें हैं। यहां ऐसे कई समुद्र तट  हैं जो आपको मंत्रमुग्ध कर देंगे। यहां आप सूर्यास्त के सुंदर नजारों का लुत्फ उठा सकते हैं। शहर के जीवन की हलचल से एक ब्रेक लें। अपने परिवार और दोस्तों के साथ इन समुद्र तटों पर जाएं। मुंबई में ऐसे कई बीच हैं जहां आप घूमने का प्लान बना सकते हैं।

जुहू बीच- स्थानीय लोग और पर्यटक मुंबई के इस सबसे लोकप्रिय समुद्र तट पर घूमने जा सकते हैं। जुहू बीच जॉगर्स से लेकर क्रिकेट या फुटबॉल खेलने वाले बच्चों तक सभी को आकर्षित करता है। यहां वीकेंड के समय काफी भीड़ रहती है। ये अपने शांत वातावरण और प्राकृतिक सुंदरता के लिए जाना जाता है। आप यहां भेलपुरी, सेवपुरी और पानीपुरी आदि का आनंद ले सकते हैं। इसके अलावा भी यहां कई अन्य स्ट्रीट फूड प्रसिद्ध है। इसके आसपास का इलाका मुंबई का एक पॉश इलाका भी है।

अक्सा बीच- अक्सा बीच मलाड के अक्सा गांव का एक लोकप्रिय क्षेत्र है। आप वीकेंड पर यहां अपने दोस्तों और परिवार के साथ एक अच्छा समय बिताने जा सकते हैं। ये एक बहुत ही साफ और खूबसूरत बीच है। बॉलीवुड के लोकप्रिय गीतों में भी इस बीच का जिक्र किया गया है। ये सबसे लंबे समुद्र तटों में से एक है। इसके पास कई विला, होटल, कॉटेज भी हैं। यहां आप प्रियजनों के साथ क्वालिटी टाइम बिता सकते हैं।

मध द्वीप- मध द्वीप मुंबई के सबसे प्रसिद्ध समुद्र तटों में से एक है। ये पार्टी करने के लिए एक शानदार स्थान है। यहां आप पहाड़ियों, पानी और हरियाली जैसे कई प्राकृतिक नजारों का लुत्फ उठा सकते हैं। वीडियो शूटिंग के लिए भी ये एक अच्छी स्ठान है।

वर्सोवा बीच- अंधेरी के पास स्थित वर्सोवा बीच सूर्योदय और सूर्यास्त के समय अरब सागर के मनोरम दृश्य प्रदान करता है। यहां आप अधितकर कपल्स को देखेंगे। इसे मुंबई के सबसे साफ समुद्र तटों में से एक माना जाता है। वर्सोवा बीच रेतीले और चट्टानी परिदृश्य का मिश्रण है।

मुंबई चौपाटी- पर्यटक और स्थानीय लोग समान रूप से इस रेतीले समुद्र तट की यात्रा करते हैं। सूर्यास्त के नजारों को देखने का यहां अलग ही आनंद है।

छतरपुर में लोकायुक्त टीम ने सहकारिता निरीक्षक को 20 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा…     |     कमलनाथ के घर छापेमारी पर भड़के जीतू पटवारी, बोले- इस कायराना हरकत के लिए मोहन सरकार को जनता सबक सिखाएगी     |     इंदौर कलेक्ट्रेट में लोकायुक्त ने की कार्रवाई, रिश्वत लेते हुए दो कर्मचारियों को किया गिरफ्तार…     |     इंदौर में नि:शुल्क हेल्थ चेकअप कैंप का आयोजन, बिना दवाई के कैसे रहें स्वस्थ, जानिए क्या है कॉस्मिक हीलिंग?     |     इंदौर में 21 किलो गांजे के साथ 3 गिरफ्तार, वाहन चेकिंग के दौरान एक्टिवा से किया बरामद     |     प्यार में धोखा मिला तो BA.LLB की छात्रा ने उठाया खौफनाक कदम, ब्यायफ्रेंड के सामने ग्वालियर किले से कूदकर दी जान     |     युवक कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष की बढ़ी मुश्किलें, आचार संहिता के उल्लंघन में FIR     |     राजा-महाराजा आज भरेंगे नामाकंन, लाव लश्कर के साथ जाएंगे सिंधिया, दिग्विजय सिंह ने दिखाई सादगी     |     चैत्र नवरात्रि में घर घर बह रही भक्ति की बयार, 18 भुजाओं वाली महाकाली की प्रतिमा के करें दर्शन     |     भाजपा प्रत्याशी सिंधिया आज जमा करेंगे नामांकन पत्र, टेकरी सरकार मंदिर में हनुमान का लिया आशीर्वाद     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए सम्पर्क करें