Breaking
Beauty Tips : स्किन पर जादू की तरह काम करता है चुकंदर, बस इस तरह करें इस्तेमाल जेल में प्लानिंग, 7 दिन की रैकी के बाद की थी 35 लाख की लूट, 5 गिरफ्तार 300 गज प्लाट की रजिस्ट्री को लेकर था दबाव में, खेतों में पेड़ पर लटकता मिला शव डीएम ने यूनिसेफ के सहयोग से बनाई रणनीति, बोले- बच्चों के लिए टीकाकरण जरूरी आईएईए यूक्रेन में सभी परमाणु संयंत्रों में मजबूत करेगा अपनी उपस्थिति दिल्ली में ईमामों और मौलवियों को वेतन देते हैं केजरीवाल  कांग्रेस अध्यक्ष की टिप्पणी पर कहा- विनाश काले विपरीत बुद्धि चिटफंड कंपनी की आड़ में पैसा दोगुना करने का झांसा देकर फंसाते थे; डायरेक्टर गिरफ्तार खरीदारी करने के लिए आई थी बाजार, पर्स में थे साढ़े 7 हजार रुपए 20 साल जेल सहित 40 हजार जुर्माना लगाया, 10वीं की फर्जी मार्कशीट लगाकर बना था वनरक्षक

रायपुर में अंतरराष्ट्रीय स्तर की टेनिस अकादमी का काम 50 फीसद पूरा

खिलाड़ियों को जल्द ही अंतरराष्ट्रीय स्तर की टेनिस अकादमी और स्टेडियम की सौगात मिलने जा रही है। रायपुर स्थित इंदिरा गांधी कृषि विश्वविद्यालय लाभांडी के पास दो एकड़ में अकादमी बन रही है। 50 फीसद काम पूरा हो चुका है। दिसंबर तक अकादमी की सौगात मिल सकती है। राज्य सरकार ने बजट में सेट अप और उपकरण के लिए एक करोड़ 70 लाख का प्रविधान किया है। अकादमी 17 करोड़ की लागत से तैयार किया जा रहा।

टेनिस स्टेडियम में एडमिन बिल्डिंग, हास्टल बिल्डिंग और टेनिस कोर्ट तैयार किया जा रहा है। भूतल में वेटिंग रूम, रिसेप्शन, दो चेंजिंग रूम, दो हाल, पार्किंग एरिया, प्रथम तल में जिम, डाइनिंग एरिया, वेटिंग एरिया और द्वितीय तल में वीआइपी लाज के साथ 3500 दशकों के बैठने की क्षमता होगी। 17 कमरे का हास्टल होगा। यहां खिलाड़ियों के रहने की भी व्यवस्था होगी। सात कोर्ट बनेंगे। इसमें एक सेंटर कोर्ट होगा। दर्शक दीर्घा क्षमता 5000 लोगों की।

बजट में खेल एवं युवाओं को ध्यान में रखते हुए नए प्रविधान की घोषणा की है। प्रदेश में खेल को बढ़ावा देने के उद्देश्य से किए गए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के बजट प्रविधान को लेकर छत्तीसगढ़ ओलंपिक संघ के महासचिव गुरुचरण सिंह होरा ने उन्हें धन्यवाद ज्ञापित करते हुए आभार जताया है। महासचिव गुरुचरण सिंह होरा ने कहा कि मुख्यमंत्री खेल और खिलाड़ियों के विकास को लेकर प्रतिबद्ध हैं। होरा ने कहा कि सीएम बघेल खुद भी खेलों के प्रति उत्साहित रहते हैं। जिसके कई उदाहरण सामने आ चुके हैं। ग्रामीण क्षेत्रों में 11 हजार 664 और शहरी क्षेत्र में एक लाख 805 क्लबों का गठन किया जाएगा। 75 करोड़ रुपये खर्च होंगे। साल भर में इन क्लबों पर 132 करोड़ 69 लाख रुपये खर्च किए जाएंगे। यह राशि खेल संचालनालय से जिला खेल अधिकारी को भेजी जाएगी। जिला स्तरीय समिति और प्रभारी मंत्री की अनुशंसा पर इसे अनुभाग, वहां से जनपद पंचायत और फिर क्लब तक यह राशि पहुंचेगी।

Beauty Tips : स्किन पर जादू की तरह काम करता है चुकंदर, बस इस तरह करें इस्तेमाल     |     जेल में प्लानिंग, 7 दिन की रैकी के बाद की थी 35 लाख की लूट, 5 गिरफ्तार     |     300 गज प्लाट की रजिस्ट्री को लेकर था दबाव में, खेतों में पेड़ पर लटकता मिला शव     |     डीएम ने यूनिसेफ के सहयोग से बनाई रणनीति, बोले- बच्चों के लिए टीकाकरण जरूरी     |     आईएईए यूक्रेन में सभी परमाणु संयंत्रों में मजबूत करेगा अपनी उपस्थिति     |     दिल्ली में ईमामों और मौलवियों को वेतन देते हैं केजरीवाल      |     कांग्रेस अध्यक्ष की टिप्पणी पर कहा- विनाश काले विपरीत बुद्धि     |     चिटफंड कंपनी की आड़ में पैसा दोगुना करने का झांसा देकर फंसाते थे; डायरेक्टर गिरफ्तार     |     खरीदारी करने के लिए आई थी बाजार, पर्स में थे साढ़े 7 हजार रुपए     |     20 साल जेल सहित 40 हजार जुर्माना लगाया, 10वीं की फर्जी मार्कशीट लगाकर बना था वनरक्षक     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 8860606201