Breaking
हाईकोर्ट ने शाहजहांपुर के निरीक्षक को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश करने का दिया आदेश उज्जैन: विधायक के सामने BJP पार्षद पर चाकू से जानलेवा हमला, गाड़ी टकराने पर हुआ विवाद गैर हिंदू युवक ने नाबालिग को प्रेम जाल में फंसा कर किया दुष्कर्म, FIR के साथ बजरंग दल ने की जमकर धुन... एमडी के नेतृत्व में जिला अस्पताल पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम, सुविधाओं और बिल्डिंग का बारीकी से कि... बनाएं खसखस का हलवा सर्दियों में आपको रखेगा सेहतमंद 8 बिंदुओं पर पुलिसकर्मियों और अधिकारियों को शपथ दिलाई ज्यादा खून बह जाने से हुई थी मौत; दोषी प्रेमी को उम्रकैद की सजा काशी के मौसम का मिजाज बदला,सुबह कोहरा रहा अधिक, शाम में गलन छात्र संघ चुनाव निरस्त होने पर प्रदर्शन, छत से कूदे स्टूडेंट्स बोले- रामपुर में भाजपा की जीत से आजम के आतंक का अंत, अखिलेश-शिवपाल दिखावे के लिये अलग थे | Said- Aza...

भूल गए हैं Smartphone का पासवर्ड नो प्रॉब्लम मिनटों में घर बैठे ऐसे करें अनलॉक

स्मार्टफोन इस समय हम सब जिंदगी का अहम हिस्सा बन चुका है। इसमें जरा सा भी कुछ हो जाए या थोड़ी देर फोन नहीं चलें तो हम परेशान हो जाते हैं। फोन में ढेर सारी पर्सनल चीजें होने की वजह से आजकल सभी लोग फोन में पासवर्ड लगाकर रखते हैं। लेकिन क्या हो अगर आप Password/Pattern/Pin लगाकर भूल जाएं.. ऐसे आपका फोन लॉक हो जाएगा और आप अपने फोन को यूज नहीं कर पाएंगे। ऐसे में लोग मोबाइल शॉप या स्टोर का रूख करें और वो आपकी परेशानी का फायदा उठा कर आपसे मोटी रकम ऐंठ लेते हैं। लेकिन अब आपको कोई पैसे खर्च करने की जरूरत नहीं है और कहीं जाने की भी जरूरत नहीं है। हम आपको आज एक ऐसा तरीका बता रहे हैं, जिससे आप घर बैठे ही अपना स्मार्टफोन अनलॉक कर सकेंगे:

Google Device Manager के जरिए ऐसे करें अनलॉकइसके लिए जरूरी है कि फोन में इंटरनेट चल रहा हो, गूगल अकाउंट लॉगिन हो और GPS भी ओपन हो। साथ ही हो सकता है यह तरीका आपके फोन के लिए काम न करे। स्टेप 1: किसी दूसरे फोन या कंप्यूटर से google.com/android/devicemanager पर जाएं। स्टेप 2: अपने Google अकाउंट में साइन इन करें। स्टेप 3: उस फ़ोन को सिलेक्ट करें जिसे आप अनलॉक करना चाहते हैं। स्टेप 4: ‘लॉक’ ऑप्शन चुनें। अपना नया पासवर्ड टाइप करें।स्टेप 5: अब आपके फोन की स्क्रीन पर पासवर्ड पूछा जाएगा। नया पासवर्ड डालने से फोन अनलॉक हो जाएगा।

Android यूजर्स ऐसे करें Factory Resettingजब कोई भी तरीका काम न करे तो आखिरी तरीका फोन को रिसेट करने का रह जाता है। आप फोन को लॉक रहते हुए भी इसे फैक्ट्री रिसेट कर सकते हैं। स्टेप 1: अपना फ़ोन स्विच ऑफ करें और कम से कम एक मिनट इंतजार करें। स्टेप 2: अब पावर बटन और वॉल्यूम डाउन बटन को एक साथ दबाकर रखें। स्टेप 3: इससे यह फोन रिकवरी मोड में आ जाएगा। अब factory reset ऑप्शन को चुनें। स्टेप 4: फोन की पूरी तरह क्लीन करने के लिए Wipe Cache का ऑप्शन चुनें।स्टेप 5: एक मिनट इंतजार करें और अपने फोन को चालू करेंस्टेप 6: अब आप पासवर्ड डाले बिना ही अपने डिवाइस को एक्सेस कर पाएंगे।

हाईकोर्ट ने शाहजहांपुर के निरीक्षक को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश करने का दिया आदेश     |     उज्जैन: विधायक के सामने BJP पार्षद पर चाकू से जानलेवा हमला, गाड़ी टकराने पर हुआ विवाद     |     गैर हिंदू युवक ने नाबालिग को प्रेम जाल में फंसा कर किया दुष्कर्म, FIR के साथ बजरंग दल ने की जमकर धुनाई     |     एमडी के नेतृत्व में जिला अस्पताल पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम, सुविधाओं और बिल्डिंग का बारीकी से किया निरीक्षण     |     बनाएं खसखस का हलवा सर्दियों में आपको रखेगा सेहतमंद     |     8 बिंदुओं पर पुलिसकर्मियों और अधिकारियों को शपथ दिलाई     |     ज्यादा खून बह जाने से हुई थी मौत; दोषी प्रेमी को उम्रकैद की सजा     |     काशी के मौसम का मिजाज बदला,सुबह कोहरा रहा अधिक, शाम में गलन     |     छात्र संघ चुनाव निरस्त होने पर प्रदर्शन, छत से कूदे स्टूडेंट्स     |     बोले- रामपुर में भाजपा की जीत से आजम के आतंक का अंत, अखिलेश-शिवपाल दिखावे के लिये अलग थे | Said- Azam’s terror ended with BJP’s victory in Rampur, Akhilesh-Shivpal were different for appearances     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 8860606201