Breaking
चुनाव में गर्मी की चुनौती- हर वोटर कतार पर छांव, पेयजल और हर बूथ पर कूलर की तैयारी सीधी के रामपुर नैकिन में चर्चित संविदा शिक्षक भर्ती घोटाले के मास्टर माइंड के प्रकरण की अपील खारिज थाना प्रभारी बनकर दवा विक्रेता से 10000 लूटने की कोशिश प्रतिष्ठानों का संचालन विभागीय प्रविधानों व फायर सेफ्टी के साथ ही होगा कूल बेड्स रखेगे पालतू को गर्मी में कूल-कूल, तीन डिग्री तक रखेंगे ठंडा नगर में 25 अप्रैल को प्रधानमंत्री के रोड-शो के संकेत मिले, समय मिलने का इंतजार यूं मिले दिल से दिल... पढ़िए मप्र कैडर के दो युवा आइपीएस अधिकारियों की प्रेम कहानी मेडिकल कॉलेज में डॉ नवनीत सक्सेना ने स्थाई अधिष्ठाता का पदभार संभाला शिप्रा नदी में प्रदूषित जल मिलाने का विरोध, नाले के पानी में बैठे कांग्रेस उम्मीदवार महेश परमार दो ने लिए नाम वापस, मैदान में 19 प्रत्याशी, हर केंद्र पर लगेंगी दो बैलेट यूनिट

हिरणों से भरा ट्रक पलटा: टाइगर रिजर्व में वन्य जीवों की हो रही शिफ्टिंग, हादसे के बाद वन विभाग में हड़कंप

गौरेला-पेंड्रा-मरवाही, गौरव जैन। कोरिया जिले के गुरु घासीदास टाइगर रिजर्व को टाइगर रिजर्व की मान्यता मिलने के बाद वहां वन्य जीवों की शिफ्टिंग की जा रही थी. इसी सिलसिले में आज रायपुर के नंदनवन से दो गाड़ियों में करीब 4 दर्जन हिरण कोरिया में शिफ्ट करने के लिए ले जाए जा रहे थे, तभी बसंतपुर से नवागांव होते हुए भाड़ी जाने के रास्ते में हिरणों से भरा ट्रक पलट गया. यह वही अंधा मोड़ है, जहां पर इसके पहले अब तक लगातार हादसे होते रहते हैं.

महीने में करीब आधा दर्जन छोटी बड़ी दुर्घटनाएं होती रहती हैं. हादसे की सूचना मिलने पर डीएफओ दिनेश पटेल सहित गौरेला पेंड्रा के वन परीक्षेत्र अधिकारी पुलिस विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे. तत्काल हिरणों से भरे वाहन को ठीक करके हिरणों को रेस्क्यू करने का काम किया गया.

डॉ राकेश वर्मा वन्य प्राणी विशेषज्ञ ने बताया कि सभी हिरण सुरक्षित हैं. उनको अब देखभाल में रखा गया है. इसके बाद कोरिया के गुरु घासीदास टाइगर रिजर्व में शिफ्ट किया जाएगा. वहीं जिस ग्रामीण के घर की बाड़ी में यह ट्रक पलटा था. उसको वन विभाग ने तात्कालिक राहत और मुआवजा राशि भी प्रदान करके संतुष्ट किया.

चुनाव में गर्मी की चुनौती- हर वोटर कतार पर छांव, पेयजल और हर बूथ पर कूलर की तैयारी     |     सीधी के रामपुर नैकिन में चर्चित संविदा शिक्षक भर्ती घोटाले के मास्टर माइंड के प्रकरण की अपील खारिज     |     थाना प्रभारी बनकर दवा विक्रेता से 10000 लूटने की कोशिश     |     प्रतिष्ठानों का संचालन विभागीय प्रविधानों व फायर सेफ्टी के साथ ही होगा     |     कूल बेड्स रखेगे पालतू को गर्मी में कूल-कूल, तीन डिग्री तक रखेंगे ठंडा     |     नगर में 25 अप्रैल को प्रधानमंत्री के रोड-शो के संकेत मिले, समय मिलने का इंतजार     |     यूं मिले दिल से दिल… पढ़िए मप्र कैडर के दो युवा आइपीएस अधिकारियों की प्रेम कहानी     |     मेडिकल कॉलेज में डॉ नवनीत सक्सेना ने स्थाई अधिष्ठाता का पदभार संभाला     |     शिप्रा नदी में प्रदूषित जल मिलाने का विरोध, नाले के पानी में बैठे कांग्रेस उम्मीदवार महेश परमार     |     दो ने लिए नाम वापस, मैदान में 19 प्रत्याशी, हर केंद्र पर लगेंगी दो बैलेट यूनिट     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए सम्पर्क करें