Breaking
सीआरएम ने परखी पटरियों की गुणवत्ता, अब नए ट्रैक पर दौड़ेंगी ट्रेनें एक नारी पुलिस पर भारी, बिना हेलमेट रोका तो रोने लगी महिला, हाथ जोड़कर कहा जाओ प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी हरदा में आमसभा को संबोध‍ित करेंगे, कुछ देर में पहुंचने वाले है प्रवेश प्रक्रिया शुरू होने को और कालेजों के पास नहीं संबद्धता तवा रिसोर्ट के मेन्यू कार्ड में दिखेंगे चुनावी व्यंजन, वोट डालने वाले दूल्हा-दुल्हनों को मिलेगा उपहा... दूसरे चरण में वोटरों को झुलसा देगी गर्मी, जानें किस शहर के लिए कौन सा अलर्ट जारी वन विभाग ने जानापाव से किया तेंदुए का रेस्क्यू, एक वनकर्मी घायल ओंकारेश्वर दर्शन कर लौट रहे श्रद्धालुओं की कार पेड़ से टकराई, 7 वर्षीय मासूम की मौत, 6 घायल खरगोन में बोले मप्र के सीएम डॉ मोहन यादव- कांग्रेस देश के टुकड़े करवाने वाली पार्टी सोनिया-राहुल बैकफुट पर आए, बेनकाब हुई कांग्रेस… सैम पित्रोदा के बयान पर अमित शाह का पलटवार

भयानक’ पेंटिंग बनाकर हर महीने 10 लाख रुपये कमाती है ब्रिटेन की 23 वर्षीय एलना लिंड्से

पेंटिंग बनाना कोई आसान काम नहीं होता है। इसके लिए कड़ा अभ्यास करना पड़ता है और उसमें काफी समय लगता है। यह 2-4 दिनों की बात नहीं है, और फिर भी एक अच्छा पेंटर नहीं बन पाते हैं। दुनिया में ऐसे कई पेंटर यानी चित्रकार हैं, जो एक हस्ती बन चुके हैं। उनकी पेंटिंग हजारों या लाखों में नहीं बल्कि करोड़ों में बिकती हैं। हालांकि हम आज आपको जिस पेंटर के बारे में बताने जा रहे हैं, वह एक महिला है और वह ऐसी अजीबोगरीब पेंटिंग बनाती है कि लोग उसे देख कर डर ही जाते हैं।

ब्रिटेन की रहने वाली इस पेंटर का नाम एलना लिंड्से है। 23 वर्षीय एलना वैसे तो एक फास्ट फूड रेस्टोरेंट में काम करती थीं, लेकिन उन्हें पेंटिंग का भी बहुत शौक था और आज उनका यहीं शौक मोटी कमाई का जरिया बन गया है। द सन की रिपोर्ट के मुताबिक, एलना ‘भयानक’ और अजीबोगरीब पेंटिंग बनाकर और उसे बेचकर हर महीने करीब 10 लाख रुपये कमाती हैं। इसमें सबसे चौंकाने वाली बात ये है कि उनकी पेंटिंग बनाने की टेक्निक को देख कर उनके पड़ोसी डर जाते हैं।

एलना डरावनी पेंटिंग तो बनाती ही हैं, साथ ही उसे बनाने के लिए वो ऐसे-ऐसे डरावने फेस मास्क का इस्तेमाल करती हैं, जिसे देख कर ही लोग कांप जाते हैं। कभी वह उल्टी कर रहे शख्स की तरह फेस मास्क लगा लेती हैं तो कभी लंबे हाथ जैसी अजीबोगरीब चीज को फेस पर लगाकर पेंट करती हैं। उनकी यहीं अजीबोगरीब रूप देख कर लोग डर जाते हैं और खैर उनकी पेंटिंग भी तो डरावनी ही होती है। एलना ने बताया कि एक दिन वह सोकर उठीं तो उन्होंने देखा कि उनकी पेंटिंग वाला एक वीडियो टिकटॉक पर लाखों लोगों द्वारा देखा जा चुका है। उसके बाद ही उनके मन में आया कि क्यों न नौकरी छोड़ दिया जाए और पेंटिंग में अपना करियर बनाया जाए। बस फिर क्या था, एलना ने नौकरी छोड़ दी और लगीं अजीबोगरीब पेंटिंग बनाने। वह अपनी पेंटिंग वाले वीडियोज सोशल मीडिया पर खूब शेयर करती हैं और ढेर सारे पैसे कमाती हैं।

सीआरएम ने परखी पटरियों की गुणवत्ता, अब नए ट्रैक पर दौड़ेंगी ट्रेनें     |     एक नारी पुलिस पर भारी, बिना हेलमेट रोका तो रोने लगी महिला, हाथ जोड़कर कहा जाओ     |     प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी हरदा में आमसभा को संबोध‍ित करेंगे, कुछ देर में पहुंचने वाले है     |     प्रवेश प्रक्रिया शुरू होने को और कालेजों के पास नहीं संबद्धता     |     तवा रिसोर्ट के मेन्यू कार्ड में दिखेंगे चुनावी व्यंजन, वोट डालने वाले दूल्हा-दुल्हनों को मिलेगा उपहार     |     दूसरे चरण में वोटरों को झुलसा देगी गर्मी, जानें किस शहर के लिए कौन सा अलर्ट जारी     |     वन विभाग ने जानापाव से किया तेंदुए का रेस्क्यू, एक वनकर्मी घायल     |     ओंकारेश्वर दर्शन कर लौट रहे श्रद्धालुओं की कार पेड़ से टकराई, 7 वर्षीय मासूम की मौत, 6 घायल     |     खरगोन में बोले मप्र के सीएम डॉ मोहन यादव- कांग्रेस देश के टुकड़े करवाने वाली पार्टी     |     सोनिया-राहुल बैकफुट पर आए, बेनकाब हुई कांग्रेस… सैम पित्रोदा के बयान पर अमित शाह का पलटवार     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए सम्पर्क करें