Breaking
2047 तक विकसित भारत के लिए 24×7 काम कर रहा हूं, कर्नाटक रैली में बोले PM मोदी हुबली हत्याकांड में ‘लव जिहाद’ का एंगल, CM सिद्धारमैया ने कहा राजनीति कर रही BJP रायबरेली और अमेठी से गांधी परिवार को लड़ाने की मांग, कांग्रेस के सर्वे में खुलासा कांग्रेस ने टैक्स सिटी को टैंकर सिटी बना दिया… बैंगलुरु नॉर्थ में PM मोदी का बड़ा हमला बंगाल में कोई INDIA गठबंधन नहीं, मालदा में ममता ने कांग्रेस-CPM पर बोला हमला मुख्यमंत्री को जेल में धीमी मौत दी जा रही… केजरीवाल को लेकर AAP का बड़ा आरोप नकली खाकी वर्दी पहन जमा रहा था धौंस, मोतिहारी में एक और फर्जी पुलिसकर्मी के काले कारनामे ईस्ट दिल्ली के मकान में मिली दो बच्चों की लाश, खून से लथपथ मिली मां इस्लाम में फोटो फेसबुक पर अपलोड करना गुनाह, PAK के फतवे का देवबंद मदरसे ने किया समर्थन मुझे कई ऐसे अधूरे काम अभी पूरे करने हैं, जो रह गए हैं, मथुरा की रैली में बोलीं हेमा मालिनी

छत्तीसगढ़ विधानसभा में गूंजा ‘द कश्मीर फाइल्स’का मुद्दा

छत्तीसगढ़  की राजधानी रायपुर में छत्तीसगढ़ विधानसभा  में बीते सोमवार को ‘द कश्मीर फाइल्स’  का मुद्दा जमकर गूंजा। वहीं, इस फिल्म को लेकर जेपी विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने विधानसभा में आवाज उठाते हुए छत्तीसगढ़ में अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता को कुचलने का आरोप लगाया। साथ ही उनका कहना है कि प्रदेश में जनता के अधिकारों का हनन किया जा रहा है। इस दौरान कश्मीरी पंडितों के ऊपर हुए जुल्म को लेकर बनी फ़िल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ को देखने से रोका जा रहा है।

 बीजेपी विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने इस फिल्म की टिकट बेचने के मामले को लेकर कहा कि रायपुर के थिएटरों में बाहर हाउस फुल का बोर्ड लगाकर इस फ़िल्म की टिकट नहीं बेची जा रही है। उन्होंने बताया कि 10- 10, 15-15 टिकट बेचकर हाउसफुल का बोर्ड लगा दिया गया है। ताकि लोग इसे न देखें, इस दौरान छत्तीसगढ़ सरकार नहीं चाहती है कि कश्मीरी पंडित के ऊपर की गई ज्यादती को लोग देखें, कि लोग सच्चाई देखें।

 विवेक अग्निहोत्री की फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ को चारों ओर से सराहना मिल रही है। उनकी ये फिल्म दर्शकों के दिल को तो छू ही रही है। इस फिल्म की कहानी साल 1990 में जम्मू-कश्मीर में कश्मीरी पंडित समुदाय के नरसंहार के पीड़ितों की पहली पीढ़ी के वीडियो इंटरव्यू पर आधारित है। वहीं, ‘द कश्मीर फाइल्स’ 11 मार्च को रिलीज हुई थी और इसमें एक्टर अनुपम खेर, दर्शन कुमार, मिथुन चक्रवर्ती और पल्लवी जोशी ने किरदार निभाया था।हालांकि, फिल्म द कश्मीर फाइल्स के जरिए कश्मीरी पंडितों का दर्द दिखाया गया है।

2047 तक विकसित भारत के लिए 24×7 काम कर रहा हूं, कर्नाटक रैली में बोले PM मोदी     |     हुबली हत्याकांड में ‘लव जिहाद’ का एंगल, CM सिद्धारमैया ने कहा राजनीति कर रही BJP     |     रायबरेली और अमेठी से गांधी परिवार को लड़ाने की मांग, कांग्रेस के सर्वे में खुलासा     |     कांग्रेस ने टैक्स सिटी को टैंकर सिटी बना दिया… बैंगलुरु नॉर्थ में PM मोदी का बड़ा हमला     |     बंगाल में कोई INDIA गठबंधन नहीं, मालदा में ममता ने कांग्रेस-CPM पर बोला हमला     |     मुख्यमंत्री को जेल में धीमी मौत दी जा रही… केजरीवाल को लेकर AAP का बड़ा आरोप     |     नकली खाकी वर्दी पहन जमा रहा था धौंस, मोतिहारी में एक और फर्जी पुलिसकर्मी के काले कारनामे     |     ईस्ट दिल्ली के मकान में मिली दो बच्चों की लाश, खून से लथपथ मिली मां     |     इस्लाम में फोटो फेसबुक पर अपलोड करना गुनाह, PAK के फतवे का देवबंद मदरसे ने किया समर्थन     |     मुझे कई ऐसे अधूरे काम अभी पूरे करने हैं, जो रह गए हैं, मथुरा की रैली में बोलीं हेमा मालिनी     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए सम्पर्क करें