ब्रेकिंग
आदित्य ठाकरे की युवा सेना ने दर्ज की शानदार जीत, सभी 10 सीटों पर मारी बाजी 29 सप्ताह की प्रेगनेंट पीड़िता को लेकर कोर्ट ने दिया निर्णय, इन आदेशों के साथ दी अबॉर्शन की इजाजत हाइपरसोनिक मिसाइल बना रहा भारत, प्रलय-निर्भय जैसे क्रूज मिसाइलों को बेड़े में शामिल करने की है तैयार... 2 दिन में बिखर गई कांग्रेस की एकता? मेनिफेस्टो रिलीज में नहीं पहुंचे सुरजेवाला-सैलजा Amazon Sale 2024: 60% तक सस्ते मिल रहे ये 5 Geysers, सर्दियों का कर लें इंतजाम भारतीय सेना रॉकेट और मिसाइल कर रही तैयार, सेना को आधुनिक तकनीक से जोड़ने की चल रही तैयारी टारगेट से पीछे, आलाकमान नाखुश…सदस्यता अभियान को ऐसे नई धार देगी बीजेपी बीजेपी के लिए हम दूसरे राज्यों में नहीं लडे़… ऐसा क्यों बोले आदित्य ठाकरे? नवरात्र पर मुंबई को दहलाने की साजिश…पुलिस ने अलर्ट जारी कर इन चीजों पर लगाई रोक झूठ बोलकर शादी, फेक सर्टिफिकेट…मां का फर्जीवाड़ा, एडल्ट स्टार बन्ना शेख कैसे बन गई रिया बर्डे?

मौसम फिर करवट बदलेगा और बारिश होगी, दो दिन बाद उमस-गर्मी से मिलेगी राहत

जबलपुर। आसमान से घने-काले बादल छटते ही गर्मी और उमस का दौर शुरू हो गया है। सुबह से ही धूप राहगीरों को परेशान कर रही है। मौसम विभाग ने फिर मौसम में बदलाव के संकेत दिए हैं। आने वाले दो दिनों के दौरान मौसम फिर करवट बदलेगा और बारिश होगी।

झमाझम बारिश से शहर तबतर हो सकता

सोमवार को सुबह से निकली धूप के बीच बादल भी आते-जाते रहे। मौसम की बदली रंगत काे देखते हुए ये संभावना जताई जा रही है कि अगले 24 घंटे के दौरान जबलपुर सहित संभाग के जिलों में कहीं-कहीं तेज हवा व गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ सकती है वहीं 48 घंटे के बाद झमाझम बारिश से शहर तबतर हो सकता है।

24 घंटे के दौरान बारिश की गतिविधियां शुरू होंगी

वर्तमान में मानसून ट्रफ बीकानेर, गुना, सागर, बिलासपुर से गुजरते हुए दक्षिण-पूर्व दिशा की और बंगाल की खाड़ी तक विस्तृत है। अन्य दो चक्रवातीय परिसंचरण के पश्चिम उत्तर पश्चिम दिशा में बढ़ने की संभावना है इन दो मौसम प्रणालियों के प्रभाव से पश्चिम मध्य बंगाल की खाड़ी और उसके आसपास के क्षेत्रों में एक निम्न दाब का क्षेत्र बनने की संभावना है। इन मौसम प्रणालियों के प्रभाव से अगले 24 घंटे के दौरान बारिश की गतिविधियां शुरू हो जाएगी।

मानसून सीजन में अब तक कुल 1453.3 मिमी बारिश

बहरहाल मानसून सीजन में अब तक कुल 1453.3 (57.3 इंच) हो चुकी है जबकि आगामी दिनों में ये आंकड़ा और भी बढ़ सकता है। वहीं गत वर्ष मानसून सीजन में बारिश 1364.3 (53.7 इंच) बारिश हुई थी। यानी गत वर्ष के मुकाबले इस बार ज्यादा बारिश हुई है।

आदित्य ठाकरे की युवा सेना ने दर्ज की शानदार जीत, सभी 10 सीटों पर मारी बाजी     |     29 सप्ताह की प्रेगनेंट पीड़िता को लेकर कोर्ट ने दिया निर्णय, इन आदेशों के साथ दी अबॉर्शन की इजाजत     |     हाइपरसोनिक मिसाइल बना रहा भारत, प्रलय-निर्भय जैसे क्रूज मिसाइलों को बेड़े में शामिल करने की है तैयारी     |     2 दिन में बिखर गई कांग्रेस की एकता? मेनिफेस्टो रिलीज में नहीं पहुंचे सुरजेवाला-सैलजा     |     Amazon Sale 2024: 60% तक सस्ते मिल रहे ये 5 Geysers, सर्दियों का कर लें इंतजाम     |     भारतीय सेना रॉकेट और मिसाइल कर रही तैयार, सेना को आधुनिक तकनीक से जोड़ने की चल रही तैयारी     |     टारगेट से पीछे, आलाकमान नाखुश…सदस्यता अभियान को ऐसे नई धार देगी बीजेपी     |     बीजेपी के लिए हम दूसरे राज्यों में नहीं लडे़… ऐसा क्यों बोले आदित्य ठाकरे?     |     नवरात्र पर मुंबई को दहलाने की साजिश…पुलिस ने अलर्ट जारी कर इन चीजों पर लगाई रोक     |     झूठ बोलकर शादी, फेक सर्टिफिकेट…मां का फर्जीवाड़ा, एडल्ट स्टार बन्ना शेख कैसे बन गई रिया बर्डे?     |