Breaking
“भाषा” महज एक शब्द नहीं, संस्कृति का पर्याय है। यदि संस्कृति को बचाना है तो भाषा को बचाना होगा जन-जन को जोड़ें "महाकाल लोक" के लोकार्पण समारोह से : मुख्यमंत्री चौहान Women Business Idea- घर बैठे कम लागत में महिलायें शुरू कर सकती हैं यह बिज़नेस राज्यपाल उइके वर्धा विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित राष्ट्रीय संगोष्ठी में हुई शामिल, अंबेडकर उत्कृष्टता... विराट कोहली नहीं खेलेंगे अगला मुकाबला मनोरंजन कालिया बोले- करेंगे मानहानि का केस,  पूर्व मेयर राठौर  ने कहा दोनों 'झूठ दिआं पंडां कहा-बेटे का नाम आने के बावजूद टेनी ने नहीं दिया मंत्री पद से इस्तीफा करनाल में बिल बनाने की एवज में मांगे थे 15 हजार, विजिलेंस ने रंगे हाथ दबोचा स्कूल में भिड़ीं 3 शिक्षिकाएं, BSA ने तीनों को किया निलंबित दिल्ली से यूपी तक होती रही चेकिंग, औरैया में पकड़ा गया, हत्या का आरोप

गलवान: सैनिकों के बीच झड़प के दौरान भारत के 3 जवान शहीद, चीन के 5 जवान मारे गए

नई दिल्ली: भारत और चीन के बीच सीमा पर बढ़ता तनाव अब घाटक रुप लेता दिखाई दे रहा। सोमवार की रात को गलवान घाटी के पास भारत और चीन के सैनिकों के बीच पीछे हटने की प्रक्रिया के दौरान हिंसक झड़प हुई, जिसमें भारतीय सेना के एक कमांडिंग ऑफिसर समेत तीन भारतीय सैन्यकर्मी शहिद हो गए हैं। साथ ही इस झड़प में चीनी सेना के भी पांच सैनिकों के मारे जाने और 11 जवानों के गंभीर तौर पर घायल होने की खबर बताई जा रही है।

भारतीय सेना ने इसको लेकर आधिकारिक बयान जारी किया है, विपक्ष की मांग है कि अब सरकार को स्थिति स्पष्ट करनी चाहिए. हालांकि, चीन की सेना की तरफ से अभी तक कोई पुष्टि नहीं हुई है।

सीमा पर हिंसक झड़प की घटना के बाद केन्द्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने आपात बैठक बुलाई, जिसमें CDS जनरल बिपिन रावत -तीनौं सेनाओं के प्रमुख और विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर शामिल हुए।

भारतीय सेना की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि गलवान घाटी में सोमवार की रात को पीछे हटने की प्रक्रिया के दौरान भारत और चीन के सैनिकों के बीच झड़प हुई । इस दौरान भारतीय सेना के एक अफसर और दो जवान शहीद हो गए। दोनों देशों के वरिष्ठ सैन्य अधिकारी इस वक्त इस मामले को शात करने के लिए बड़ी बैठक कर रहे हैं।

“भाषा” महज एक शब्द नहीं, संस्कृति का पर्याय है। यदि संस्कृति को बचाना है तो भाषा को बचाना होगा     |     जन-जन को जोड़ें “महाकाल लोक” के लोकार्पण समारोह से : मुख्यमंत्री चौहान     |     Women Business Idea- घर बैठे कम लागत में महिलायें शुरू कर सकती हैं यह बिज़नेस     |     राज्यपाल उइके वर्धा विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित राष्ट्रीय संगोष्ठी में हुई शामिल, अंबेडकर उत्कृष्टता केंद्र का भी किया शुभारंभ     |     विराट कोहली नहीं खेलेंगे अगला मुकाबला     |     मनोरंजन कालिया बोले- करेंगे मानहानि का केस,  पूर्व मेयर राठौर  ने कहा दोनों ‘झूठ दिआं पंडां     |     कहा-बेटे का नाम आने के बावजूद टेनी ने नहीं दिया मंत्री पद से इस्तीफा     |     करनाल में बिल बनाने की एवज में मांगे थे 15 हजार, विजिलेंस ने रंगे हाथ दबोचा     |     स्कूल में भिड़ीं 3 शिक्षिकाएं, BSA ने तीनों को किया निलंबित     |     दिल्ली से यूपी तक होती रही चेकिंग, औरैया में पकड़ा गया, हत्या का आरोप     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 8860606201