Breaking
RBI ने रेपो रेट में बढ़ोतरी का किया एलान, होम लोन की EMI में होगा इजाफा.. सिवनी में कार को ट्रक ने टक्कर मारी, 4 की मौत वरुण ग्रोवर द्वारा निर्देशित 'ऑल इंडिया रैंक' का हुआ इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ऑफ रॉटरडैम में वर्ल्ड ... LIC का पैसा अडानी की कंपनी में क्यों डाला गया? PM के साथ क्या रिश्ता है? : लोकसभा में प्रधानमंत्री म... कुछ पार्टियां बाल विवाह के नाम पर साम्प्रदायिकता फैलाने की कोशिश कर रही हैं : एनसीपीसीआर चीफ दिल्ली हाईकोर्ट ने महिला कैदी के वर्जिनिटी टेस्ट को माना असंवैधानिक, जानें क्या कहा? संसद में अचानक सोनिया गांधी की बिगड़ी तबीयत, मां को बेचैन होते देख राहुल गांधी ने पिलाया पानी बाबा भोलेनाथ के दर्शन का बना रहे हैं मन तो इन शिव मंदिरों में जरूर जाएं कर्नाटक देश की लगभग 50 फीसदी नवीकरणीय ऊर्जा उत्पन्न करता है : बोम्मई केंद्रीय कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में चार फीसदी की बढ़ोतरी कर सकती है सरकार

Navratri Ashtami 2022: आज दुर्गा अष्‍टमी पर बन रहा बेहद शुभ योग, पूजा का मिलेगा कई गुना फल!

Durga Ashtami 2022 kab hai: शारदीय नवरात्रि की अष्‍टमी तिथि के दिन शुभ मुहूर्त में पूजा करना और कन्‍या पूजन करना बहुत लाभ देता है. इस बार महाअष्‍टमी पर शोभन योग बन रहा है.

Durga Ashtami 2022 Date, Time, Puja Muhurat: 26 सितंबर से शुरू हुई शारदीय नवरात्रि 5 अक्‍टूबर तक चलेंगी. वहीं आज 3 अक्‍टूबर 2022, सोमवार को महाअष्‍टमी मनाई जाएगी. नवरात्रि की अष्‍टमी तिथि बहुत महत्‍वपूर्ण होती है, इसे दुर्गा अष्‍टमी भी कहते हैं. इस दिन से दुर्गा पूजा का जश्‍न अपने चरम पर रहता है. इस साल की महाअष्‍टमी इसलिए भी ज्‍यादा खास है क्‍योंकि इस बार अष्‍टमी के दिन एक बेहद शुभ योग शोभन योग बन रहा है. इस शुभ योग में मां अंबे की पूजा करना बेहद फलदायी होता है.

कब है दुर्गा अष्टमी 

इस साल महा अष्टमी आज 3 अक्टूबर को मनाई जाएगी. इस बीच शोभन योग मनेगा जो कि बेहद शुभ माना जाता है. शोभन योग 2 अक्टूबर 2022 की शाम 5 बजकर 14 मिनट से शुरू होगा और इसकी 3 अक्टूबर 2022 की दोपहर 2 बजकर 22 मिनट तक रहेगा. इस दौरान पूजा करने से कई गुना ज्‍यादा फल मिलता है. दुर्गा अष्‍टमी के दिन कन्‍या पूजन करना चाहिए और मां दुर्गा की विशेष पूजा करनी चाहिए. कन्‍याओं को भोजन करवाकर उन्‍हें भेंट देना चाहिए और उनके पैर छूकर आशीर्वाद लेना चाहिए. ऐसा करने से जीवन में सुख-समृद्धि आती है और सफलता मिलती है.

क्या होता है शोभन योग? 

ज्‍योतिष शास्‍त्र में शोभन योग को बहुत शुभ माना गया है. इस यात्रा में पूजा करना बहुत शुभ होता है. इसके अलावा इस योग में की गई यात्रा बेहद शुभ फल देती है. शोभन योग में यात्रा करने से कोई परेशानी नहीं आती है और काम सफल होते हैं. इसके अलावा जातक की कुंडली में शोभन योग होना भी बहुत शुभ होता है. ऐसे जातकों को अपने संतान से खूब सुख मिलता है, साथ ही वे संतान के कारण समाज में खूब मान-सम्‍मान और समृद्धि पाते हैं.

RBI ने रेपो रेट में बढ़ोतरी का किया एलान, होम लोन की EMI में होगा इजाफा..     |     सिवनी में कार को ट्रक ने टक्कर मारी, 4 की मौत     |     वरुण ग्रोवर द्वारा निर्देशित ‘ऑल इंडिया रैंक’ का हुआ इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ऑफ रॉटरडैम में वर्ल्ड प्रीमियर     |     LIC का पैसा अडानी की कंपनी में क्यों डाला गया? PM के साथ क्या रिश्ता है? : लोकसभा में प्रधानमंत्री मोदी पर गरजे राहुल गांधी     |     कुछ पार्टियां बाल विवाह के नाम पर साम्प्रदायिकता फैलाने की कोशिश कर रही हैं : एनसीपीसीआर चीफ     |     दिल्ली हाईकोर्ट ने महिला कैदी के वर्जिनिटी टेस्ट को माना असंवैधानिक, जानें क्या कहा?     |     संसद में अचानक सोनिया गांधी की बिगड़ी तबीयत, मां को बेचैन होते देख राहुल गांधी ने पिलाया पानी     |     बाबा भोलेनाथ के दर्शन का बना रहे हैं मन तो इन शिव मंदिरों में जरूर जाएं     |     कर्नाटक देश की लगभग 50 फीसदी नवीकरणीय ऊर्जा उत्पन्न करता है : बोम्मई     |     केंद्रीय कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में चार फीसदी की बढ़ोतरी कर सकती है सरकार     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 8860606201