Breaking
Beauty Tips : स्किन पर जादू की तरह काम करता है चुकंदर, बस इस तरह करें इस्तेमाल जेल में प्लानिंग, 7 दिन की रैकी के बाद की थी 35 लाख की लूट, 5 गिरफ्तार 300 गज प्लाट की रजिस्ट्री को लेकर था दबाव में, खेतों में पेड़ पर लटकता मिला शव डीएम ने यूनिसेफ के सहयोग से बनाई रणनीति, बोले- बच्चों के लिए टीकाकरण जरूरी आईएईए यूक्रेन में सभी परमाणु संयंत्रों में मजबूत करेगा अपनी उपस्थिति दिल्ली में ईमामों और मौलवियों को वेतन देते हैं केजरीवाल  कांग्रेस अध्यक्ष की टिप्पणी पर कहा- विनाश काले विपरीत बुद्धि चिटफंड कंपनी की आड़ में पैसा दोगुना करने का झांसा देकर फंसाते थे; डायरेक्टर गिरफ्तार खरीदारी करने के लिए आई थी बाजार, पर्स में थे साढ़े 7 हजार रुपए 20 साल जेल सहित 40 हजार जुर्माना लगाया, 10वीं की फर्जी मार्कशीट लगाकर बना था वनरक्षक

Women Business Idea- घर बैठे कम लागत में महिलायें शुरू कर सकती हैं यह बिज़नेस

अगर आप घर बैठे ही कोई बिजनेस करना चाहती है परंतु आपके पास बिजनेस में लगाने के लिए पैसा नहीं है तो आपको चिंता करने की बिल्कुल भी आवश्यकता नहीं है, क्योंकि बिना इन्वेस्टमेंट के भी घर बैठे बहुत ही अच्छे पैसे कमाए जा सकते हैं। घर बैठे कम लागत में करने वाले बहुत सारे बिजनेस है परंतु आपको अपनी रूचि के हिसाब से ही बिजनेस करना चाहिए।

इस आर्टिकल में हम आपको कुछ ऐसे बेहतरीन  घर से किए जाने वाले बिजनेस ऑप्शन के बारे में बता रहे हैं जिसे अगर आप करते हैं तो आप महीने में लाखों रुपए तक कमा सकते हैं और सबसे खास बात यह है कि आपको इन बिजनेस को करने के लिए किसी भी जगह पर जाने की आवश्यकता नहीं है। आप घर से ही इन बिजनेस की शुरुआत कर सकते हैं।

सोशल मीडिया से पैसे कमाए

सोशल मीडिया के अंतर्गत आप इंस्टाग्राम से पैसे कमा सकते हैं।

इसके लिए आपको अपना खुद का एक इंस्टाग्राम पेज इंस्टाग्राम एप्लीकेशन पर क्रिएट करना होगा।

पेज का निर्माण करने के पश्चात आपको रोजाना अपने पेज पर एक वीडियो पोस्ट करना होगा।

रोजाना वीडियो पोस्ट करने पर धीरे-धीरे लोग आपके पेज को फॉलो करने लगेंगे।

जब आपके फॉलोवर्स की संख्या बढ़ने लगे तो आपको एडवर्टाइजमेंट और दूसरी चीजें प्राप्त करने का प्रयास करना है।

अगर आपको एडवर्टाइजमेंट और स्पॉन्सरशिप मिलती है तो इस प्रकार से आप महीने में इंस्टाग्राम पेज के द्वारा लाखों रुपए तक कमा सकते हैं।

आपको इस बिजनेस को करने के लिए ज्यादा पैसे खर्च करने की आवश्यकता भी नहीं है

एफिलिएट मार्केटिंग करके पैसे कमाए

आप एफिलिएट मार्केटिंग करने के लिए अमेजॉन एफिलिएट प्रोग्राम, फ्लिपकार्ट एफिलिएट प्रोग्राम, स्नैपडील एफिलिएट प्रोग्राम, ब्लूहोस्ट एफिलिएट प्रोग्राम, गोडैडी एफिलिएट प्रोग्राम जैसे एफिलिएट प्रोग्राम को ज्वाइन कर सकते हैं।

एफिलिएट मार्केटिंग करके पैसे कमाने के लिए आप यूट्यूब चैनल, वेबसाइट, ब्लॉग अथवा फेसबुक, इंस्टाग्राम या फिर ट्विटर अकाउंट की सहायता ले सकते हैं और ऑनलाइन विभिन्न कंपनी के प्रोडक्ट और सर्विस को बेच करके आप पैसे कमाने का प्रयास कर सकते हैं।

यूट्यूब से कमाए लाखों रुपए- यूट्यूब से पैसे कैसे कमाएँ

एफिलिएट मार्केटिंग के द्वारा अगर आप किसी सर्विस को बेचते हैं या फिर प्रोडक्ट को बेचते हैं तो आपको हर बिके हुए प्रोडक्ट पर कमीशन की प्राप्ति होती है। इस प्रकार से एफिलिएट मार्केटिंग के अंतर्गत जो पैसे आते हैं वही आपकी रियल कमाई होती है।

ब्लॉगिंग करके पैसे कमाए

घर बैठे पैसे कमाने के लिए ब्लॉगिंग बहुत ही आसान और बेस्ट तरीका है।

ब्लॉगिंग करने के लिए आपको वर्डप्रेस अथवा ब्लॉगर प्लेटफार्म पर अपना ब्लॉग तैयार करना होता है।

अब आपको ब्लॉग पर अच्छी-अच्छी पोस्ट लिखनी होती है और अपने ब्लॉग पर अधिक से अधिक विजिटर लाने का प्रयास करना होता है।

अब आपको गूगल ऐडसेंस के लिए आवेदन करना होता है और गूगल ऐडसेंस का अप्रूवल प्राप्त करना होता है।

अब आपके ब्लॉग की पोस्ट पर एडवर्टाइजमेंट आती है जिस पर क्लिक होने पर आप की कमाई होना प्रारंभ हो जाती है।

आप यकीन नहीं करेंगे कि ब्लॉगिंग के द्वारा आप महीने में ₹100000 से लेकर के ₹1000000 तक कमा सकते हैं।

कई विदेशी ब्लॉगर तो महीने की 2000000 रुपए की कमाई भी ब्लॉगिंग से कर रहे हैं।

इंडिया के टॉप ब्लॉगर हर महीने ब्लॉगिंग से ₹400000 से लेकर के ₹500000 तक कमाई करने में सफल हो रहे हैं।

Beauty Tips : स्किन पर जादू की तरह काम करता है चुकंदर, बस इस तरह करें इस्तेमाल     |     जेल में प्लानिंग, 7 दिन की रैकी के बाद की थी 35 लाख की लूट, 5 गिरफ्तार     |     300 गज प्लाट की रजिस्ट्री को लेकर था दबाव में, खेतों में पेड़ पर लटकता मिला शव     |     डीएम ने यूनिसेफ के सहयोग से बनाई रणनीति, बोले- बच्चों के लिए टीकाकरण जरूरी     |     आईएईए यूक्रेन में सभी परमाणु संयंत्रों में मजबूत करेगा अपनी उपस्थिति     |     दिल्ली में ईमामों और मौलवियों को वेतन देते हैं केजरीवाल      |     कांग्रेस अध्यक्ष की टिप्पणी पर कहा- विनाश काले विपरीत बुद्धि     |     चिटफंड कंपनी की आड़ में पैसा दोगुना करने का झांसा देकर फंसाते थे; डायरेक्टर गिरफ्तार     |     खरीदारी करने के लिए आई थी बाजार, पर्स में थे साढ़े 7 हजार रुपए     |     20 साल जेल सहित 40 हजार जुर्माना लगाया, 10वीं की फर्जी मार्कशीट लगाकर बना था वनरक्षक     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 8860606201