Breaking
जिले में 25 जनवरी को मनाया जाएगा 13वां ’राष्ट्रीय मतदाता दिवस’-जिलाधिकारी चावलों की कालाबाजारी ! चेकिंग में पकड़ा गया गरीबों को बंटने वाला चावलों से भरा ट्रक चलती ट्रेन से कूदी जिला पंचायत अध्यक्ष और नगर पालिका अध्यक्ष, बड़ा हादसा टला अन्नपूर्णा माता मंदिर में सुबह होगी मूर्तियों की स्थापना, शाम को दर्शन कर सकेंगे भक्त गेहूं में रेत-मिट्टी के मिलावट मामले में छह के विरुद्ध मामला दर्ज, वायरल हुआ था वीडियो ऑपरेशन धरपकड़ में 62 वांछित गिरफ्तार रॉकेट दागने के जवाब में इजराइल ने गाजा पर हवाई हमला किया तेन्दूपत्ता संग्राहकों के बच्चों का कुपोषण दूर करने के लिए मिलेगा शहद-च्यवनप्राश इसरो के अंतरिक्ष यात्रियों को ट्रेनिंग देगा नासा मुंबई के 27 प्रतिशत नागरिक मधुमेह से पीड़ित

करवाचौथ पर अपनाएं दही का ये देसी नुस्खा

करवाचौथ का समय पास आते ही महिलाएं घर के काम से समय निकालकर खुद के सजने संवरने पर भी ध्यान देने लगती हैं। लेकिन आजकल पार्लर में फेशियल के महंगे पैकेज लोगों के चेहरे का नूर पहले ही उड़ा देते हैं। ऐसे में अगर आपकी जेब पर भी पार्लर जाकर फेशियल करवाना भारी पड़ रहा है तो दही से फेशियल करने का ये देसी तरीका आपकी टेंशन दूर कर सकता है।
दही और अंडे का फेशियल – दही त्वचा को मुलायम बनाए रखने के साथ भीतर से साफ करने में मदद करती है। जबकि अंडा त्वचा के अतिरिक्त तैलीय प्रभाव को कम करने में मदद करता है। इस उपाय को करने के लिए सबसे पहले एक कटोरी में एक अंडे का सफेद भाग और एक चम्मच दही मिलाएं। अब इस मिश्रण को अच्छे से फेंटकर चेहरे पर लगाकर हल्के हाथों से मसाज करें। जब यह मिश्रण सूख जाए तो चेहरे को ठंडे पानी से धो लें।
क्लींजर – चेहरे पर निखार लाने के लिए आप दही का यूज क्लींजर की तरह भी कर सकती हैं। इसके लिए आपको सबसे पहले अपने चेहरे को पानी से गीला करके उस पर अच्छी तरह दही लगाकर हल्के हाथों से कुछ देर मलना है। इसके बाद चेहरे को एक टिशू पेपर से साफ करके ठंडे पानी से धो लें। इस उपाय को करने से आपको अपने चेहरे पर एक अलग फ्रेशनेस फील होगी।
हाइपरपिग्मेंटेशन से छुटकारा – अगर आप मुंहासों और हाइपरपिग्मेंटेशन की समस्या से परेशान रहते हैं तो दही और केले से बना फेस मास्क आपकी परेशानी दूर करने में आपकी काफी मदद कर सकता है। इस उपाय को करने के लिए एक केले के छिलके उतारकर कटोरी में रखें और उसे चम्मच की मदद से मैश करें। इसके बाद मैश किए हुए केले में दो बड़े चम्मच दही मिलाएं। अब इस मिश्रण को चेहरे पर लगाकर 10 से 15 मिनट के लिए छोड़ दें। इसके बाद चेहरा गुनगुने पानी से धो लें।

जिले में 25 जनवरी को मनाया जाएगा 13वां ’राष्ट्रीय मतदाता दिवस’-जिलाधिकारी     |     चावलों की कालाबाजारी ! चेकिंग में पकड़ा गया गरीबों को बंटने वाला चावलों से भरा ट्रक     |     चलती ट्रेन से कूदी जिला पंचायत अध्यक्ष और नगर पालिका अध्यक्ष, बड़ा हादसा टला     |     अन्नपूर्णा माता मंदिर में सुबह होगी मूर्तियों की स्थापना, शाम को दर्शन कर सकेंगे भक्त     |     गेहूं में रेत-मिट्टी के मिलावट मामले में छह के विरुद्ध मामला दर्ज, वायरल हुआ था वीडियो     |     ऑपरेशन धरपकड़ में 62 वांछित गिरफ्तार     |     रॉकेट दागने के जवाब में इजराइल ने गाजा पर हवाई हमला किया     |     तेन्दूपत्ता संग्राहकों के बच्चों का कुपोषण दूर करने के लिए मिलेगा शहद-च्यवनप्राश     |     इसरो के अंतरिक्ष यात्रियों को ट्रेनिंग देगा नासा     |     मुंबई के 27 प्रतिशत नागरिक मधुमेह से पीड़ित     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 8860606201