Breaking
कूल बेड्स रखेगे पालतू को गर्मी में कूल-कूल, तीन डिग्री तक रखेंगे ठंडा नगर में 25 अप्रैल को प्रधानमंत्री के रोड-शो के संकेत मिले, समय मिलने का इंतजार यूं मिले दिल से दिल... पढ़िए मप्र कैडर के दो युवा आइपीएस अधिकारियों की प्रेम कहानी मेडिकल कॉलेज में डॉ नवनीत सक्सेना ने स्थाई अधिष्ठाता का पदभार संभाला शिप्रा नदी में प्रदूषित जल मिलाने का विरोध, नाले के पानी में बैठे कांग्रेस उम्मीदवार महेश परमार दो ने लिए नाम वापस, मैदान में 19 प्रत्याशी, हर केंद्र पर लगेंगी दो बैलेट यूनिट मध्य प्रदेश में यहां स्थापित है 900 वर्ष पुरानी हनुमान प्रतिमा, अब तक नहीं मिल सका पैर का छोर मकान में संदिग्ध परिस्थिति में मिला शव, हत्या की आशंका, जांच में जुटी पुलिस नेहरू स्टेडियम में एक साथ हजारों भक्तों ने किया 51 हजार हनुमान चालीसा का पाठ सरकारी नौकरी बताकर की शादी, बाद में मांगे पांच लाख रुपये, नहीं देने पर अबॉर्शन कराकर महिला को छोड़ा

Women Business Idea- घर बैठे कम लागत में महिलायें शुरू कर सकती हैं यह बिज़नेस

अगर आप घर बैठे ही कोई बिजनेस करना चाहती है परंतु आपके पास बिजनेस में लगाने के लिए पैसा नहीं है तो आपको चिंता करने की बिल्कुल भी आवश्यकता नहीं है, क्योंकि बिना इन्वेस्टमेंट के भी घर बैठे बहुत ही अच्छे पैसे कमाए जा सकते हैं। घर बैठे कम लागत में करने वाले बहुत सारे बिजनेस है परंतु आपको अपनी रूचि के हिसाब से ही बिजनेस करना चाहिए।

इस आर्टिकल में हम आपको कुछ ऐसे बेहतरीन  घर से किए जाने वाले बिजनेस ऑप्शन के बारे में बता रहे हैं जिसे अगर आप करते हैं तो आप महीने में लाखों रुपए तक कमा सकते हैं और सबसे खास बात यह है कि आपको इन बिजनेस को करने के लिए किसी भी जगह पर जाने की आवश्यकता नहीं है। आप घर से ही इन बिजनेस की शुरुआत कर सकते हैं।

सोशल मीडिया से पैसे कमाए

सोशल मीडिया के अंतर्गत आप इंस्टाग्राम से पैसे कमा सकते हैं।

इसके लिए आपको अपना खुद का एक इंस्टाग्राम पेज इंस्टाग्राम एप्लीकेशन पर क्रिएट करना होगा।

पेज का निर्माण करने के पश्चात आपको रोजाना अपने पेज पर एक वीडियो पोस्ट करना होगा।

रोजाना वीडियो पोस्ट करने पर धीरे-धीरे लोग आपके पेज को फॉलो करने लगेंगे।

जब आपके फॉलोवर्स की संख्या बढ़ने लगे तो आपको एडवर्टाइजमेंट और दूसरी चीजें प्राप्त करने का प्रयास करना है।

अगर आपको एडवर्टाइजमेंट और स्पॉन्सरशिप मिलती है तो इस प्रकार से आप महीने में इंस्टाग्राम पेज के द्वारा लाखों रुपए तक कमा सकते हैं।

आपको इस बिजनेस को करने के लिए ज्यादा पैसे खर्च करने की आवश्यकता भी नहीं है

एफिलिएट मार्केटिंग करके पैसे कमाए

आप एफिलिएट मार्केटिंग करने के लिए अमेजॉन एफिलिएट प्रोग्राम, फ्लिपकार्ट एफिलिएट प्रोग्राम, स्नैपडील एफिलिएट प्रोग्राम, ब्लूहोस्ट एफिलिएट प्रोग्राम, गोडैडी एफिलिएट प्रोग्राम जैसे एफिलिएट प्रोग्राम को ज्वाइन कर सकते हैं।

एफिलिएट मार्केटिंग करके पैसे कमाने के लिए आप यूट्यूब चैनल, वेबसाइट, ब्लॉग अथवा फेसबुक, इंस्टाग्राम या फिर ट्विटर अकाउंट की सहायता ले सकते हैं और ऑनलाइन विभिन्न कंपनी के प्रोडक्ट और सर्विस को बेच करके आप पैसे कमाने का प्रयास कर सकते हैं।

यूट्यूब से कमाए लाखों रुपए- यूट्यूब से पैसे कैसे कमाएँ

एफिलिएट मार्केटिंग के द्वारा अगर आप किसी सर्विस को बेचते हैं या फिर प्रोडक्ट को बेचते हैं तो आपको हर बिके हुए प्रोडक्ट पर कमीशन की प्राप्ति होती है। इस प्रकार से एफिलिएट मार्केटिंग के अंतर्गत जो पैसे आते हैं वही आपकी रियल कमाई होती है।

ब्लॉगिंग करके पैसे कमाए

घर बैठे पैसे कमाने के लिए ब्लॉगिंग बहुत ही आसान और बेस्ट तरीका है।

ब्लॉगिंग करने के लिए आपको वर्डप्रेस अथवा ब्लॉगर प्लेटफार्म पर अपना ब्लॉग तैयार करना होता है।

अब आपको ब्लॉग पर अच्छी-अच्छी पोस्ट लिखनी होती है और अपने ब्लॉग पर अधिक से अधिक विजिटर लाने का प्रयास करना होता है।

अब आपको गूगल ऐडसेंस के लिए आवेदन करना होता है और गूगल ऐडसेंस का अप्रूवल प्राप्त करना होता है।

अब आपके ब्लॉग की पोस्ट पर एडवर्टाइजमेंट आती है जिस पर क्लिक होने पर आप की कमाई होना प्रारंभ हो जाती है।

आप यकीन नहीं करेंगे कि ब्लॉगिंग के द्वारा आप महीने में ₹100000 से लेकर के ₹1000000 तक कमा सकते हैं।

कई विदेशी ब्लॉगर तो महीने की 2000000 रुपए की कमाई भी ब्लॉगिंग से कर रहे हैं।

इंडिया के टॉप ब्लॉगर हर महीने ब्लॉगिंग से ₹400000 से लेकर के ₹500000 तक कमाई करने में सफल हो रहे हैं।

कूल बेड्स रखेगे पालतू को गर्मी में कूल-कूल, तीन डिग्री तक रखेंगे ठंडा     |     नगर में 25 अप्रैल को प्रधानमंत्री के रोड-शो के संकेत मिले, समय मिलने का इंतजार     |     यूं मिले दिल से दिल… पढ़िए मप्र कैडर के दो युवा आइपीएस अधिकारियों की प्रेम कहानी     |     मेडिकल कॉलेज में डॉ नवनीत सक्सेना ने स्थाई अधिष्ठाता का पदभार संभाला     |     शिप्रा नदी में प्रदूषित जल मिलाने का विरोध, नाले के पानी में बैठे कांग्रेस उम्मीदवार महेश परमार     |     दो ने लिए नाम वापस, मैदान में 19 प्रत्याशी, हर केंद्र पर लगेंगी दो बैलेट यूनिट     |     मध्य प्रदेश में यहां स्थापित है 900 वर्ष पुरानी हनुमान प्रतिमा, अब तक नहीं मिल सका पैर का छोर     |     मकान में संदिग्ध परिस्थिति में मिला शव, हत्या की आशंका, जांच में जुटी पुलिस     |     नेहरू स्टेडियम में एक साथ हजारों भक्तों ने किया 51 हजार हनुमान चालीसा का पाठ     |     सरकारी नौकरी बताकर की शादी, बाद में मांगे पांच लाख रुपये, नहीं देने पर अबॉर्शन कराकर महिला को छोड़ा     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए सम्पर्क करें