Breaking
भोपाल में लॉयल बुक डिपो में बुक्स, एसी और फर्नीचर जला आमिर खान ने अपने नए प्रोडक्शन ऑफिस में की कलश पूजा ईरान का प्रेस टीवी नेटवर्क बंद करने से पश्चिम के पाखंड का पता चलता है : ईरानी अधिकारी टेस्ट सीरीज में मोहम्मद शमी के स्थान पर इन खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका 4 हजार औद्योगिक समूहों को न्योता... जी 20 की भी तैयारी अब भाजपा का फोकस युवाओं पर विधानसभा में होंगे खिलते कमल कार्यक्रम गुजरात की ऐतिहासिक जीत पीएम मोदी की लोकप्रियता के कारण : केंद्रीय रक्षा मंत्री  भोपाल में 2500 स्वयंसेवक एक साथ शारीरिक प्रदर्शन करेंगे जया किशोरी : श्रीमद् भागवत कथा में भक्ति रस की प्रधानता न हो तो कथा का आनंद ही नहीं सीएम योगी देंगे 387.59 करोड़ की सौगात

पीले रंग का होना चाहिये घर का ताला

घर की सुरक्षा के लिए लगाया जाने वाला ताला हम सबके घर का अहम हिस्सा है। ताला घर को सुरक्षा प्रदान करता है। वहीं वास्तु शास्त्र में तांबे के ताले को घर के लिए शुभ माना गया है। साथ ही ताले को सदैव पूर्व दिशा में लगाना चाहिए। कुछ लोगों के घर का मुख्य दरवाजा उत्तर दिशा की ओर होता है। इनके लिए पीले रंग का ताला अच्छा माना गया है। यानी कि आप पीतल से बना ताला इस्तेमाल कर सकते हैं। मान्यता है कि वास्तु के हिसाब से तालों का इस्तेमाल करने पर घर की सुरक्षा मजबूत होती है। इससे घर में नकारात्मक शक्तियों का प्रवेश नहीं होता।
वास्तु शास्त्र में कहा गया है कि कारखानों और फैक्ट्रियों के लिए लोहे के ताले का इस्तेमाल करना चाहिए। साथ ही इस ताले की दिशा पश्चिम होनी चाहिए। दरअसल लोहे का संबंध शनि ग्रह से माना गया है। कहते हैं कि लोहे की चीजों का प्रयोग करने से शनि की स्थिति मजबूत होती है। ज्योतिष के अनुसार शनि की मजबूती से व्यक्ति को व्यवसाय में लाभ मिलता है। व्यक्ति की आर्थिक स्थिति मजबूत होती है।
ताले की चाबी के बारे में कहा जाता है कि यह किस्मत की भी कुंजी होती है। इसलिए ताले के साथ ही चाबी को लेकर भी सावधानी बरतनी चाहिए। वास्तु शास्त्र में कहा गया है कि आमतौर पर पीतल के ताले हर किसी के लिए शुभ होते हैं। पीतल का ताला पीले रंग का होता है। और पीले रंग का गुरु ग्रह से संबंध है। गुरु को जीवन की खुशियों का कारक माना गया है। ऐसे में माना जाता है कि पीतल का ताला इस्तेमाल करने से घर में खुशियां आती हैं।

भोपाल में लॉयल बुक डिपो में बुक्स, एसी और फर्नीचर जला     |     आमिर खान ने अपने नए प्रोडक्शन ऑफिस में की कलश पूजा     |     ईरान का प्रेस टीवी नेटवर्क बंद करने से पश्चिम के पाखंड का पता चलता है : ईरानी अधिकारी     |     टेस्ट सीरीज में मोहम्मद शमी के स्थान पर इन खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका     |     4 हजार औद्योगिक समूहों को न्योता… जी 20 की भी तैयारी     |     अब भाजपा का फोकस युवाओं पर विधानसभा में होंगे खिलते कमल कार्यक्रम     |     गुजरात की ऐतिहासिक जीत पीएम मोदी की लोकप्रियता के कारण : केंद्रीय रक्षा मंत्री      |     भोपाल में 2500 स्वयंसेवक एक साथ शारीरिक प्रदर्शन करेंगे     |     जया किशोरी : श्रीमद् भागवत कथा में भक्ति रस की प्रधानता न हो तो कथा का आनंद ही नहीं     |     सीएम योगी देंगे 387.59 करोड़ की सौगात     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 8860606201