Breaking
टेस्ट सीरीज में मोहम्मद शमी के स्थान पर इन खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका 4 हजार औद्योगिक समूहों को न्योता... जी 20 की भी तैयारी अब भाजपा का फोकस युवाओं पर विधानसभा में होंगे खिलते कमल कार्यक्रम गुजरात की ऐतिहासिक जीत पीएम मोदी की लोकप्रियता के कारण : केंद्रीय रक्षा मंत्री  भोपाल में 2500 स्वयंसेवक एक साथ शारीरिक प्रदर्शन करेंगे जया किशोरी : श्रीमद् भागवत कथा में भक्ति रस की प्रधानता न हो तो कथा का आनंद ही नहीं सीएम योगी देंगे 387.59 करोड़ की सौगात सड़क सुरक्षा अभियान में सहभागी बना भोपाल, महात्‍मा गांधी स्‍कूल में कलेक्‍टर ने दिलाई बच्‍चों को यात... इंदौर पहुंचे सूफी गायक कैलाश खेर, शहर भर में सफाई कर्मियों से की मुलाकात 9 डिग्री तापमान में जमीन पर लिटाया, स्ट्रैचर की भी व्यवस्था नहीं, गोद में लेकर गए परिजन

छिंदवाड़ा-इंदौर पेंचवेली फास्ट पैसेंजर रद्द, मुसाफिरों को हुई भारी परेशानी

छिंदवाड़ा।  आमला-इटारसी रेलखंड पर स्थित बैतूल रेलवे स्टेशन के यार्ड में दोपहर को खड़ी हुई यात्री ट्रेन के डिब्बों में आग लगने का असर रेल यातायात पर पड़ा है। बुधवार रात को छिंदवाड़ा से जाने वाली छिंदवाड़ा-इंदौर पेंचवेली फास्ट पैसेंजर रद्द कर दी गई है, क्योंकि शाम 4 बजे यह ट्रेन छिंदवाड़ा के लिए रवाना होती। बैतूल, छिंदवाड़ा पैसेंजर ट्रेन रात 8 बजे छिंदवाड़ा आती है, वही ट्रेन बाद में पेंचवेली फास्ट पैसेंजर के तौर छिंदवाड़ा से इंदौर के लिए रात 10 बजे रवाना होती है। ट्रेन रद्द होने से मुसाफिरों कों काफी परेशानी का सामना करना पड़ा, क्योंकि शादी का सीजन होने के चलते ट्रेन के सभी स्लीपर बुक थे, वहीं बड़ी संख्या में लोग भोपाल और इंदौर के लिए जाते हैं।

अचानक ट्रेन रद्द होने से बढ़ी परेशानी

अचानक ट्रेन रद्द होने से यात्रियों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ा। आनन फानन में यात्रियों ने बस और अन्य साधनों की तरफ रुख किया, लेकिन इसके लिए भी खासी मशक्कत करनी पड़ी। रेल यात्री अनिल शर्मा ने बताया कि उन्हें भोपाल इंटरव्यू देने जाना था, लेकिन एन वक्त पर ट्रेन रद्द होने के कारण अब बस में जागते हुए सफर करना पड़ेगा। इसी प्रकार की समस्या शादी में सपरिवार जा रहे सुमित मालवीय को भी हुई है। इस यात्री ट्रेन के डिब्बे सामान्य रूप से बैतूल छिंदवाड़ा और आमला नागपुर पैसेंजर में उपयोग में लिए जाते हैं। बैतूल रेलवे स्टेशन के यार्ड में खड़ी इस ट्रेन के तीन डिब्बों में लगी आग को लेकर रेलवे विभाग खासे सकते में आ गया है।सेंट्रल रेलवे के मुख्य महाप्रबंधक अनिल कुमार लाहोटी के दौरे के ठीक 48 घंटे पहले बैतूल रेलवे स्टेशन के यार्ड में हुई इस अग्निकांड की बड़ी घटना के परिणामस्वरूप इस रेलखंड पर चलने वाली बैतूल-छिंदवाड़ा यात्री ट्रेन क्रमांक 09589 तथा छिंदवाड़ा से इंदौर की ओर चलने वाली पेंचवेली सुपर फास्ट पैसेंजर ट्रेन क्रमांक 19344 को आज के लिए रद्द कर दिया गया है।

बसों में हुई भारी भीड़

आमतौर पर बसों की बुकिंग पहले ही हो जाती है, शादी और आयोजनों के चलते बसों में भी पहले से बुकिंग रहती है। कई यात्री आरामदायक सफर के लिए पहले से ही ट्रेन में बुकिंग करवाकर रखते हैं, लेकिन अचानक ट्रेन रद्द होने से मुसाफिरों को खासी परेशानी हुई और ठंड के मौसम के कारण ये परेशानी और बढ़ गई। बहरहाल बसों में खासी भीड़ मुसाफिरों की नजर आई।

इन्होंने कहा 

छिंदवाड़ा, इंदौर फास्ट पैसेंजर ट्रेन रद्द कर दी गई है, जिसकी सूचना यात्रियों को दी जा रही है। टिकट का पैसा भी वापस किया जाएगा।

– संतोष श्रीवास, स्टेशन मैनेजर, छिंदवाड़ा रेलवे स्टेशन

टेस्ट सीरीज में मोहम्मद शमी के स्थान पर इन खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका     |     4 हजार औद्योगिक समूहों को न्योता… जी 20 की भी तैयारी     |     अब भाजपा का फोकस युवाओं पर विधानसभा में होंगे खिलते कमल कार्यक्रम     |     गुजरात की ऐतिहासिक जीत पीएम मोदी की लोकप्रियता के कारण : केंद्रीय रक्षा मंत्री      |     भोपाल में 2500 स्वयंसेवक एक साथ शारीरिक प्रदर्शन करेंगे     |     जया किशोरी : श्रीमद् भागवत कथा में भक्ति रस की प्रधानता न हो तो कथा का आनंद ही नहीं     |     सीएम योगी देंगे 387.59 करोड़ की सौगात     |     सड़क सुरक्षा अभियान में सहभागी बना भोपाल, महात्‍मा गांधी स्‍कूल में कलेक्‍टर ने दिलाई बच्‍चों को यातायात नियम पालन की शपथ     |     इंदौर पहुंचे सूफी गायक कैलाश खेर, शहर भर में सफाई कर्मियों से की मुलाकात     |     9 डिग्री तापमान में जमीन पर लिटाया, स्ट्रैचर की भी व्यवस्था नहीं, गोद में लेकर गए परिजन     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 8860606201