Breaking
चुनाव में गर्मी की चुनौती- हर वोटर कतार पर छांव, पेयजल और हर बूथ पर कूलर की तैयारी सीधी के रामपुर नैकिन में चर्चित संविदा शिक्षक भर्ती घोटाले के मास्टर माइंड के प्रकरण की अपील खारिज थाना प्रभारी बनकर दवा विक्रेता से 10000 लूटने की कोशिश प्रतिष्ठानों का संचालन विभागीय प्रविधानों व फायर सेफ्टी के साथ ही होगा कूल बेड्स रखेगे पालतू को गर्मी में कूल-कूल, तीन डिग्री तक रखेंगे ठंडा नगर में 25 अप्रैल को प्रधानमंत्री के रोड-शो के संकेत मिले, समय मिलने का इंतजार यूं मिले दिल से दिल... पढ़िए मप्र कैडर के दो युवा आइपीएस अधिकारियों की प्रेम कहानी मेडिकल कॉलेज में डॉ नवनीत सक्सेना ने स्थाई अधिष्ठाता का पदभार संभाला शिप्रा नदी में प्रदूषित जल मिलाने का विरोध, नाले के पानी में बैठे कांग्रेस उम्मीदवार महेश परमार दो ने लिए नाम वापस, मैदान में 19 प्रत्याशी, हर केंद्र पर लगेंगी दो बैलेट यूनिट

Smartphone Blast ! ये गलतियां हो सकती हैं आपके फोन के लिए खतरनाक

अगर आप स्मार्टफोन के साथ लापरवाही बरतते हैं तो आपको ध्यान रखना चाहिए कि इसमें ब्लास्ट भी हो सकता है, आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि कैसे आप इसे ब्लास्ट से बचा सकते हैं।कभी भी अपने स्मार्टफोन को ऐसी जगह पर ना रखें जो जरूरत से ज्यादा गर्म या सर्द हो, दरअसल इससे होता ये है कि स्मार्टफोन की बैटरी प्रभावित होती है। अगर आप बार-बार ऐसा करते हैं तो आपके स्मार्टफोन की बैटरी ब्लास्ट कर सकती है। ऐसे में स्मार्टफोन को कहीं पर भी रखते समय तापमान पर ध्यान जरूर दें। इससे आप स्मार्टफोन को सुरक्षित रख सकते हैं।

अगर आप डुप्लिकेट चार्जर से स्मार्टफोन को चार्ज कर रहे हैं तो ऐसा करने से बैटरी पर गलत प्रभाव पड़ता है। बैटरी कई बार जरूरत से ज्यादा तेजी से चार्ज होने लगती है या फिर जरूरत से भी कम स्पीड से चार्ज होती है और इसी वजह से इसका फ्लो बिगड़ जाता है। अगर बार-बार बैटरी के साथ ऐसा किया जाता है तो बैटरी जरूरत से ज्यादा गर्म हो जाती है और इसमें ब्लास्ट होने की संभावना बढ़ जाती है।

अगर आप स्मार्टफोन को ब्लास्ट से बचाना चाहते हैं तो ऐसे किसी दुसरे व्यक्ति के स्मार्टफोन चार्जर से चार्ज ना ही करें, इसकी वजह से स्मार्टफोन में दिक्कत आ सकती है। दरअसल दूसरे व्यक्ति के स्मार्टफोन का चार्जर ज्यादा पावर का हो सकता है और ऐसे में बैटरी ज्यादा हीट हो सकती है इसकी वजह से बैटरी में ब्लास्ट हो सकता है।

अगर आप स्मार्टफोन के लिए नई बैटरी खरीद रहे हैं तो ब्रांडेड बैटरी ही खरीदें क्योंकि आप ऐसा नहीं करेंगे और स्मार्टफोन में डुप्लिकेट बैटरी लगवाएंगे तो इस बात की काफी संभावना रहती है कि कहीं बैटरी में ब्लास्ट ना हो जाए। ऐसे कई मामले सामने आए हैं जिनमें जिनमें डुप्लिकेट स्मार्टफोन बैटरी की वजह से ब्लास्ट हो चुके हैं।

कभी भी स्मार्टफोन को ज्यादा समय तक पॉकेट में ना रखें क्योंकि इसकी वजह से स्मार्टफोन कई बार जरूरत से ज्यादा गर्म हो जाता है और इसकी बैटरी में बड़ा धमाका हो सकता है जो खतरनाक भी साबित हो सकता है।

चुनाव में गर्मी की चुनौती- हर वोटर कतार पर छांव, पेयजल और हर बूथ पर कूलर की तैयारी     |     सीधी के रामपुर नैकिन में चर्चित संविदा शिक्षक भर्ती घोटाले के मास्टर माइंड के प्रकरण की अपील खारिज     |     थाना प्रभारी बनकर दवा विक्रेता से 10000 लूटने की कोशिश     |     प्रतिष्ठानों का संचालन विभागीय प्रविधानों व फायर सेफ्टी के साथ ही होगा     |     कूल बेड्स रखेगे पालतू को गर्मी में कूल-कूल, तीन डिग्री तक रखेंगे ठंडा     |     नगर में 25 अप्रैल को प्रधानमंत्री के रोड-शो के संकेत मिले, समय मिलने का इंतजार     |     यूं मिले दिल से दिल… पढ़िए मप्र कैडर के दो युवा आइपीएस अधिकारियों की प्रेम कहानी     |     मेडिकल कॉलेज में डॉ नवनीत सक्सेना ने स्थाई अधिष्ठाता का पदभार संभाला     |     शिप्रा नदी में प्रदूषित जल मिलाने का विरोध, नाले के पानी में बैठे कांग्रेस उम्मीदवार महेश परमार     |     दो ने लिए नाम वापस, मैदान में 19 प्रत्याशी, हर केंद्र पर लगेंगी दो बैलेट यूनिट     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए सम्पर्क करें