Breaking
शिवहर: डेढ़ महीने के बेटे को कुदाल से काटा, पकड़ा गया तो बोला- उसमें राक्षस नजर आता था 'बीजेपी के डर से वायनाड में कांग्रेस ने नहीं लगाए झंडे', माकपा ने राहुल गांधी को घेरा नामांकन के लिए 24 हजार रुपए की चिल्लर लेकर पहुंचा प्रत्याशी, आधे घंटे तक गिनते रहे मतदान कर्मी मुजफ्फरनगर, कैराना और सहारनपुर लोकसभा क्षेत्रों में BJP उम्मीदवारों का बहिष्कार करेंगे राजपूत झोपड़ी में रहने वाले किसान के बेटे ने पास किया UPSC की परीक्षा, पवन ने हासिल की 239वीं रैंक, गांव मे... सलमान खान के बाद अब दिग्गज नेता को मिली फोन पर धमकी, दाऊद इब्राहिम का नाम आया सामने दिल्ली के LG ने जेल में बंद CM केजरीवाल को लिखा खुला पत्र, पानी की समस्या का किया जिक्र चुनावी मैदान में वीरप्पन की बेटी विद्यारानी… पिता के सपने करना चाहती हैं साकार मुख्यमंत्री डा. माेहन यादव बोले-जनता ने ठाना है, झूठे वादों के साथ नहीं, विकास के साथ कदम बढ़ाना है भिंड में कांग्रेस को झटका, देवाशीष जरारिया ने पार्टी से दिया इस्तीफा

आइसक्रीम खाने से गले की खराश होगी गायब

शायद ही ऐसा कोई व्यक्ति होगा जिसे आइसक्रीम खाना ना पसंद हो। आइसक्रीम खाना सबको पसंद होता है। चाहे हमें डेजर्ट में खाना हो या फिर खाने से पहले हम हमेशा आइसक्रीम खाने का कोई न कोई बहाना ढूंढ ही लेते हैं। हमें अक्सर आइसक्रीम खाने से ये कहकर मना किया जाता है कि आइसक्रीम ठंडी होती है और इससे सर्दी-जुखाम हो सकता है, सर्दियों में तो हमें आइसक्रीम खाने से एकदम मना कर दिया जाता है। लेकिन अगर हम आपको बताएं कि सर्दियों में आइसक्रीम खाने से नुकसान तो दूर उल्टा फायदे होते हैं।

सर्दियों में आइसक्रीम खाने के फायदे

हेल्थ एक्सपर्ट्स की माने तो आइक्रीम भले ही ठंडी होती है लेकिन ये गर्म तासीर की होती है। इसमें मौजूद फैट कंटेंट शरीर में गर्मी को बढ़ाता है। इस वजह से आइसक्रीम सर्दियों में भी खाने योग्य है। साथ ही गले में खराश होने पर भी आइसक्रीम खाने से काफी राहत मिलती है।

स्ट्रेस से मिलता है राहत

आइसक्रीम खाने से तनाव से भी मुक्ति मिलती है। एक सर्वे में यह पाया गया है कि अगर कोई दिनभर के काम-काज से थक चुका है तो उसे आइसक्रीम खाना चाहिए। आइसक्रीम खाने से स्ट्रेस और मेंटल थकान से राहत मिलती है।

Vitamin से होता है भरपूर

आइसक्रीम में Vitamin-A,B2 और B12 जैसे पोषक तत्व पाए जाते हैं जो शरीर के लिए काफी फायदेमंद होता है।  Vitamin-A,B2 और B12 हमारी आखों, हड्डियों और त्वचा के लिए काफी फायदेमंद होता है। लेकिन इसके साथ ही आपको ये भी ध्यान रखना होगा कि आइसक्रीम की क्वालिटी कैसी है।

Omega-3 भी होता है मौजूद

एक बढ़िया आइसक्रीम में अच्छे-खासे मात्रा में Vitamin-D और  Omega-3 पाया जाता है।  Omega-3 त्वाचा, बालों और दिमाग के लिए बेहद फायदेमंद होता है। साथ ही आइसक्रिम में मौजूद Vitamin-D हड्डियों के लिए फायदेमंद होता है।

शिवहर: डेढ़ महीने के बेटे को कुदाल से काटा, पकड़ा गया तो बोला- उसमें राक्षस नजर आता था     |     ‘बीजेपी के डर से वायनाड में कांग्रेस ने नहीं लगाए झंडे’, माकपा ने राहुल गांधी को घेरा     |     नामांकन के लिए 24 हजार रुपए की चिल्लर लेकर पहुंचा प्रत्याशी, आधे घंटे तक गिनते रहे मतदान कर्मी     |     मुजफ्फरनगर, कैराना और सहारनपुर लोकसभा क्षेत्रों में BJP उम्मीदवारों का बहिष्कार करेंगे राजपूत     |     झोपड़ी में रहने वाले किसान के बेटे ने पास किया UPSC की परीक्षा, पवन ने हासिल की 239वीं रैंक, गांव में खुशी का माहौल     |     सलमान खान के बाद अब दिग्गज नेता को मिली फोन पर धमकी, दाऊद इब्राहिम का नाम आया सामने     |     दिल्ली के LG ने जेल में बंद CM केजरीवाल को लिखा खुला पत्र, पानी की समस्या का किया जिक्र     |     चुनावी मैदान में वीरप्पन की बेटी विद्यारानी… पिता के सपने करना चाहती हैं साकार     |     मुख्यमंत्री डा. माेहन यादव बोले-जनता ने ठाना है, झूठे वादों के साथ नहीं, विकास के साथ कदम बढ़ाना है     |     भिंड में कांग्रेस को झटका, देवाशीष जरारिया ने पार्टी से दिया इस्तीफा     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए सम्पर्क करें